Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

वे मन की बात करते हैं, हम काम करते हैं : अखिलेश

Published

on

Loading

वे मन की बात करते हैं, हम काम करते हैं : अखिलेश

मुरादाबाद/बदायूं | उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव की सियासी गर्मी अपने चरम पर पहुंच गई है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने यहां सोमवार को भाजपा और उसके स्टार प्रचारक नरेंद्र मोदी पर हमला करते हुए कहा कि ‘वे लोग मन की बात करते हैं, लेकिन समाजवादी लोग काम करते हैं।’ समाजवादी पार्टी के प्रमुख ने कहा कि भाजपा के पास अब तक मुख्यमंत्री का चेहरा नहीं है, इसका मतलब यह है कि वह उप्र में सरकार नहीं बनाना चाहती। भाजपा को अपनी हार नजर आने लगी है, तभी तो वे लोग सीटों की संख्या बता रहे हैं।

अखिलेश ने जनसमूह से कहा, “प्रत्याशी से गलतियां हुईं हो तो माफ कर देना, चुनाव मेरा भी है।”

उन्होंने कहा, “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी टीवी और रेडियो पर मन की बात करते हैं, लेकिन काम नहीं करते। मोदी कहते हैं कि बदायूं में कोई काम नहीं हुआ, तो बताएं ढाई साल में उन्होंने बदायूं में क्या काम कराए।”

अखिलेश नोटबंदी को लेकर भी मोदी पर जमकर बरसे। उन्होंने बिसौली विधानसभा क्षेत्र के दुंदपुर गांव में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, “नोटबंदी करके मोदी ने गरीब, किसान और मजदूरों को लाइन में लगवा दिया। क्या इन लोगों के पास कालाधन था?”

उन्होंने कहा, “नोटबंदी के बाद मोदी बताएं कि कितना कालाधन पकड़ा गया। बैंकों के बाहर लाइन में लगे कई लोगों की मौत हो गई। उनके परिवार को मोदी ने क्या दिया? संवेदना के शब्द तक नहीं कहे, मगर हमने दो-दो लाख रुपये दिए।”

बसपा प्रमुख मायावती पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा, “बसपा केवल मूर्ति और पत्थर लगवाने वाली पार्टी है। पहले लोगों की शिकायत होती थी कि पुलिस फोन नहीं उठाती तो हमने डायल 100 देकर ये समस्या खत्म कर दी। अब पांच मिनट में पुलिस पहुंच जाती है।”

उन्होंने कहा, “हमने गरीब किसानों के पशुओं के इलाज के लिए बहुउद्देश्यीय एम्बुलेंस सेवा शुरू की। किसानों को मुफ्त सिंचाई की सुविधा दी। फिर सपा की सरकार आई तो बीज भी मुफ्त देंगे।”

प्रादेशिक

इस्कॉन के चेयरमैन गोपाल कृष्ण गोस्वामी महाराज का निधन, देहरादून के अस्‍पताल में थे भर्ती

Published

on

Loading

देहरादून। इस्‍कॉन इंडिया की गवर्निंग काउंसिल के अध्‍यक्ष गोपाल कृष्ण गोस्वामी महाराज का रविवार को निधन हो गया। हृदय संबंधी बीमारी के चलते उन्‍हें तीन दिन पहले देहरादून के सिनर्जी अस्‍पताल में भर्ती कराया गया था, जहां उन्‍होंने अंतिम सांस ली। उनके निधन की खबर से भक्तों में शोक की लहर है।

इस्कॉन मंदिर के डायरेक्टर कम्युनिकेशन इंडिया बृजनंदन दास ने बताया कि 5 मई को शाम 4 बजे नई दिल्ली के ईस्ट ऑफ कैलाश स्थित मंदिर में दर्शन के लिए उनका पार्थिव शरीर रखा जाएगा।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने गोपाल कृष्ण गोस्वामी महाराज के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है। गोपाल कृष्ण गोस्वामी महाराज दो मई को दूधली स्थित मंदिर के शिलान्यास कार्यक्रम में पहुंचे थे। यहां वह अचानक फिसलकर गिर गए थे। इससे उन्हें चोट लगी थी। उनका तीन दिनों से सिनर्जी अस्पताल में इलाज चल रहा था। भक्त उनके आखिरी दर्शन दिल्ली के इस्कॉन मंदिर में कर सकेंगे। सोमवार को उनकी देह को वृंदावन ले जाया जाएगा। इसका समय अभी तय नहीं हुआ है।

 

Continue Reading

Trending