Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

श्रीनगर में जीएसटी के विरोध में बाजार बंद

Published

on

Loading

श्रीनगर, 5 जुलाई (आईएएनएस)| जम्मू एवं कश्मीर में वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) के विरोध में बुधवार को बाजार बंद रहे। जम्मू एवं कश्मीर समन्वय समिति (जेकेसीसी) ने राज्य में जीएसटी लागू करने की कवायद के विरोध में बंद का आह्वान किया था।

जेकेसीसी घाटी में व्यापारी संघों और नागरिक समाज सदस्यों की संस्था है।

जीएसटी के विरोध में अहूत मार्च में हिस्सा ले रहे निर्दलीय विधायक इंजीनियर राशिद को पुलिस ने जहांगीर चौक पर रोक लिया। पुलिस ने राशिद और कुछ अन्य समर्थकों को हिरासत में ले लिया।

प्रशासन ने कानून एवं व्यवस्था बनाए रखने के लिए रैनवाड़ी, खानयार, नौहट्टा, एम.आर.गंज और सफा कदल इन पांच पुलिस थानों में प्रतिबंध लगा दिया।

जिन क्षेत्रों में बंद नहीं हैं, वहां दुकानें और अन्य प्रतिष्ठान बंद हैं।

सार्वजनिक एवं निजी परिवहन के साधन सामान्य चल रहे हैं।

राज्य विधानसभा में जीएसटी को लागू करने के लिए एक विशेष सत्र का आयोजन हो रहा है।

Continue Reading

नेशनल

एग्जिट पोल से पहले कांग्रेस का बहुत बड़ा फैसला, अमित शाह ने कसा तंज

Published

on

Loading

नई दिल्ली। कांग्रेस ने आज होने वाले Exit poll के डिबेट से खुद को बाहर रखने का फैसला लिया है। इसकी जानकारी पार्टी के प्रवक्ता पवन खेड़ा ने दी है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस टीवी पर एग्जिट पोल की बहस में हिस्सा नहीं लेगी क्योंकि वह इन अटकलों, अनुमानों और कयासों में शामिल नहीं होना चाहती। वहीं कांग्रेस के इस फैसले पर अमित शाह ने तंज किया है। अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस का ये फैसला साबित करता है कि उन्होंने परिणाम आने से पहले ही अपनी हार मान ली है।

ग्रेस नेता राहुल गांधी पर कटाक्ष करते हुए शाह ने एक बयान में कहा कि जब से उन्होंने कांग्रेस के मामलों में अहम भूमिका निभानी शुरू की है, तब से कांग्रेस ‘डिनायल मोड’ में है। बता दें कि आज शाम वोटिंग खत्म होने के बाद एग्जिट पोल के नतीजे आने लगेंगे।

कांग्रेस पर निशाना साधते हए शाह ने कहा, ‘कांग्रेस ने यह सोच कर चुनाव प्रचार किया कि उसे बहुमत मिलने वाला है लेकिन अब उसे वास्तविकता का एहसास हो गया है और वह जानती है कि कल चुनाव के बाद प्रसारित होने वाले एग्जिट पोल में उसे करारी हार का सामना करना पड़ेगा।’ उन्होंने कहा कि कांग्रेस के पास मीडिया के सवालों का जवाब देने का साहस नहीं है इसलिए वह एग्जिट पोल की पूरी प्रक्रिया को खारिज कर रही है और दावा कर रही है कि इसका कोई मतलब नहीं है। गृह मंत्री ने कहा कि कांग्रेस नेताओं को नकारना नहीं चाहिए और इसके बजाय आत्मचिंतन करना चाहिए। अमित शाह ने कांग्रेस पर आरोप लगाया कि जब न्यायिक निर्णय और चुनाव परिणाम उसके पक्ष में नहीं आते हैं तो वह सुप्रीम कोर्ट और निर्वाचन आयोग पर आक्षेप लगाती है।

Continue Reading

Trending