Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मनोरंजन

वीरान जंगल में भटकेंगे हॉलीवुड के दिग्गज!

Published

on

Loading

नई दिल्ली। प्राइवेट जेट, रंगारंग पार्टियों, प्रशंसकों, निजी सहायकों और मैनेजरों के झुंड को छोड़कर भला कोई वीरान जंगलों में दो दिन तक मुश्किलों में रहना स्वीकार करेगा। लेकिन ये हकीकत में होने जा रहा है। रनिंग वाइल्ड विद बेअर ग्रिल्स श्रृंखला में हॉलीवुड के कुछ बेहद जाने-माने नाम दिखाई देंगे। इस शो में मशहूर एडवैंचरर और सरवाइवलिस्ट 6 हस्तियों को एक अनोखे सफर पर बियाबान और दूरदराज लोकेशनों पर ले जा रहे हैं। जैक एफरन, बैन स्टिलर, चैनिंग टेटम और अन्य हस्तियां बियाबान में जिंदा रहने की चुनौती स्वीकार कर रही हैं। वे बेअर ग्रिल्स के साथ एक्शन से भरा 48 घंटे का सफ़र करेंगी। रनिंग वाइल्ड विद बेअर ग्रिल्स को डिस्कवरी चैनल पर 13 फरवरी से दिखाया जा रहा है। इसे शुक्रवार से रविवार तक रात 9 बजे दिखाया जाएगा।

बेअर के साथ जो हस्तियां अलग-अलग एपिसोडों में नजर आएंगी, उनमें जैक एफरन, बैन स्टिलर, चैनिंग टेटम, टॉम आर्नल्ड, एन एफ एल हॉल के मशहूर डिएन सैंडर्स और एंकर टैमरन हॉल शामिल हैं। साथ मिलकर ये लोग बेहद मुश्किल बियाबान का सामना करेंगे और मानसिक और शारीरिक बाधाओं को झेलेंगे। पुरस्कार के रूप में इन्हें खुद को निकाले जाने वाली हर जगह पर एक अनोखा रूहानी एहसास हासिल होगा। चाहे आसमान से कैटस्किल माउंटेन्स में गोता लगाना हो, यूटा की चट्टानों पर से नीचे उतरना हो, या स्कॉटलैंड में लगातार चलने वाली हवाओं और बारिश का सामना करना हो, बेअर और ऐसी हर हस्ती को अपने दिमाग और शरीरों को पूरी क्षमता तक इस्तेमाल करना होगा।

इस कार्यक्रम के बारे में अपने विचार व्यक्त करते हुए राहुल जौहरी, ईवीपी और जीएम – साउथ एशिया एंड साउथईस्ट एशिया, डिस्कवरी नैटवर्क्स एशिया-पैसिफि़क ने कहा, ‘भारत में बेअर ग्रिल्स की लोकप्रियता बढ़ती ही जा रही है। सरवाइवल के मामले में चरम विशेषज्ञ बेअर सरवाइवल की सम्पूर्ण तस्वीर पेश करने के लिए पूरी दुनिया की यात्रा करते हैं। इस नई श्रृंखला में वे हस्तियों के साथ सफर कर रहे हैं और दर्शकों को प्रेरित करते हैं कि दुनिया के कुछ सबसे निर्जन और दूरदराज भू-प्रदेशों में कैसे जिंदा रहा जाए।’

दर्शक बेअर और इन हस्तियों के साथ चलेंगे जो अपनी क्षमता की सीमाओं से बाहर निकल कर एक घंटे की अवधि वाले हर एपिसोड में जोश और एक्शन से भरी यात्राओं पर निकलने वाली हैं।

जीवन की लड़ाई लड़ेंगे जैक एफरन
श्रृंखला के पहले एपिसोड में दर्शक, दिलों की धड़कन तेज कर देने वाले जैक एफरन को देखेंगे। वे ‘हाईस्कूल म्यूजिकल’ सीरीज और ‘नेबर्स’ के स्टार हैं और उन्हें छोटी उम्र में ही शोहरत मिल गई थी। लेकिन अपनी कामयाबी के बावजूद उन्हें सुकून हमेशा बियाबान में ही मिलता है। उनकी परवरिश सैन लुई ओबिस्पो के नजदीक हुई थी, और वे काफी कैम्पिंग किया करते थे। लेकिन अब उन्हें एक बिल्कुल नया अनुभव हासिल होने वाला है। ये बेअर ग्रिल्स की शैली में, कैटस्किल्स में जिंदा बचने की कोशिश करेंगे। एक हैलिकॉप्टर से, पैराशूट के जरिये कूद कर जैक और बेअर को अपने पैक और जरूरी सामान को ढूंढ़ना होगा, और उसके बाद काफी दूरी पर मौजूद, खुद को निकाले जाने वाली जगह पहुंचना होगा। तो क्या जैक इस ‘खास’ डिनर को खा पाएंगे, एक विवर को पार करने की एक डरावनी तकनीक को सीख पाएंगे, और आखिरकार इस बियाबान पर जीत हासिल कर सकेंगे?

बैन स्टिलर को होगा इम्तिहान
बैन स्टिलर, शॉन पैन, बैन किंग्जली और टॉम क्रूज के साथ काम कर चुके हैं, वे ‘जूलैंडर’ और ‘ट्रॉपिक थंडर’ में स्टंट कर चुके हैं, तो आप सोचेंगे कि वे वाकई स्कॉटलैंड के बियाबान इलाके में एक सफर कर पाएंगे। लेकिन आपका अनुमान गलत हो सकता है। जब बेअर और बैन एक हैलिकॉप्टर पर सवार होते हैं तो चारों तरफ बादल घिर आते हैं जिससे हैलिकॉप्टर के पायलट के लिए उन्हें ब्लैक कलियन पहाड़ों के शिखर पर उतारना नामुमकिन हो जाता है। तो बैन के लिए यहां कौन सी चुनौतियां मौजूद हैं? उन्हें किन डरों का सामना करना पड़ेगा? बैन को बेअर ग्रिल्स की देखरेख में सरवाइवल से जुड़ी एक नम, ठंडी और डरावनी यात्रा अंजाम देनी होगी, जो उनकी क्षमताओं का पूरा इम्तिहान लेगी।

चैनिंग टेटम को पसंद है एक्शन
वे एक मॉडल, एक कमाल के डांसर, एक एक्शन स्टार और नायक रह चुके हैं। लेकिन क्या चैनिंग टेटम पहाड़ों पर भी इसी अंदाज में अपनी महारत दिखा पाएंगे? मान लीजिए अगर कभी ‘जैरेमाया जॉनसन’ फिल्म का रीमेक बनता है, तो सबसे पहले चैनिंग के एजेंट को ही बुलाया जाना चाहिए। बेअर और चैनिंग सिएरा नैशनल फॉरैस्ट के घने जंगलों के ऊपर से उड़ते हुए ये फैसला करते हैं कि उनके आउटडोर एडवैंचर की शुरूआत एक धमाके या एक स्प्लैश से होनी चाहिए। जब इनका हैलिकॉप्टर योसेमिटी नैशनल पार्क से थोड़ी ही दूर होता है तो उसके पंखों से एक ऊंची पहाड़ी झील में लहरें बनने लगती हैं और फिर ये दोनों लोग हैलिकॉप्टर से झील में कूद जाते हैं। लगता है इस हस्ती को एडवैंचर बहुत ज्यादा पसंद है, लेकिन क्या वाकई ऐसा है?

शारीरिक चुनौती के लिए तैयार है टॉम आर्नल्ड
चैनिंग टेटम और जैक एफरन जैसी हस्तियों के साथ एडवैंचर करने के बाद बेअर और भी चरम रास्ता अपनाते हैं और अपने और अपने खास पर्वतारोही दोस्तों के साथ अपनी क्षमता की सीमाओं का और विस्तार करते हैं। टॉम आर्नल्ड ऑरेगन के वाइल्ड कोस्ट के छोर पर खुद को निकाले जाने का इंतजार करते हैं, और इसी दौरान इस चुनौती को और मुश्किल बनाने की कोशिश की जाती है। आर्नल्ड एक अनुभवी स्टार हैं, और वे 100 से ज्यादा फिल्मों और टी वी शोज में काम कर चुके हैं। लेकिन बियाबान से जूझने के लिए उन्हें कुछ और ही करना होगा। हाल ही में उन्होंने अपना वजन 45 किलो कम किया है और वे इस शारीरिक चुनौती के लिए तैयार हैं। वे उम्मीद करते हैं कि वे कुछ आउटडोर महारतें सीखेंगे ताकि वे अपने बच्चों को भी एडवैंचर पर ले जा सकें। तो ये दोनों एक हैलिकॉप्टर पर सवार हो जाते हैं और जल्दी ही ऑरेगन के सबसे बियाबान भू-प्रदेश में उगे घने जंगलों के ऊपर से उड़ने लगते हैं।

ऊंचाइयों से टैमरन हॉल को लगता है डर
एडवैंचर में बेअर की अगली साथी हैं टैमरन हॉल। वे एक जानी-मानी रिपोर्टर, एंकर और डैडलाइनः क्राइम विद टैमरॉन हॉल ऑन ईव की एंकर और मेजबान हैं। वे सारी जिन्दगी शहर में ही रही हैं और दक्षिणी यूटा के ऊंचाई वाले जंगली इलाके में जिंदा रहने के लिए उन्हें एकदम अनोखे ढंग से अपना इम्तिहान लेना होगा।
बेअर को किसी जगह अनोखे ढंग से पहुंचना बहुत पसंद है, तो वे एक हैलिकॉप्टर से लटक कर टैमरन हॉल को बताते हैं कि उनके मिलने वाली जगह कौन सी है। वे टैमरन को एक हारनैस से बांधते हैं, उसे हैलिकॉप्टर से जोड़ते हैं और उड़ान शुरू कर देते हैं। ये इनके एडवैंचर की एक जोशीली शुरूआत है, क्योंकि टैमरन को ऊंचाइयों से डर लगता है और वे लैंडिंग वाली जगह तक पहुंचने के लिए ऊपर मंडराते हैलिकॉप्टर से नीचे उतरती हैं। टैमरन मजाक में पूछती हैं – ‘क्या हमारा काम पूरा हो गया है? तो कहीं उन्होंने अपनी क्षमता से ज्यादा बड़ी चुनौती तो स्वीकार नहीं कर ली?’

सख्तजान डिएन सैंडर्स को लगा डर
इस बारे में कोई शक नहीं है कि डिएन सैंडर्स बहुत सख्तजान हैं। एन एफ एल हॉल ऑफ फेम के कॉर्नर बैक और किक रिटर्नर हर गेम के दौरान काफी कुछ सहते हैं। वे एक बड़े लीग बेस बॉल खिलाड़ी हैं और जब उनके चेहरे के पास से 152 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से बॉल गुजरी, तब भी उन्होंने हिम्मत नहीं हारी। अपनी रफ्तार, खिलाड़ी भावना और मानसिक और शारीरिक सख्ती की वजह से वे अपने पेशे में शिखर पर पहुंच गए हैं। लेकिन आज उनका सामना एक और शिखर से है, और ये शिखर उन्हें डरा रहा है। ये है डैजर्ट साउथ वैस्ट के पहाड़। दक्षिणी यूटा में एक हैलीपैड पर डिएन, बेअर को हैलिकॉप्टर पर से घास वाले एक पैड पर उतरते देखते हैं, इन्हें अपने मिशन के दौरान चक्करदार कैन्यन से होकर गुजरना होगा, ये ट्रैक खुले रेगिस्तान से होकर है, और फिर इन्हें 6 हजार फुट ऊंची रैड रॉक पीक पर चढ़ना होगा। हालांकि डिएन बहुत अच्छी शारीरिक अवस्था में हैं, लेकिन बियाबान से उनका ताल्लुक नहीं रहा है, इसलिए सांपों, ऊंची चट्टानों और जंगली जीवों की आशंका उन्हें डरा रही है। क्या वे अपने बच्चों (और खुद पर भी) इस मिशन के जरिये ये साबित कर पाएंगे कि वे ‘सॉफ्ट’ यानी कमजोर नहीं हुए हैं?

प्रादेशिक

सलमान खान फायरिंग मामले में पांचवां आरोपी गिरफ्तार, शूटर्स को पैसे और घर के बाहर रेकी में की थी मदद

Published

on

Loading

मुंबई। बॉलीवुड एक्टर सलमान खान के घर के बाहर फायरिंग मामले में पांचवा आरोपी मोहम्मद रफीक चौधरी पंजाब से गिरफ्तार हो गया है। सूत्रों के मुताबिक, चौधरी ने दोनों शूटर सागर पाल और विक्की गुप्ता को पैसे और सलमान खान के घर की रेकी करने में मदद की थी। मोहम्मद चौधरी को आज आज यानी मंगलवार को मुंबई लाया जा रहा है, जहां उसे कोर्ट में पेश किया जाएगा और हिरासत की मांग की जाएगी।

इससे पहले सलमान के घर के बाहर फायरिंग मामले में एक आरोपी ने आत्महत्या कर ली थे। मरने वाले का नाम अनुज थापन है। अनुज थापन पर फायरिंग केस में हथियार मुहैया करवाने का आरोप था।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, आरोपी अनुज थापन ने कस्टडी में मिलने वाली चद्दर से ही अपनी जान लेने का प्लान बनाया। उसने बाथरूम में चद्दर से फंदा लगाकर अपनी जान ले ली। जैसे ही वहां मौजूद लोगों को इस बात की भनक पड़ी उसे तुरंत पास ही के अस्पताल में इलाज के लिए ले जाया गया था। लेकिन GT अस्पताल में पहले उनकी हालत गंभीर बताई गई और फिर डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

Continue Reading

Trending