Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

बिजनेस

साइबर सुरक्षा पर कम ध्यान देती हैं कंपनियां : हनीवेल सर्वेक्षण

Published

on

Loading

नई दिल्ली, 8 दिसम्बर (आईएएनएस)| औद्योगिक कंपनियों द्वारा अपने आंकड़ों और परिचालन की सुरक्षा के लिए साइबर सुरक्षा उपायों पर तेजी से ध्यान नहीं दिया जा रहा है, वो भी तब, जब दुनिया भर में साइबर हमलों में तेजी दर्ज की गई है।

हनीवेल द्वारा प्रायोजित और एलएनएस रिसर्च द्वारा आयोजित एक सर्वेक्षण में यह जानकारी सामने आई है।

‘औद्योगिकी साइबर सुरक्षा को सीईओ की कार्यसूची में शीर्ष पर रखना’ नामक सर्वेक्षण में औद्योगिक साइबर सुरक्षा को लेकर 130 कंपनियों के शीर्ष अधिकारियों से बात की गई। जिसमें आधे से ज्यादा प्रतिभागी ऐसी कंपनियों के थे, जहां पहले से ही साइबर सुरक्षा शाखा काम कर रही थी।

45 फीसदी प्रतिभागियों की कंपनी में साइबर सुरक्षा के लिए अगल से कोई विभाग नहीं था। जबकि केवल 37 फीसदी प्रतिभागी ही साइबर हमलों को लेकर संदिग्ध व्यवहार की निगरानी कर रहे थे। वहीं, 20 फीसदी कंपनियों में साइबर सुरक्षा को लेकर कुछ भी नहीं किया गया था।

हनीवेल इंडस्ट्रियल साइबर सिक्युरिटी के उपाध्यक्ष और महाप्रबंधक जेफ जिंदल ने कहा, कंपनियों में निर्णय लेने वाले हालांकि साइबर खतरों के प्रति जागरूक हैं और उससे निपटने के लिए कुछ कदम भी उठा रहे हैं, लेकिन इस सर्वेक्षण से पता चलता है कि अभी भी बहुत सारे उद्योगों में इस दिशा में काफी कुछ किया जाना बाकी है।

Continue Reading

बिजनेस

जियो के नए ‘OTT स्ट्रीमिंग प्लान’ में आपको मिलेंगे 15 OTT ऐप, साथ में अनलिमिटेड डेटा का तोहफा

Published

on

Loading

नई दिल्ली। स्ट्रीमिंग के शौकीनों के लिए रिलायंस जियो एक नया पोस्टपेड ओटीटी बंडल प्लान लेकर आया है। इस प्लान के साथ उपभोक्ता को 15 प्रीमियम OTT ऐप तो मिलते ही हैं साथ ही मिलता है अनलिमिटेड डेटा ताकी वे जब चाहें और जितनी देर तक चाहें अपने मनपसंदीदा ऐप पर कार्यक्रम देख सकें। प्लान 888 रू प्रति माह की किफायती कीमत पर मिलता है और यह जियोफाइबर और जियो एयरफाइबर दोनों ही के ग्राहकों के लिए उपलब्ध है।

नए प्लान में ग्राहकों को 30 एमबीपीएस की स्पीड मिलेगी। इसके अलावा, नेटफ्लिक्स का बेसिक प्लान, अमेज़न प्राइम और जियोसिनेमा प्रीमियम जैसे 15 से अधिक प्रमुख ओटीटी ऐप्स को प्लान के साथ बंडल किया गया है। यानी इन ऐप्स का सब्सक्रिप्शन प्लान के साथ ही मिलेगा। इस प्लान की एक और खास बात है, चाहे कोई नया सब्सक्राइबर हो या 10 एमबीपीएस या 30 एमबीपीएस प्लान का उपयोग करने वाला मौजूदा यूजर, ₹ 888 का पोस्टपेड प्लान हर किसी के लिए है। प्रीपेड प्लान वाले और सभी मौजूदा यूजर आसानी से नए पोस्टपेड प्लान पर अपग्रेड कर सकते हैं।

इसके अलावा, हाल ही में घोषित जियो आईपीएल धन धना धन ऑफर भी इस प्लान पर लागू होगा। जियोफाइबर हो या एयरफाइबर के पात्र ग्राहक अपने जियो होम ब्रॉडबैंड कनेक्शन पर 50-दिन का डिस्काउंट क्रेडिट वाउचर प्राप्त कर सकते हैं। 31 मई 2024 तक उपलब्ध जियो डीडीडी ऑफर विशेष रूप से टी20 सीजन के लिए तैयार किया गया है।

Continue Reading

Trending