Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

शाह ने पार्टी कार्यकर्ताओं से कहा, ओडिशा से बीजद सरकार को हटाओ

Published

on

Loading

भुवनेश्वर, 8 सितम्बर (आईएएनएस)| भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने शुक्रवार को ओडिशा में पार्टी कार्यकर्ताओं का आह्वान किया कि वे बीजू जनता दल (बीजद) सरकार के पिछले 17 सालों के शासनकाल में विकास कार्यों के न होने के कारण उसे सत्ता से उखाड़ कर बाहर निकालें।

भाजपा अध्यक्ष ने यहां पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा, नवीन पटनायक एक जला हुआ ट्रांसफार्मर हैं जबकि (प्रधानमंत्री) नरेंद्र मोदी एक पावरहाउस हैं। यदि ट्रांसफार्मर ग्रिड से लोगों को बिजली नहीं दे सकता है, तो उसे बदलें नहीं, उसे उखाड़ के बाहर निकाल दें।

शाह ने कहा कि बीजू जनता दल के 17 वर्षों के शासनकाल में पटनायक कई मोचरें पर बुरी तरह विफल हुए हैं और ओडिशा का विकास नहीं कर पाए हैं।

शाह ने कहा, मोदी सरकार में कोई भी नवीन पटनायक सरकार के सदस्यों की तरह भ्रष्टाचार में लिप्त नहीं है। अभी तक यहां पर सिर्फ भ्रष्टाचार ही हुआ है। 2019 में भाजपा की सरकार आने के बाद सभी को जेल भेजा जाएगा।

शाह ने कहा कि नवीन पटनायक राज्य में पिछले पंचायत चुनावों में भाजपा के शानदार प्रदर्शन के बाद अपने सपने में भी ‘कमल’ देख रहे हैं।

उन्होंने पिछले 17 सालों से राज्य में शासन करने के बाद भी ओडिया में बात ना कर पाने के लिए नवीन पटनायक कर मजाक भी उड़ाया।

शाह ने राज्य सरकार पर राज्य में विकास के कार्यों को करने के लिए मोदी सरकार का सहयोग ना करने का आरोप लगाते हुए मांग की कि पटनायक केंद्र द्वारा ओडिशा को दिए गए धन का ब्योरा दें।

दूसरी तरफ, मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने कहा कि 2019 के विधानसभा चुनावों में बीजद की संभावनाओं पर अमित शाह की यात्रा का कोई असर नहीं होगा।

पटनायक ने संवाददाताओं से कहा, मुझे कोई प्रभाव दिखाई नहीं देता।

शाह की टिप्पणी जिसमें उन्होंने कहा था कि जो लोग बूढ़े हो गए हैं उन्हें यह समझने में बहुत दिक्कत हो रही है कि अगले चुनावों में उन्हें भाजपा को 147 सीटों में से 120 से अधिक सीटों को जीतते देखना होगा, के जवाब में पटनायक ने कहा, मुझे नहीं पता कि उन्हें (शाह) मेरी उम्र पर क्यों संदेह हो रहा है।

उन्होंने ओडिशा में हुए आम चुनावों में भाजपा की ‘120 प्लस’ के लक्ष्य को हासिल करने की संभावना पर अपने ‘संदेह’ को दोहराया।

पटनायक ने कहा, मुझे इस पर संदेह है कि अगले चुनावों में उन्हें इतनी सीटें मिलेंगी।

शाह ओडिशा की तीन दिवसीय यात्रा पर हैं।

Continue Reading

नेशनल

राहुल गांधी ने फिर उठाए ईवीएम पर सवाल, कहा- ये एक ब्लैक बाॅक्स है, किसी को इसकी जांच की इजाजत नहीं

Published

on

Loading

नई दिल्ली। लोकसभा चुनावों के दौरान विपक्ष ने ईवीएम का मुद्दा जमकर उठाया था। हालांकि चुनावी नतीजे आने के बाद ये मुद्दा गायब सा हो गया था। अब एक बार फिर राहुल गाँधी ने ईवीएम का मुद्दा उठाया है। राहुल गांधी ने बिजनेसमैन एलन मस्क की पोस्ट को रिट्वीट करते हुए लिखा कि भारत में ईवीएम एक ब्लैक बाॅक्स है और किसी को इसकी जांच की इजाजत नहीं है। हमारी चुनावी प्रकिया में पारदर्शिता को लेकर गंभीर सवाल उठाए जा रहे हैं। जब संस्थाओं में जवाबदेही की कमी होती है तो लोकतंत्र एक दिखावा बन जाता है।

राहुल गांधी ने अपनी पोस्ट में हाल में संपन्न लोकसभा चुनाव से जुड़ी एक घटना का जिक्र किया है। राहुल ने इससे जुड़ी खबर को शेयर किया है। इस मामले में ईवीएम को लेकर सवाल उठाए गए हैं। मुंबई पुलिस ने शिवसेना शिंदे गुट के सांसद रविंद्र वायकर के साले मंगेश पांडिलकर के खिलाफ केस दर्ज किया है। मंगेश पांडिलकर पर यह आरोप है कि उसने मुंबई के गोरेगांव चुनाव केंद्र के अंदर पाबंदी के बावजूद मोबाइल का इस्तेमाल किया था।

मुंबई पुलिस ने पांडिलकर को मोबाइल देने के आरोप में चुनाव आयोग के एक कर्मचारी के खिलाफ भी मामला दर्ज किया है। दरअसल, इस मामले में मुंबई की नॉर्थ पश्चिम सीट से चुनाव लड़नेवाले कई उम्मीदवारों की तरफ से भी शिकायतें मिली थीं। जिसके बाद मामला दर्ज किया गया। बता दें कि शिवसेना शिंदे के उम्मीदवार रविंद्र वायकर दोबारा काउंटिंग होने के बाद केवल 48 वोटों से चुनाव जीतने में सफल रहे थे। इस पर काफी विवाद भी हुआ था।

 

Continue Reading

Trending