Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

संत शिरोमणि रविदासजी के जन्मोत्सव पर आयोजित धर्मसभा

Published

on

Loading

संत शिरोमणि रविदासजी के जन्मोत्सव पर आयोजित धर्मसभामल्हारगढ़/पिपलिया । संत शिरोमणि रविदासजी ने संपूर्ण मानवता के लिए कार्य किये, उनकी वाणी हमेशा ऊंच, नीच, छुआ-छूत का विरोध करती है। यह बात प्रदेश के पूर्व मंत्री एवं अनुसूचित जाति प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष सुरेन्द्र चौधरी ने रविवार को मल्हारगढ़ संत शिरोमणि रविदासजी महाराज के जन्मोत्सव पर आयोजित धर्मसभा को संबोधित करते हुए कही। उन्होंने आगे कहा केन्द्र व राज्य सरकार दलित समाज के साथ अन्याय कर रही है। हम सभी समाजजनों को आज एकजुट होकर समाज के उत्थान के लिए कार्य करना होंगे।

पूर्व सांसद मीनाक्षी नटराजन ने कहा हमारे देश में गौरवशाली संत परम्परा रही है। उसी परम्परा को आगे बढ़ाते हुए रविदासजी ने वर्ण व्यवस्था का विरोध किया और पूरे जीवनभर इस असमानता के खिलाफ लड़ाई लड़ी। जब तक वर्ण व्यवस्था बनी रहेगी, तब-तक सामाजिक न्याय नही मिल सकता। आज देश के संविधान में सभी को बराबरी के अधिकार दिये है, लेकिन सरकारें उस पर पूर्ण रुप से अमल नही कर रही है।संत शिरोमणि रविदासजी के जन्मोत्सव पर आयोजित धर्मसभा

जिला कांग्रेस उपाध्यक्ष महेन्द्रसिंह गुर्जर ने कहा समतामूलक समाज की परिकल्पना संत महापुरुषों ने की थी वह आज संविधान ने हमें दी है, लेकिन शासन-प्रशासन के नमुाईंदे उसमें अड़गें डाल रहे है, हमें संपूर्ण समानता समाजिक, राजनीति व आर्थिक में चाहिए। श्यामलाल जोकचन्द्र ने कहा संत रविदासजी ने सभी जाति-सम्प्रदाय को एक साथ आगे बढ़ने की प्रेरणा दी। उन्होंने अन्य संतों की तरह ईश्वर प्राप्ति की कल्पना करने की बजाए देश में असमानता, शोषण व पाखंड के खिलाफ भी बिगुल बजाया, आज उनका सपना साकार होता नजर आ रहा है। इस अवसर पर प्रभुलाल चंदेल, मोहनलाल गुप्ता, तुलसीराम पाटीदार, परशुराम सिसौदिया, अशोक खिंची, रामेश्वर गौवरी, तरुण खिंची, रामप्रसाद राठौर, रामचन्द्र करुण, लियाकत मेव, मदन चौहान, घनश्याम मेघवाल, मदन वर्मा,ेे बाबू मंसूरी, मनोहर सोनी, मदनलाल वर्मा, संदीप सलोद आदि ने भी विचार रखे।

इस अवसर पर उमरावसिंह गुर्जर, हरगोविंद दिवान, राधेश्याम सूर्यवंशी, योगेश कछावा, सय्यद मंसूरी, रोड़मल रांगोठा, गोपाल जोकचन्द्र, जुझारलाल राठौर, लक्ष्मीचंद सिंधम, अनिल पोरवाल, अजीत कुमठ, अशोक सोनी, रामनारायण सूर्यवंशी सहित बड़ी संख्या में सभी समाज के लोग उपस्थित थे। संचालन हरिप्रसाद गेहलोत ने किया। आभार जन्मोत्सव समिति के अध्यक्ष विजेश मालेचा ने माना।

Continue Reading

प्रादेशिक

ग्रेटर नोएडा में CNG भरवाने को लेकर हुए विवाद में शख्स की पीट-पीटकर हत्या

Published

on

Loading

नोएडा। उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा में सीएनजी पंप पर लाइन में लगने को लेकर हुए विवाद में एक शख्स की पीट-पीटकर ह्त्या कर दी गई। जानकारी के अनुसार, ग्रेटर नोएडा के ईकोटेक-3 थाना इलाके में सोमवार की रात सीएनजी पंप पर लाइन में लगने को लेकर विवाद हो गया। इस पर फॉर्च्यूनर सवार तीन हमलावरों ने गाजियाबाद के अमन कसाना को लाठी-अण्डों से इतना पीटा कि उनकी मौके पर ही मौत हो गई।
पुलिस ने मंगलवार को जानकारी दी है कि इस हत्या के आरोप में अब तक दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है और एक अन्य आरोपी की भी तलाश की जा रही है।

हत्या की ये घटना सोमवार देर रात ग्रेटर नोएडा के ईकोटेक-तीन थाना क्षेत्र के खेड़ा चौगानपुर इलाके की है। यहां सीएनजी फिलिंग स्टेशन पर गाजियाबाद का 22 साल का निवासी अमन सीएनजी भरवाने के लिए आया था। हालांकि, यहां कतार में लगने के लिए उसका विवाद खैरपुर गुर्जर के निवासी अजय से हो गया।

कतार में लगने को लेकर हुए विवाद में अजय ने अपने दोस्त अंकुश और ऋषभ के साथ मिलकर अमन से मारपीट शुरू कर दी। इसके बाद उन्होंने अमन के सिर पर डंडे से जोरदार वार कर दिया। पुलिस ने बताया है कि घटना के बाद घायल अमन को अस्पताल में भर्ती कराया गया। हालांकि, अस्पताल में डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने जानकारी दी है कि अमन के परिजनों की शिकायत के आधार पर प्रासंगिक धाराओं में मामला दर्ज कर लिया गया है। हत्या की वारदात में शामिल अजय और ऋषभ को गिरफ्तार कर लिया गया है और तीसरे आरोपी की तलाश की जा रही है।

Continue Reading

Trending