Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

IANS News

संसद का विशेष सत्र बुलाने का जयराम का सुझाव

Published

on

Loading

नई दिल्ली, 7 अप्रैल (आईएएनएस)| संसद का आधा बजट सत्र हंगामे की भेंट चढ़ने के बाद कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने उपराष्ट्रपति और राज्यसभा के सभापति एम. वेंकैया नायडू को पत्र लिखकर संसद का विशेष सत्र बुलाने का सुझाव दिया है। रमेश ने महत्वपूर्ण विधेयकों को पारित करवाने और बहस व चर्चा करवाने के लिए राज्यसभा के सभापति से मई-जून में दो सप्ताह का विशेष सत्र बुलाने का आग्रह किया है।

रमेश ने अपने व्यक्तिगत सुझाव में नायडू से संसद का विशेष सत्र आयोजित करने का निवेदन किया है। उनका कहना है कि हंगामे के कारण संसद सत्र बाधित रहने से संसद को क्षति पहुंची है और विशेष सत्र आहूत करने से उसकी खोई प्रतिष्ठा बचाने में मदद मिलेगी।

संसद के दोनों सदनों को शुक्रवार को बजट सत्र की समाप्ति पर अनिश्चत काल के लिए स्थगित कर दिया गया। बजट सत्र के दौरान आंध्रप्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा प्रदान करने की मांग को लेकर तेलगू देशम पार्टी (तेदेपा) का विरोध प्रदर्शन, कावेरी प्रबंधन बोर्ड का गठन करने की मांग को लेकर अन्ना द्रमुक का प्रदर्शन और हजारों करोड़ रुपये के पंजाब नेशनल बैंक फर्जीवाड़े पर बहस करने को लेकर कांग्रेस के अड़े रहने के कारण करीब आधा सत्र हंगामे की भेंट चढ़ गया।

नायडू ने शुक्रवार को हैरानी जताते हुए कहा कि क्या सदन अपने वजूद और इसपर खर्च होने वाले संसाधन को सही ठहरा सकता है।

रमेश ने अपने पत्र में लिखा है, मैं व्यक्तिगत तौर पर सुझाव देना चाहूंगा कि आप सरकार को मई के आखिर और जून की शुरुआत में दो सप्ताह का विशेष बजट सत्र आहूत करने के लिए राजी करें, जिससे महत्वपूर्ण विधेयक पारित होने के साथ-साथ ज्वलंत राजनीतिक, आर्थिक व सामाजिक मसलों पर बहस व चर्चा हो सके।

Continue Reading

IANS News

टेनिस : दुबई चैम्पियनशिप में सितसिपास ने मोनफिल्स को हराया

Published

on

Loading

 दुबई, 1 मार्च (आईएएनएस)| ग्रीस के युवा टेनिस खिलाड़ी स्टेफानोस सितसिपास ने शुक्रवार को दुबई ड्यूटी फ्री चैम्पियनशिप के पुरुष एकल वर्ग के सेमीफाइनल में फ्रांस के गेल मोनफिल्स को कड़े मुकाबले में मात देकर फाइनल में प्रवेश कर लिया।

  वर्ल्ड नंबर-11 सितसिपास ने वर्ल्ड नंबर-23 मोनफिल्स को कड़े मुकाबले में 4-6, 7-6 (7-4), 7-6 (7-4) से मात देकर फाइनल में प्रवेश किया।

यह इन दोनों के बीच दूसरा मुकाबला था। इससे पहले दोनों सोफिया में एक-दूसरे के सामने हुए थे, जहां फ्रांस के खिलाड़ी ने सीधे सेटों में सितसिपास को हराया था। इस बार ग्रीस के खिलाड़ी ने दो घंटे 59 मिनट तक चले मुकाबले को जीत कर मोनफिल्स से हिसाब बराबर कर लिया।

फाइनल में सितसिपास का सामना स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर और क्रोएशिया के बोर्ना कोरिक के बीच होने वाले दूसरे सेमीफाइनल के विजेता से होगा। सितसिपास ने साल के पहले ग्रैंड स्लैम आस्ट्रेलियन ओपन में फेडरर को मात दी थी।

Continue Reading

Trending