Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

विश्व कप-2019 में मोर्ने मोर्केल के खेलने पर संदेह

Published

on

Loading

ब्लॉमफोन्टेन (दक्षिण अफ्रीका), 10 अक्टूबर (आईएएनएस)| दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम के नवनियुक्त कोच ओटिस गिब्सन ने 2019 में आयोजित होने वाले विश्व कप टूनार्मेंट में मोर्ने मोर्केल के खेलने को लेकर किसी प्रकार का आश्वासन नहीं दिया है। वेबसाइट ‘ईएसपीनक्रिकइन्फो डॉट कॉम’ की रिपोर्ट के अनुसार, बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में चोटिल होने के कारण मोर्केल को टीम के शिविर से बाहर होना पड़ा था।

मोर्केल ने कहा कि वनडे क्रिकेट प्रारूप में अपने भविष्य को लेकर उनकी टीम प्रबंधन के साथ विस्तार से चर्चा नहीं हुई है और इसके साथ ही मोर्केल ने कहा कि अगर उन्हें दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम की भावी योजनाओं का हिस्सा नहीं बनाया जाएगा, तो वह कोल्पाक के सौदे के बारे में विचार कर सकते हैं।

इस पर अपने एक बयान में कोच गिब्सन ने कहा, ‘मैंने मोर्केल को विश्व कप के बारे में इसलिए कुछ नहीं बताया, क्योंकि यह टूनार्मेंट अभी बहुत दूर है। मैंने उन्हें क्रिकेट के खेल का आनंद लेते रहने के लिए प्रेरित किया है, जो वह चोटिल होने से पहले कर रहे थे।’

गिब्सन ने हालांकि, इस बात से इनकार किया है कि विश्व कप की योजनाओं का हिस्सा न होने पर मोर्केल अन्य अवसरों के बारे में विचार कर सकते हैं। हालांकि, मोर्केल ने सार्वजिनक तौर पर अन्य विकल्पों के बारे में विचार करने की बात कही है।

प्रथम श्रेणी के मैचों के सीजन के पहले चरण में पिछले माह मोर्केल ने गिब्सन की उपस्थिति में कहा था कि अगर आपके पास लंबा जीवन पड़ा है, तो आपको अवसरों की ओर देखना पड़ता है। इस बयान में मोर्केल विशेष रूप से वनडे क्रिकेट के बारे में बात कर रहे थे।

मोर्केल ने कहा कि अगले दो साल वह चुपचाप बिना क्रिकेट खेले हाथ पर हाथ रखकर नहीं बैठ सकते। ये सब समय और संपर्क की बात होती है। आपको एक क्रिकेट खिलाड़ी होने के नाते अंत में आपकी राह में आने वाले अवसरों की ओर देखना पड़ता है।

Continue Reading

खेल-कूद

IPL 2024: खिताबी मुकाबले में आज भिड़ेंगे कोलकाता और हैदराबाद

Published

on

Loading

चेन्नई। IPL के फाइनल मुकाबले में आज कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद की टीमें आमने सामने होंगी। कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम शानदार फॉर्म में है। लीग स्टेज में 14 में से 9 मैच जीतकर 20 अंकों के साथ पहले नंबर पर रही। क्वालिफायर-1 में उसने सनराइजर्स को हराया। उसके पास तीसरी बार चैंपियन बनने का मौका है।

वहीं सनराइजर्स हैदराबाद की टीम अंक तालिका में 14 मैच में 8 जीत के साथ दूसरे नंबर पर रही थी। प्लेऑफ-1 में कोलकाता से हारने के बाद क्वालिफायर-2 में राजस्थान रॉयल्स को हराकर फाइनल में पहुंची। उसके पास चैंपियन बनने दूसरा मौका है। कोलकाता ने आखिरी बार 2014 में गौतम गंभीर के नेतृत्व में आईपीएल खिताब जीता था, जो अब फ्रेंचाइजी के मेंटर हैं।

वहीं, सनराइजर्स हैदराबाद ने 2016 में डेविड वार्नर की अगुवाई में खिताब हासिल किया। श्रेयस अय्यर की अगुवाई वाली टीम मैच में मजबूत आत्मविश्वास के साथ उतरेगी। यह तीसरा मौका होगा जब दोनों टीमें सीजन में आमने-सामने है। आमने-सामने की लड़ाई में कोलकाता का पलड़ा भारी है। अब तक दोनों टीमों के बीच कुल 27 मुकाबले हुए। इनमें से 18 मुकाबले कोलकाता ने और 9 मुकाबले हैदराबाद ने जीते।

इस फाइनल मुकाबले की खास बात यह है कि जहां एक तरफ हैदराबाद के पास उनकी तूफानी बैटिंग लाइन-अप है, वहीं दूसरी तरफ कोलकाता की खतरनाक स्पिन जोड़ी, सुनील नारायण और वरुण चक्रवर्ती, जो किसी भी मजबूत बैटिंग लाइन-अप को तोड़ने का माद्दा रखती है। अगर हैदराबाद की बात करे तो गेंदबाज़ी लाइन अप में भुवनेश्वर कुमार कोलकाता के विरुद्ध अहम भूमिका निभा सकते हैं। कुल मिलाकर यह मुकाबला कांटे की टक्कर का होने वाला है, लेकिन पसंदीदा कोलकाता मानी जा रही है।

संभावित प्लेइंग 11

सनराइजर्स हैदराबाद : पैट कमिंस (कप्तान), ट्रैविस हेड, राहुल त्रिपाठी, हेनरिक क्लासेन (विकेटकीपर), अब्दुल समद, एडन मार्करम, अभिषेक शर्मा, नीतीश रेड्डी, भुवनेश्वर कुमार, टी नटराजन और मयंक मारकंडे।

कोलकाता नाइट राइडर्स : श्रेयस अय्यर (कप्तान), रहमनुल्लाह गुरबाज (विकेटकीपर), रिंकू सिंह, रमनदीप सिंह, वेंकटेश अय्यर, सुनील नारायण, आंद्रे रसल, हर्षित राणा, वैभव अरोड़ा, मिचेल स्टार्क और वरुण चक्रवर्ती।

Continue Reading

Trending