Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

श्रीनगर में प्रतिबंध

Published

on

Loading

श्रीनगर, 30 जून (आईएएनएस)| कश्मीर घाटी में अलगाववादियों की ओर से आहूत विरोध-प्रदर्शन के मद्देनजर शुक्रवार को श्रीनगर के कई हिस्सों में प्रतिबंध लगा दिए गए हैं। अलगाववादियों ने अमेरिकी प्रशासन द्वारा पाकिस्तान स्थित हिजबुल मुजाहिदीन के सरगना सैयद सलाहुद्दीन को वैश्विक आतकंवादी घोषित किए जाने के विरोध में शुक्रवार की नमाज के बाद विरोध-प्रदर्शन का आह्वान किया है।

पुलिस के अनुसार, खानयार, रैनावारी, नौहट्टा, एम.आर.गंज और सफा कदाल पुलिस थाना क्षेत्र के इलाकों में प्रतिबंध लगाए गए हैं।

इन इलाकों में दुकानें, सार्वजनिक परिवहन और अन्य व्यवसाय बंद हैं।

पुलिस ने बताया कि श्रीनगर तथा अन्य संवेदनशील जिलों में भारी पुलिस बलों व केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) की तैनाती की गई है।

जिन इलाकों में प्रतिबंध नहीं लगाया गया है, वहां परिवहन सुचारु ढंग से हो रहे हैं।

Continue Reading

नेशनल

बाबा रामदेव की सोन पापड़ी भी टेस्ट में ‘फेल’, असिस्टेंट मैनेजर समेत 3 को 6 महीने की जेल

Published

on

Loading

नई दिल्ली। योग गुरु बाबा रामदेव की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। भ्रामक विज्ञापनों को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने पतंजलि को फटकार लगाई थी। अब पतंजलि कंपनी की सोन पापड़ी फूड टेस्‍ट में फेल गई है। मुख्‍य न्‍यायिक मजिस्‍ट्रेट ने पतंजलि आयुर्वेद लिमिटेड के असिस्‍टेंट मैनेजर सहित तीन लोगों को छह महीने जेल की सजा सुना दी है। तीनों पर जुर्माना भी लगाया गया है। खाद्य सुरक्षा और मानक अधिनियम 2006 की धारा 59 के तहत सजा सुनाई गई है। असिस्टेंट मैनेजर को 50 हजार और अन्य 2 दोषियों को 10 और 25 हजार रुपये जुर्माना भरना होगा। मामले में शिकायतकर्ता की ओर से रितेश वर्मा ने पैरवी की।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, 17 अक्टूबर 2019 को जिला खाद्य सुरक्षा अधिकारी ने उत्तराखंड के पिथौरागढ़ बेरीनाग बाजार का दौरा किया था। इस दौरान बेरीनाग बाजार स्थित लीलाधर पाठक की दुकान में रेड मारी गई। जांच करते हुए रेड टीम ने पतंजलि नवरत्न इलायची सोन पापड़ी के सैंपल लिए और उन्हें जांच के लिए रुद्रपुर की लैंब में भेजा गया। साथ ही सप्लायर रामनगर कान्हा जी और पतंजलि को नोटिस जारी किए गए।

जांच में मिठाई की क्वालिटी घटिया मिली। सैंपल फेल हो गया और पुलिस ने एक्शन लेकर पतंजलि आयुर्वेद लिमिटेड के असिस्टेंट जनरल मैनेजर अभिषेक कुमार, कान्हा जी डिस्ट्रीब्यूटर प्राइवेट लिमिटेड रामनगर के असिस्टेंट मैनेजर अजय जोशी, दुकानदार लीलाधर पाठक को गिरफ्तार कर लिया। तीनों के खिलाफ सुनवाई पूरी होने के बाद बीते दिन जेल और जुर्माने की सजा सुनाई गई।

Continue Reading

Trending