Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

विकास के मुद्दे पर केंद्र को पूरा सहयोग : अखिलेश

Published

on

Loading

लखनऊ| उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने बुधवार को कहा कि विकास के मामले में राज्य सरकार, केंद्र के साथ पूरा सहयोग करेगी। मुख्यमंत्री ने हालांकि, यह भी कहा कि उप्र से जितनी सीटें भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को मिली हैं और उसके अनुसार केंद्र सरकार को यहां अधिक ज्यादा ध्यान देना चाहिए। मुख्यमंत्री ने अपने सरकारी आवास 5, कालीदास मार्ग पर आयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए ये बातें कही। इस अवसर पर उन्होंने आईआईटी में चयनित 14 छात्रों को लैपटॉप देकर सम्मानित भी किया।

 

इस मौके पर अखिलेश ने कहा कि इन छात्रों ने दिन रात कड़ी मेहनत की है, जिसके बाद उन्होंने आईआईटी जैसी परीक्षा पास की है। उन्होंने कहा, “मैं इन छात्रों के उज्जवल भविष्य की कामना करता हूं। समाजवादी पार्टी (सपा) की सरकार हर कदम पर प्रतिभावान छात्रों का सहयोग करेगी।”

मुख्यमंत्री ने कहा कि उप्र में स्मार्ट सिटी बनाई जा रही है और वाई-फाई की बात कही जा रही है, लेकिन वाई-फाई की सुविधा तो समाजवादी सरकार ने पहले ही दे दी है। जहां तक बात स्मार्ट सिटी की बात है तो केंद्र को स्मार्ट सिटी के साथ ही शहरों की सफाई का भी ख्याल रखना चाहिए।

केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि देश में निवेश तो आ रहा है, लेकिन उप्र को उसकी हैसियत के हिसाब से इसका लाभ नहीं मिल रहा है। केंद्र को चाहिए कि 80 लोकसभा सीटों वाले इस प्रदेश को और ज्यादा पैसा दे, ताकि यहां विकास कार्य कराए जा सकें।

मुख्यमंत्री ने साफ किया कि राज्य सरकर ने विकास के काम में कभी रोड़े नहीं अटकाए हैं। उन्होंने कहा, “हमेशा हमने सहयोग की भावना से काम किया है। केंद्र की पिछली सरकार के साथ भी राज्य सरकार ने मिलकर काम किया। अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) जैसे प्रतिष्ठित संस्थान के लिए जमीन मुहैया कराई गई। विकास के काम में राज्य सरकार कभी पीछे नहीं हटेगी।”

प्रादेशिक

इस्कॉन के चेयरमैन गोपाल कृष्ण गोस्वामी महाराज का निधन, देहरादून के अस्‍पताल में थे भर्ती

Published

on

Loading

देहरादून। इस्‍कॉन इंडिया की गवर्निंग काउंसिल के अध्‍यक्ष गोपाल कृष्ण गोस्वामी महाराज का रविवार को निधन हो गया। हृदय संबंधी बीमारी के चलते उन्‍हें तीन दिन पहले देहरादून के सिनर्जी अस्‍पताल में भर्ती कराया गया था, जहां उन्‍होंने अंतिम सांस ली। उनके निधन की खबर से भक्तों में शोक की लहर है।

इस्कॉन मंदिर के डायरेक्टर कम्युनिकेशन इंडिया बृजनंदन दास ने बताया कि 5 मई को शाम 4 बजे नई दिल्ली के ईस्ट ऑफ कैलाश स्थित मंदिर में दर्शन के लिए उनका पार्थिव शरीर रखा जाएगा।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने गोपाल कृष्ण गोस्वामी महाराज के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है। गोपाल कृष्ण गोस्वामी महाराज दो मई को दूधली स्थित मंदिर के शिलान्यास कार्यक्रम में पहुंचे थे। यहां वह अचानक फिसलकर गिर गए थे। इससे उन्हें चोट लगी थी। उनका तीन दिनों से सिनर्जी अस्पताल में इलाज चल रहा था। भक्त उनके आखिरी दर्शन दिल्ली के इस्कॉन मंदिर में कर सकेंगे। सोमवार को उनकी देह को वृंदावन ले जाया जाएगा। इसका समय अभी तय नहीं हुआ है।

 

Continue Reading

Trending