Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

लोकसभा की कार्यवाही दोपहर तक के लिए स्थगित

Published

on

Loading

नई दिल्ली| कांग्रेस की अगुवाई में विपक्ष ने सोमवार को एक बार फिर लोकसभा की कार्यवाही बाधित की, जिसके चलते अध्यक्ष सदन की कार्यवाही दोपहर तक के लिए स्थगित करने को मजबूर हो गईं। निलंबन अवधि समाप्त होने के बाद 25 कांग्रेस सांसद लोकसभा में वापस आ गए। उनके लौटने के साथ ही सदन में पिछले सप्ताह जैसे ही दृश्य देखने को मिले।

सुबह में सदन की कार्यवाही शुरू होते ही लोकसभा में कांग्रेस के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि विपक्ष की अनुपस्थिति में विदेश मंत्री सुषमा स्वराज जिस तरह बोलीं, वह सही तरीका नहीं था।

उन्होंने कहा, “उन्होंने सदन में जिस तरह अपनी बात रखी वह कतई स्वीकार्य नहीं है। उस वक्त पूरा विपक्ष वहां मौजूद नहीं था। उनका यह तर्क कि उन्होंने पूर्व आईपीएल प्रमुख ललित मोदी की मदद मानवीय आधार पर की, स्वीकार्य नहीं है।” खड़गे और वीरप्पा मोइली एवं के.सी. वेणुगोपाल जैसे कई अन्य कांग्रेस नेता इस मसले पर स्थगन प्रस्ताव लाए थे। लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने हालांकि, स्थगन प्रस्ताव खारिज कर दिया और कहा कि इन मुद्दों पर बाद में चर्चा हो सकती है।

इसके बाद विपक्षी कांग्रेस सदस्य नारे लिखी तख्तियां लेकर आसंदी के करीब इकट्ठा हो गए और सरकार विरोधी नारेबाजी शुरू कर दी। जिस पर सुमित्रा महाजन ने कहा, “मैं आपसे अनुरोध कर रही हूं कि कृपया सदन में नारे लिखी तख्तियां न लाएं। सदन के बीच में इकट्ठा न हों।” इसके बाद सदन की कार्यवाही दोपहर तक के लिए स्थगित कर दी गई।

 

नेशनल

केजरीवाल का पीएम मोदी पर हमला, कहा- चुनाव जीते तो पहले योगी जी को निपटाएंगे, फिर अमित शाह को पीएम बनाएंगे

Published

on

Loading

नई दिल्ली। दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने जेल से बाहर आने के बाद आज कनॉट प्लेस के हनुमान मंदिर में पूजा कर आर्शीवाद लिया। उनके साथ उनकी पत्नी सुनीता केजरीवाल और पंजाब के सीएम भगवंत मान भी मौजूद रहे। इसके बाद केजरीवाल आम आदमी पार्टी के हेडक्वार्टर पहुंचे। पार्टी मुख्यालय में उन्होंने बीजेपी पर जमकर निशाना साधा। केजरीवाल ने कहा कि आप सब लोगों के बीच वापस लौट कर मुझे बेहद ख़ुशी हो रही है। हमें मिलकर अपने देश को तानाशाही से बचाना है, मैं अपनी पूरी ताक़त से लड़ूँगा, मुझे देश के 140 करोड़ लोगों का समर्थन चाहिए.।

उन्होंने कहा कि पीएम मोदी कहते हैं कि वो भ्रष्टाचार से लड़ रहे हैं लेकिन देश के सबसे बड़े चोर उचक्कों को उन्होंने अपनी पार्टी में शामिल कर लिया। उन्होंने ऐसे लोगों के सारे ईडी-सीबीआई के मामले खत्म कर दिए। मैं पीएम मोदी से कहना चाहता हूं कि अगर भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई लड़ना चाहते हैं तो केजरीवाल से सीखिए। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी द्वारा एक बेहद खतरनाक मिशन चालू किया गया है। देश को ये समझने की जरूरत है। पीएम मोदी देश के सारे नेताओं को खत्म करना चाहते हैं। वो वन नेशन, वन लीडर चाहते हैं।

ये जितने विपक्ष के नेता हैं उन्हें जेल भेजेंगे। अगर वे यह चुनाव जीत गए तो थोड़े दिन के बाद ममता दीदी, तेजस्वी यादव, स्टालिन साहब, पिनाराई विजयन, उद्धव ठाकरे जेल के अंदर होंगे। जितने भी विपक्ष के नेता हैं जेल में होंगे. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मैं भाजपा से पूछता हूं कि आपका PM कौन होगा? मोदी जी अगले वर्ष 75 साल के हो रहे हैं। भाजपा के अंदर 2014 में मोदी जी ने खुद नियम बनाए थे कि बीजेपी में जो भी 75 साल का होगा उसे रियाटर कर दिया जाएगा। अब मोदी जी रिटायर होने वाले हैं।

उन्होंने कहा, मैं बीजेपी से पूछना चाहता हूं कि आपका प्रधानमंत्री का दावेदार कौन हैं। उन्होंने कहा कि अगर इनकी सरकार बनी तो पहले अगले दो महीने में ये योगीजी को निपटाएंगे, उसके बाद मोदीजी के सबसे खास अमित शाहजी को प्रधानमंत्री बनाएंगे। केजरीवाल ने कहा कि मोदीजी अपने लिए नहीं, अमित शाह के लिए वोट मांग रहे हैं।

-केजरीवाल ने कहा कि आप (बीजेपी) कुछ काम न करो और आम आदमी पार्टी को कुचल दो ये जनतंत्र नहीं हैं। 75 साल में इस तरह किसी भी पार्टी के नेताओं को प्रताड़ित नहीं किया गया, जितना AAP को किया गया। पीएम मोदी कहते हैं कि हम भ्रष्टाचार से लड़ रहा हूं। उन्होंने अपनी पार्टी में भ्रष्टाचारियों को शामिल कर लिया है। किसी को डिप्टी सीएन बना देते हैं औऱ मंत्री बना देते हैं। उन्होंने कहा कि अगर भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ना है तो हमसे सीखें। पंजाब के अंदर हमारे मंत्री ने पैसे मांगे, किसी को नहीं पता था लेकिन हमने उसके खिलाफ एक्शन लिया। उन्होंने कहा कि केजरीवाल को गिरफ्तार कर उन्होंने मैसेज दिया कि अगर मैं केजरीवाल को गिरफ्तार कर सकता हूं तो किसी को भी अरेस्ट कर सकता हूं।

 

Continue Reading

Trending