Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

अन्तर्राष्ट्रीय

संरा के मानवीय सहायता मामलों के प्रमुख ने इराक दौरा किया

Published

on

stephen-o-brien

Loading

संयुक्त राष्ट्र। संयुक्त राष्ट्र के मानवीय सहायता मामलों के नए प्रमुख स्टीफन ओ’ब्रिन ने इराक का दौरा कर वरिष्ठ अधिकारियों और देश के अनबर तथा सलादीन प्रांतों के लोगों से मुलाकात की, जो राजधानी बगदाद में विस्थापितों का जीवन व्यतीत कर रहे हैं। ब्रिटिश राजनेता स्टीफन ने 29 मई को संयुक्त राष्ट्र के मानवीय सहायता मामलों के प्रमुख का पदभार ग्रहण किया।

संयुक्त राष्ट्र के प्रवक्ता स्टीफन डुजैरिक ने सोमवार को कहा, “राष्ट्रपति फौद मासूम और विदेश मंत्री इब्राहिम अल जफारी सहित उच्चस्तरीय अधिकारियों के साथ मुलाकात के बाद स्टीफन ने कहा कि हमें इस विनाशकारी संघर्ष से प्रभावित इराक के सभी लोगों के लिए और अधिक काम करने की आवश्यकता है।” उन्होंने कहा कि मंगलवार को वह इरबिल का दौरा कर सकते हैं, जहां वे कुर्दिस्तान के क्षेत्रीय अधिकारियों और यहां शरण लिए हुए परिवारों से मुलाकात कर सकते हैं।

स्टीफन इराक के तीन दिवसीय दौरे पर हैं। इस यात्रा में संयुक्त राष्ट्र और मानवीय साझेदारों द्वारा इराक सरकार को बेहतर तरीके से मदद करने पर ध्यान दिया जाएगा, ताकि सभी जरूरतमंद लोगों को सहायता और सुरक्षा दी जा सके। जनवरी से अब तक लगभग 30 लाख इराकी लोग विस्थापित हो चुके हैं और देशभर में 80 लाख से अधिक लोगों को सहयता प्रदान किए जाने की जरूरत है।

Continue Reading

अन्तर्राष्ट्रीय

पाकिस्‍तानी अमेरिकी अरबपति साजिद तरार का बयान- मोदी फिर बनेंगे पीएम, उनके जैसे नेता की हमें भी जरुरत

Published

on

Loading

नई दिल्ली। पाकिस्तानी मूल के अमेरिकी कारोबारी साजिद तरार ने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जमकर तारीफ की है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक मजबूत नेता हैं जो भारत को नई ऊंचाइयों पर ले गए हैं और वह तीसरी बार देश के पीएम के रूप में लौटेंगे। साजिद तरार ने कहा कि मोदी न केवल भारत के लिए बल्कि क्षेत्र और दुनिया के लिए अच्छे हैं और उम्मीद है कि पाकिस्तान को भी उनके जैसा नेता मिलेगा।

पाकिस्तानी मूल के अमेरिकी कारोबारी पीएम मोदी को दुनिया का मजबूत नेता बताया है। उन्होंने कहा कि मोदी न केवल भारत बल्कि पूरी दुनिया और दक्षिण एशिया के लिए अच्छे नेता हैं। उन्होंने कहा कि उम्मीद है कि पाकिस्तान को भी उनके जैसा नेता मिलेगा। तरार ने कहा कि वह एक जन्मजात नेता हैं। वह एक ऐसे पीएम हैं जिन्होंने अपनी राजनीति को जोखिम में डालकर पाकिस्तान का दौरा किया। मैं उम्मीद करता हूं वे पाकिस्तान के साथ बातचीत और व्यापार शुरू करेंगे।

उन्होंने आगे कहा कि भारत एक युवा देश है और उसे युवा लोगों का अच्छा साथ मिल रहा है। तरार ने आगे कहा कि यह एक चमत्कार है। भारत के 97 करोड़ लोग अपने मत डाल रहे हैं। भारत दुनिया का सबसे बड़ा लोकतंत्र है। आप भविष्य में देखेंगे कि लोग भारतीय लोकतंत्र से सीख लेंगे। तरार ने पीओके में चल रहे विरोध प्रदर्शन को लेकर कहा कि आर्थिक स्थिति खराब होने और महंगाई के कारण वहां के लोग परेशान है। उन्होंने पाकिस्तानी पीएम के आर्थिक पैकेज को लेकर भी सवाल उठाया। उन्होंने कहा कि पूरे पाकिस्तान में फिलहाल पीओके जैसी ही स्थिति है। आतंकवाद-कानून व्यवस्था और राजनीतिक अस्थिरता के कारण आज देश कई संकटों से जूझ रहा हैं।

 

Continue Reading

Trending