Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

IANS News

सुपर कप : क्वार्टर फाइनल में आज नेरोका और बेंगलुरू आमने-सामने

Published

on

Loading

भुवनेश्वर, 13 अप्रैल (आईएएनएस)| सुपर कप के प्री-क्वार्टर फाइनल में केरला ब्लास्टर्स को हराने वाली आई-लीग क्लब नेरोका एफसी आज सुपर कप के क्वार्टर फाइनल में इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के उपविजेता बेंगलुरू एफसी का सामना करेगी। बेंगलुरू को हराकर नेरोका सेमीफाइनल में प्रवेश करना चाहेगी। दूसरी तरफ, एएफसी कप के मैच में अंतिम क्षणों में जीत दर्ज करने के बाद बेंगलुरू का ध्यान अब नेरोका एफसी को मात देने पर केंद्रित होगा।

बेंगलुरू एफसी के कोच एल्बर्ट रोका ने कहा वह अपनी रणनीति पर बने रहेंगे और वह कभी भी अपने स्तर को गिरने नहीं दे सकते।

एल्बर्ट रोका ने कहा, हम अपने स्तर में गिरावट नहीं ला सकते और हमें लगातार अच्छा प्रदर्शन करना होगा। हम हमेशा जीतने की कोशिश करते हैं और यह सोच मैं अपने खिलाड़ियों में भी डालना चाहता हूं।

यह पूछे जाने पर कि बेंगलुरू कौन से टूर्नामेंट को अधिक प्राथमिकता देती है, स्पेन के रोका ने कहा, हमारे लिए सभी टूर्नामेंट महत्वपूर्ण हैं, हम किसी एक को नहीं चुन सकते। सुपर कप के नॉकआउट टूर्नामेंट है जबकि एफसी कप के ग्रुप स्तर पर कई मैच होते हैं।

रोका ने कहा, हम एक साथ दो टूर्नामेंट खेल रहे हैं और क्लब जो चाहता है, वह स्थिति को मुश्किल बनाती हैं। लेकिन हम पेशेवर खिलाड़ी हैं और सकारात्मक हैं। हम ज्यादा टूर्नामेंट में खेल रहे हैं जो यह दर्शाता है कि हम देश के शीर्ष क्लब हैं।

दूसरी तरफ नेरोका एफसी ने सुपर कप के प्री-क्वार्टर फाइनल में केरला ब्लास्टर्स को हराया था।

नेरोका के कोच गिफ्त राइखान ने कहा, हम केरला ब्लास्टर्स के खिलाफ भाग्यशाली थे कि दो गोलों से पिछड़ने के बाद भी हम जीत गए। बेंगलुरू के खिलाफ भी एक और कड़ा मुकाबला होगा। वह एक अच्छी टीम है और हम उनकी सम्मान करते हैं।

राइखान ने कहा, हमें लड़ने की और मैदान पर अपना 100 प्रतिशत देने की जरूरत है। युवा खिलाड़ियों के लिए खुद को साबित करने का यह सुनहरा मौका है। हम इस टूर्नामेंट को पेशेवर में आगे बढ़ने के लिए महत्वपूर्ण मान रहे हैं।

राइखान ने आगे कहा, मैच के नतीजे पर हमारा नियंत्रण नहीं है लेकिन हम इस मौके को दोनो हातों से लपकना चाहेंगे।

Continue Reading

IANS News

टेनिस : दुबई चैम्पियनशिप में सितसिपास ने मोनफिल्स को हराया

Published

on

Loading

 दुबई, 1 मार्च (आईएएनएस)| ग्रीस के युवा टेनिस खिलाड़ी स्टेफानोस सितसिपास ने शुक्रवार को दुबई ड्यूटी फ्री चैम्पियनशिप के पुरुष एकल वर्ग के सेमीफाइनल में फ्रांस के गेल मोनफिल्स को कड़े मुकाबले में मात देकर फाइनल में प्रवेश कर लिया।

  वर्ल्ड नंबर-11 सितसिपास ने वर्ल्ड नंबर-23 मोनफिल्स को कड़े मुकाबले में 4-6, 7-6 (7-4), 7-6 (7-4) से मात देकर फाइनल में प्रवेश किया।

यह इन दोनों के बीच दूसरा मुकाबला था। इससे पहले दोनों सोफिया में एक-दूसरे के सामने हुए थे, जहां फ्रांस के खिलाड़ी ने सीधे सेटों में सितसिपास को हराया था। इस बार ग्रीस के खिलाड़ी ने दो घंटे 59 मिनट तक चले मुकाबले को जीत कर मोनफिल्स से हिसाब बराबर कर लिया।

फाइनल में सितसिपास का सामना स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर और क्रोएशिया के बोर्ना कोरिक के बीच होने वाले दूसरे सेमीफाइनल के विजेता से होगा। सितसिपास ने साल के पहले ग्रैंड स्लैम आस्ट्रेलियन ओपन में फेडरर को मात दी थी।

Continue Reading

Trending