Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

सीएम योगी ने दिया आश्वासन, कल से स्कूलों में लौटेंगे शिक्षामित्र

Published

on

Loading

लखनऊ। सुप्रीम कोर्ट के शिक्षा मित्रों के सहायक शिक्षक के पद पर समायोजन के फैसले को रद्द करने के बाद से आंदोलन कर रहे शिक्षा मित्रों ने मंगलवार को लखनऊ में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ बैठक के बाद उसको समाप्त करने का निर्णय किया है। सीएम योगी से मुलाकात के बाद शिक्षा मित्रों ने 15 दिन के लिए अपने आंदोलन का स्थगित कर दिया। बुधवार से वे स्कूलों में पूर्व की तरह पठन-पाठन का कार्य शुरू करेंगे।

करीब तीन घंटे तक सीएम ने शिक्षा मित्रों के प्रतिनिधिमंडल के साथ वार्ता की। वार्ता के समय बेसिक शिक्षा राज्यमंत्री अनुपमा जायसवाल भी मौजूद थीं। योगी आदित्यनाथ ने शिक्षामित्रों की बातों को ध्यान से सुना। उन्होंने शिक्षामित्रों को शांतिपूर्ण तरीके से काम पर वापस लौटने और हर संभव मदद का आश्वासन दिया। सीएम से आश्वासन मिलने के बाद शिक्षामित्र वहां से वापस लौट गये, लेकिन धरना जारी रखने का फैसला किया।

मुख्यमंत्री के आश्वासन के बाद अब शिक्षामित्र बुधवार से स्कूल जाकर अपना काम करेंगे। मुख्यमंत्री योगी ने इनके प्रतिनिधिमंडल से कहा कि वह इस बाबत प्रस्ताव लाने की कोशिश करेंगे।

योगी आदित्यनाथ ने कहा, ‘कोई भी शिक्षामित्र कानून को अपने हाथों में नहीं लेगा। यदि शिक्षामित्र काम पर शांतिपूर्ण ढंग से काम पर वापस लौट जाएंगे तो सरकार उन्हें राहत देने पर विचार करेगी।’ उन्होंने ये भी कहा, “शिक्षामित्रों का समायोजन सपा सरकार की गलत नीतियों के चलते हुआ है। इसमें बीजेपी सरकार का कोई दोष नहीं है।’

उत्तर प्रदेश

यूपी के जौनपुर में बीजेपी नेता व पत्रकार की गोली मारकर हत्या

Published

on

Loading

जौनपुर। यूपी के जौनपुर में भाजपा नेता की गोली मारकर हत्या कर दी गई। मृतक का नाम आशुतोष श्रीवास्तव है। वो भाजपा के सक्रिय सदस्य होने के साथ ही सुदर्शन न्यूज के पत्रकार थे।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, आशुतोष श्रीवास्तव सुबह बाइक से प्रचार के लिए निकले थे। सुबह करीब नौ बजे एक अज्ञात बाइक सवार ने उन्‍हें रोका और चार अन्य लोग भी वहां आ गए। उन्होंने भाजपा नेता पर ताबड़तोड़ गोलीबारी कर दी। आशुतोष को शाहगंज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

घटना के बाद शाहगंज विधायक रमेश सिंह और अन्य भाजपा नेता भी वहां पहुंच रहेे हैं। क्षेत्राधिकारी अजीत सिंह चौहान ने बताया कि हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया गया है और मामले की जांच की जा रही है।

 

Continue Reading

Trending