Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

साउथ अफ्रीका के भारत दौरे का कार्यक्रम घोषित

Published

on

Loading

नई दिल्ली। दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट टीम इसी वर्ष सितंबर से दिसंबर के बीच 70 दिनों के भारत दौरे पर आएगी और इस दौरान दोनों टीमें राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली सहित मोहाली, नागपुर और बेंगलुरू में चार टेस्ट मैच खेलेंगी। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच इस श्रृंखाल में कुल तीन अंतर्राष्ट्रीय टी-20, पांच अंतर्राष्ट्रीय एकदिवसीय और चार टेस्ट मैच खेले जाएंगे। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने सोमवार को इसकी घोषणा की।

राष्ट्रीय राजधानी में 29 सितंबर को होने वाले टी-20 अभ्यास मैच के साथ श्रृंखला का शुभारंभ होगा। इसके बाद दो, पांच, और आठ अक्टूबर को क्रमश: धर्मशाला, कटक और कोलकाता में तीन अंतर्राष्ट्रीय टी-20 मैच खेले जाएंगे। टी-20 मैचों के बाद 11, 14, 18, 22 और 25 अक्टूबर को क्रमश: कानपुर, इंदौर, राजकोट, चेन्नई और मुंबई में पांच अंतर्राष्ट्रीय एकदिवसीय मैच खेले जाएंगे। सीमित ओवरों वाली श्रृंखला के बाद दक्षिण अफ्रीकी टीम 30-31 अक्टूबर को बोर्ड प्रेसिडेंट इलेवन के साथ मुंबई में दो दिवसीय अभ्यास मैच में हिस्सा लेगी।
भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच टेस्ट श्रृंखला की शुरुआत मोहाली में नौ नवंबर से होगी। बेंगलुरू 14 से 18 नवंबर के बीच दूसरे टेस्ट मैच की मेजबानी करेगा, जबकि नागपुर में 25 से 29 नवंबर के बीच तीसरा टेस्ट खेला जाएगा। श्रृंखला का आखिरी टेस्ट मैच तीन से सात दिसंबर के बीच दिल्ली में होगा।

टूर कार्यक्रम :
29 सितंबर : टी-20 अभ्यास मैच (दिन-रात) – दिल्ली
2 अक्टूबर : पहला अंतर्राष्ट्रीय टी-20 (दिन/रात) – धर्मशाला
5 अक्टूबर : दूसरा अंतर्राष्ट्रीय टी-20 (दिन/रात) – कटक
8 अक्टूबर : तीसरा अतंर्राष्ट्रीय टी-20 (दिन/रात) – कोलकाता
11 अक्टूबर : पहला अंतर्राष्ट्रीय एकदिवसीय – कानपुर
14 अक्टूबर : दूसरा अंतर्राष्ट्रीय एकदिवसीय (दिन/रात) – इंदौर
18 अक्टूबर : तीसरा अंतर्राष्ट्रीय एकदिवसीय (दिन/रात) – राजकोट
22 अक्टूबर : चौथा अंतर्राष्ट्रीय एकदिवसीय (दिन/रात) – चेन्नई
25 अक्टूबर : पांचवां अंतर्राष्ट्रीय एकदिवसीय (दिन/रात) – मुंबई
26-27 अक्टूबर : अभ्यास सत्र – गोवा
30-31 अक्टूबर : दो दिवसीय अभ्यास मैच – मुंबई
5-9 नवंबर : पहला टेस्ट – मोहाली
14-18 नवंबर : दूसरा टेस्ट – बेंगलुरू
25-29 नवंबर : तीसरा टेस्ट – नागपुर
3-7 दिसंबर : चौथा टेस्ट – दिल्ली

Continue Reading

खेल-कूद

सचिन तेंदुलकर की सुरक्षा में तैनात जवान ने खुद को गोली मारकर की आत्महत्या

Published

on

Loading

मुंबई। सचिन तेंदुलकर की सुरक्षा में तैनात राजकीय रिजर्व पुलिस बल (एसआरपीएफ) के एक जवान ने खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली है। सीआरपीएफ जवान प्रकाश गोविंदा कापड़े जामनेर के गणपती नगर में अपने घर छुट्टी पर आए थे। उन्होंने कथित तौर पर खुद अपने गले में आधी रात के बाद गोली मारी। जिससे मौके पर ही उनकी मौत हो गई।

पुलिस सुत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक यह घटना करीब 2 बजे हुई। मृतक के आत्महत्या करने के पीछे का कारण अभी तक स्पष्ट नहीं हो पाया है। इस घटना के बारे में जब पुलिस से बातचीत कई गई तो पुलिस ने बताया कि यह घटना 14 मई की रात की है। उसने आत्महत्या क्यों की इसके कारण अभी स्प्ष्ट नहीं हो पाए हैं। मगर प्राथमिकी जांच में लगता है कि कापड़े ने कुछ निजी कारणों से खुद को गोली मारी मगर अभी हम पूरी जांच का इंतजार कर रहे हैं।

पुलिस ने आगे बताया कि शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। इसके अलावा जामनेर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है और इसके साथ ही मृतक के परिवार के लोगों, उसके सहकर्मियमों और अन्य जान पहचाने के लोगों के पूछताछ शुरु कर दी गई है। आपको बता दें कि मृतक प्रकाश कापड़े मंत्री छगन भुजबल और नारायण राणे के बॉडीगार्ड के तौर पर भी काम कर चुके हैं।

Continue Reading

Trending