Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

विंबलडन : पेस-नेस्टर की जोड़ी पहले दौर में जीती

Published

on

लंदन,दिग्गज भारतीय टेनिस स्टार लिएंडर पेस कनाडा,डेनियल नेस्टर, ग्रैंड स्लैम टेनिस टूर्नामेंट, 11वीं वरीय जोड़ी ने कोर्ट-6,स्टेपानेक

Loading

लंदन | दिग्गज भारतीय टेनिस स्टार लिएंडर पेस कनाडा के अपने जोड़ीदार डेनियल नेस्टर के साथ बुधवार को वर्ष के तीसरे ग्रैंड स्लैम टेनिस टूर्नामेंट विंबलडन के पुरुष युगल वर्ग के दूसरे दौर में पहुंच गए। पेस-नेस्टर की 11वीं वरीय जोड़ी ने कोर्ट-6 पर हुए पहले दौर के मैच में डुसान लैजोविक और विक्टर ट्रोइकी की सर्बियाई जोड़ी को एक घंटा 43 मिनट में 6-3, 6-4, 7-5 से हरा दिया।

लैजोविक-ट्रोइकी की जोड़ी ने चार की अपेक्षा नौ एस तथा पांच की अपेक्षा 13 विनर्स लगाए, हालांकि उन्हें दो के मुकाबले छह गैरवाजिब गलतियां करने का खामियाजा उठाना पड़ा। लैजोविक-ट्रोइकी को जोड़ी छह में से सिर्फ एक ब्रेक पॉइंट हासिल कर सके, जबकि पेस-नेस्टर पांच से चार ब्रेक पॉइंट पर कब्जा बनाने में सफल रहे। पेस पिछले दो बार से लगातार विंबलडन के सेमीफाइनल तक पहुंचने में सफल रहे हैं तथा 1999 में पेस अपने भारतीय जोड़ीदार महेश भूपति के साथ पुरुष युगल खिताब विजेता रहे हैं। पेस ने करियर का आखिरी पुरुष युगल खिताब 2013 में राडेक स्टेपानेक के साथ अमेरिकी ओपन में जीता था।

पेस इस वर्ष स्विट्जरलैंड की स्टार मार्टिना हिंगिस के साथ आस्ट्रेलियन ओपन का मिश्रित युगल वर्ग का खिताब जीत चुके हैं। पेस-नेस्टर की जोड़ी अब दूसरे दौर के मैच में मैथ्यू एब्डेन-जेम्स वार्ड और तीमुराज गाबाश्विली-येन ह्सुन लू की जोड़ी के बीच होने वाले पहले दौर के मैच के विजेता से भिड़ेगी।

खेल-कूद

ऋषभ पंत पर लगा बैन, अगले मैच में नहीं आएंगे नजर, जानें वजह

Published

on

Loading

नई दिल्ली। दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत पर एक मैच का बैन लग गया है। ऐसे में अब पंत अब अगले मैच में नहीं खेल पाएंगे। पंत पर ये बैन स्लो ओवर रेट के चलते लगा है। राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ सात मई को दिल्ली कैपिटल्स की 20 रन की जीत के दौरान आचार संहिता के उल्लंघन के लिए पंत पर 30 लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया गया था। दिल्ली कैपिटल्स की टीम इस मैच के आखिरी ओवर में तय समय से 10 मिनट पीछे थी।

आईपीएल से जारी बयान के मुताबिक, “दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत पर सात मई 2024 को दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ धीमी ओवर गति के कारण आईपीएल आचार संहिता का उल्लंघन करने के लिए जुर्माना लगाया गया है और उन्हें एक मैच के लिए निलंबित कर दिया गया है।’”

दिल्ली की टीम को इससे पहले सत्र की शुरुआत में चेन्नई सुपर किंग्स (31 मार्च) और कोलकाता नाइट राइडर्स (तीन अप्रैल) के खिलाफ धीमी ओवर का दोषी पाया गया था। आईपीएल के बयान के मुताबिक,‘‘न्यूनतम ओवर-रेट अपराधों से संबंधित आईपीएल की आचार संहिता के तहत यह उनकी टीम का मौजूदा सत्र का तीसरा अपराध है, इसलिए ऋषभ पंत पर 30 लाख रुपये के जुर्माना लगाया गया है और एक मैच के लिए निलंबित कर दिया गया।’’ इस मामले में दिल्ली की टीम के अन्य खिलाड़ियों को पर भी इस मामले में जुर्माना लगाया गया है।

Continue Reading

Trending