Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

विश्व कप : महमुदुल्लाह का शतक, इंग्लैंड के सामने 276 रनों का लक्ष्य

Published

on

महमुदुल्लाह,एडिलेड, मुशफिकुर-रहीम,बांग्लादेश,इमरूल-काएस,आईसीसी-विश्व-कप-2015,सकीबुल-हसन,इंग्लैंड

Loading

एडिलेड | महमुदुल्लाह (103) के करियर के पहले शतक और मुशफिकुर रहीम (89) के साथ पांचवें विकेट के लिए उनकी 141 रनों की रिकार्ड साझेदारी की बदौलत बांग्लादेश ने सोमवार को एडिलेड ओवल मैदान पर जारी आईसीसी विश्व कप-2015 के अपने सबसे अहम पूल मुकाबले में इंग्लैंड के सामने 276 रनों का लक्ष्य रखा है। टॉस हारने के बाद बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश ने निर्धारित 50 ओवरों में सात विकेट पर 275 रन बनाए। विश्व कप में बांग्लादेश के लिए पहला शतक लगाने वाले महमुदुल्लाह ने 138 गेंदों का सामना कर सात चौके और दो छक्के लगाए, जबकि रहीम ने 77 गेंदों की पारी में आठ चौके और एक छक्का लगाया।

यह इंग्लैंड के खिलाफ बांग्लादेश का अब तक का सर्वोच्च योग है। महमुदुल्लाह और रहीम ने विश्व कप में बांग्लादेश के लिए सबसे बड़ी साझेदारी की। इससे पहले महमुदुल्लाह ने तमीम इकबाल के साथ पांच मार्च को स्कॉटलैंड के खिलाफ 139 रनों की साझेदारी की थी। महमुदुल्लाह का विकेट 240 के कुल योग पर गिरा। वह रन आउट हुए। रहीम 261 के कुल योग पर पवेलियन लौटे। बांग्लादेश ने अपना चौथा विकेट 99 के कुल योग पर सकीबुल हसन (2) के रूप में गंवाया था। सौम्य सरकार (40) उससे पहले 94 के कुल योग पर आउट हुए थे। सौम्य ने 52 गेंदों का सामना कर पांच चौके और एक छक्का लगाया। बांग्लादेश ने अपने दोनों सलामी बल्लेबाजों तमीम इकबाल (2) और इमरूल काएस (2) के विकेट मात्र आठ रन के कुल योग पर गंवा दिए थे।

दोनों विकेट जेम्स एंडरसन ने लिए। सौम्य को क्रिस जार्डन ने आउट किया, जबकि सकीबुल को मोइन अली ने आउट किया। सातवें विकेट के तौर पर शब्बीर रहमान (14) को जार्डन ने इयोन मोर्गन के हाथों कैच कराया। इंग्लैंड की ओर से एंडरसन और जार्डन ने दो-दो विकेट लिए जबकि मोइन अली और स्टुअर्ट ब्राड को एक-एक विकेट मिला। क्वार्टर फाइनल में पहुंचने के लिए इंग्लैंड को जहां पूल-बी में अपने बाकी बचे दोनों मैच जीतने अनिवार्य हैं, वहीं बांग्लादेश को आगे ले जाने के लिए केवल इंग्लैंड पर जीत काफी होगी। बांग्लादेश के फिलहाल चार मैचों से पांच अंक हैं, जबकि इंग्लैंड के इतने ही मैचों के बाद केवल दो अंक हैं।

बांग्लादेश को अपना आखिरी ग्रुप मैच न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलना है जो अब तक अपने सभी पांच मैच जीतने में कामयाब रहा है। ऐसे में वह जरूरी एकमात्र जीत की उम्मीद इंग्लैंड की टीम के खिलाफ कर सकता है जो अभी अपनी लय में नजर नहीं आ रही। इंग्लैंड को बांग्लादेश के बाद स्कॉटलैंड के खिलाफ अपना आखिरी मैच खेलना है। कागज पर देखें तो स्कॉटलैंड और बांग्लादेश इंग्लिश टीम से कहीं पीछे हैं और दोनों के खिलाफ जीत हासिल कर इंग्लैंड भी इन आखिरी मौकों का फायदा उठाना चाहेगा।

प्रादेशिक

इस्कॉन के चेयरमैन गोपाल कृष्ण गोस्वामी महाराज का निधन, देहरादून के अस्‍पताल में थे भर्ती

Published

on

Loading

देहरादून। इस्‍कॉन इंडिया की गवर्निंग काउंसिल के अध्‍यक्ष गोपाल कृष्ण गोस्वामी महाराज का रविवार को निधन हो गया। हृदय संबंधी बीमारी के चलते उन्‍हें तीन दिन पहले देहरादून के सिनर्जी अस्‍पताल में भर्ती कराया गया था, जहां उन्‍होंने अंतिम सांस ली। उनके निधन की खबर से भक्तों में शोक की लहर है।

इस्कॉन मंदिर के डायरेक्टर कम्युनिकेशन इंडिया बृजनंदन दास ने बताया कि 5 मई को शाम 4 बजे नई दिल्ली के ईस्ट ऑफ कैलाश स्थित मंदिर में दर्शन के लिए उनका पार्थिव शरीर रखा जाएगा।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने गोपाल कृष्ण गोस्वामी महाराज के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है। गोपाल कृष्ण गोस्वामी महाराज दो मई को दूधली स्थित मंदिर के शिलान्यास कार्यक्रम में पहुंचे थे। यहां वह अचानक फिसलकर गिर गए थे। इससे उन्हें चोट लगी थी। उनका तीन दिनों से सिनर्जी अस्पताल में इलाज चल रहा था। भक्त उनके आखिरी दर्शन दिल्ली के इस्कॉन मंदिर में कर सकेंगे। सोमवार को उनकी देह को वृंदावन ले जाया जाएगा। इसका समय अभी तय नहीं हुआ है।

 

Continue Reading

Trending