Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

IANS News

सिएट यूटेटे : मनिका और ठक्कर की शानदार जीत

Published

on

Loading

कोलकाता, 26 जून (आईएएनएस)| दबंग स्मैशर्स की भारतीय स्टार मानिका बत्रा ने सिएट अल्टीमेट टेबल टेनिस (यूटेटे) लीग पावर्ड बाई केलॉग्स के कोलकाता चरण के पहले दिन मंगलवार को नेताजी सुभाष चंद्र बोस इंडोर स्टेडियम में इम्पावर्जी चैलेंजर्स की स्टार ली हो चिंग को हरा दिया।

लेकिन दूसरे मुकाबले में चैलेंजर्स के भारतीय स्टार मानव ठक्कर ने स्मैशर्स के जापानी धुरंधर मासाकी योसिदा हराकर हिसाब बराबर कर दिया।

मानिका ने हांगकांग की वल्र्ड नंबर-20 चिंग के खिलाफ पहला गेम 7-11 से गंवाने के बाद लगातार दो गेम (11-9, 11-10) से जीतकर अपनी टीम को 2-1 की लीड दिला दी। इसके बाद ठक्कर ने बेहतरीन खेल दिखाते हुए मासाकी को 2-1 से हराया और अपनी टीम को 3-3 की बराबरी पर लाकर खड़ा कर दिया।

चिंग ने पहला गेम 11-7 से अपने नाम किया। वह शुरुआत से ही बढ़त बनाए हुए थीं। मानिका ने 7-10 के स्कोर के साथ उनका पीछा करने की पूरी कोशिश की लेकिन वह नाकाम रहीं। मानिका ने हालांकि दूसरे गेम में शानदार वापसी करते हुए 11-9 से जीत हासिल की। वह एक समय 10-7 की बढ़त बनाए हुए थीं लेकिन चिंग ने लगातार दो अंक लेकर उनकी सांसें रोक दी थीं।

तीसरा गेम काफी रोमांचक हुआ। मानिका ने 3-0 की बढ़त के साथ शुरुआत की, लेकिन जल्द ही वल्र्ड नम्बर-20 चिंग ने 3-3 की बराबरी कर ली। मानिका 4-3 से आगे निकल गईं लेकिन इसके बाद चिंग ने 10-7 की बढ़त हासिल कर ली। इसक बाद मानिका ने चार लगातार अंक हासिल किए और हैरतअंगेज अंदाज में गेम तथा मैच अपने नाम किया।

पुरुष एकल में ठक्कर ने योसिदा को 2-1 (11-10, 5-11, 11-9) से मात दी।

पहला गेम मानव ने 11-10 से अपने नाम किया। इस गेम में दोनों खिलाड़ी एक समय 6-6 की बराबरी पर थे लेकिन इसके बाद मानव ने बढ़त हासिल कर ली लेकिन एक बार फिर दोनों 10-10 की बराबरी पर आ गए। मानव ने अंतिम अंक लेते हुए अपनी टीम को 2-2 से बराबरी दिला दी।

मासाकी ने दूसरे गेम में अपना क्लास दिखाते हुए 11-5 से जीत हासिल की। तीसरा गेम काफी रोमांचक रहा। दोनों खिलाड़ियों के बीच 7-7, 8-8, 9-9 का स्कोर चल रहा था। ठक्कर ने इसके बाद 1-0 की लीड ली और फिर एक और अंक लेकर यागदार जीत दर्ज की।

Continue Reading

IANS News

टेनिस : दुबई चैम्पियनशिप में सितसिपास ने मोनफिल्स को हराया

Published

on

Loading

 दुबई, 1 मार्च (आईएएनएस)| ग्रीस के युवा टेनिस खिलाड़ी स्टेफानोस सितसिपास ने शुक्रवार को दुबई ड्यूटी फ्री चैम्पियनशिप के पुरुष एकल वर्ग के सेमीफाइनल में फ्रांस के गेल मोनफिल्स को कड़े मुकाबले में मात देकर फाइनल में प्रवेश कर लिया।

  वर्ल्ड नंबर-11 सितसिपास ने वर्ल्ड नंबर-23 मोनफिल्स को कड़े मुकाबले में 4-6, 7-6 (7-4), 7-6 (7-4) से मात देकर फाइनल में प्रवेश किया।

यह इन दोनों के बीच दूसरा मुकाबला था। इससे पहले दोनों सोफिया में एक-दूसरे के सामने हुए थे, जहां फ्रांस के खिलाड़ी ने सीधे सेटों में सितसिपास को हराया था। इस बार ग्रीस के खिलाड़ी ने दो घंटे 59 मिनट तक चले मुकाबले को जीत कर मोनफिल्स से हिसाब बराबर कर लिया।

फाइनल में सितसिपास का सामना स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर और क्रोएशिया के बोर्ना कोरिक के बीच होने वाले दूसरे सेमीफाइनल के विजेता से होगा। सितसिपास ने साल के पहले ग्रैंड स्लैम आस्ट्रेलियन ओपन में फेडरर को मात दी थी।

Continue Reading

Trending