Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

सबरीमाला मंदिर में उमड़े श्रद्धालु, कमाई बढ़ी

Published

on

Loading

सबरीमाला| केरल के सबरीमाला मंदिर में पिछले साल की तुलना में चढ़ावा बढ़कर 14 करोड़ से 141 करोड़ रुपये हो गई है। हर महीने कुछ दिनों के लिए ही यह मंदिर खुलता है। मलयाली पंचांग के अनुसार, नवंबर महीने के पहले दिन से त्योहारों का मौसम शुरू होता है और दिसंबर के आखिरी सप्ताह में कुछ दिन का अवकाश रहता है। त्योहार का मौसम 18 जनवरी को समाप्त हो जाता है।

यह पैसे मंदिर की दानपेटी तथा अप्पम और अरवण पायसम को बेच कर इकट्ठे किए गए हैं।

इस अवधि में 54.31 करोड़ रुपये के अरवण और 10.32 करोड़ रुपये के अप्पम बेचे गए।

पतनमतिट्टा जिले के पांबा से चार किलोमीटर दूर पश्चिम तट के पहाड़ी इलाके में स्थित सबरीमाला मंदिर 914 मीटर की ऊंचाई पर है।

पिछले कुछ दिनों में यहां पहुंचने वाले श्रद्धालुओं की संख्या में वृद्धि हुई है।

आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, 45 लाख तीर्थयात्रियों ने पिछले मौसम में दर्शन किए थे और वे इस साल श्रद्धालुओं की संख्या में 10 फीसदी वृद्धि की उम्मीद कर रहे हैं।

प्रादेशिक

मध्य प्रदेश: भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष जेपी किरार की सड़क हादसे में मौत

Published

on

Loading

रायसेन। मध्य प्रदेश में रायसेन जिले के भाजपा के पूर्व जिला अध्यक्ष जयप्रकाश किरार की सड़क हादसे में मौत हो गई। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, जयप्रकाश किरार शनिवार-रविवार की दरमियानी रात अपने साथियों के साथ उज्जैन में बाबा महाकाल के दर्शन कर रायसेन लौट रहे थे।

रायसेन के करीब सांची रोड पर ग्राम खानपुरा में उनकी कार का टायर पंचर हो गया था। जब वह इसे बदल रहे थे, तभी एक ट्रक ने पीछे से टक्कर मार दी।

इस हादसे में किरार गंभीर रूप से घायल हो गए। उन्हें तत्काल अस्पताल पहुंचाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। जयप्रकाश किरार भाजपा के जिला अध्यक्ष रह चुके थे। वे मूल रूप से विदिशा के निवासी हैं। उनकी पत्नी भी अनीती किरार भी जिला पंचायत अध्यक्ष रही हैं।

Continue Reading

Trending