Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

लुधियाना कारखाना हादसे में मृतकों की संख्या बढ़कर 10

Published

on

Loading

लुधियाना, 21 नवंबर (आईएएनएस)| लुधियाना में एक प्लास्टिक कारखाने की इमारत ढहने के हादसे में मरने वालों की संख्या बढ़कर 10 हो गई है। एक अधिकारी ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

चीमा चौक के पास एक औद्योगिक क्षेत्र के संकरे इलाके में स्थित पांच मंजिला इमारत भीषण आग लगने के बाद एक शक्तिशाली विस्फोट के साथ सोमवार दोपहर ढह गई थी।

अधिकारी ने कहा कि ध्वस्त इमारत में दमकल कर्मियों और नगर निगम कर्मचारियों समेत 20-25 लोगों के फंसे होने की आशंका है।

अधिकारी ने यह भी बताया कि इमरात के मलबे से 10 शव बरामद हुए हैं और बचाव अभियान रात भर (सोमवार-मंगलवार रात) जारी रहा।

तीन शव सोमवार शाम को बरामद हुए, जबकि बाकी शव रात के समय बरामद हुए।

एक वरिष्ठ जिला अधिकारी ने मीडिया को बताया, बचाव अभियान आज (मंगलवार) जारी रहेगा। कुछ लोग अभी भी अंदर फंसे हुए हैं।

राष्ट्रीय आपदा राहत दल (एनडीआरएफ), सेना, पंजाब पुलिस, अग्निशमन विभाग और एक स्थानीय गैर सरकारी संगठन की टीमें फंसे लोगों को बचाने में लगी हैं।

मलबे से निकाले गए दो लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

पुलिस आयुक्त आर.एन. ढोक ने कहा कि इमारत के अंदर फंसे अधिकारी सोमवार सुबह आग लगने के बाद इसके निरीक्षण के लिए गए थे।

उन्होंने कहा कि अमरसन पॉलीमर्स में केमिकल और संग्रहित की गई प्लास्टिक की चीजों में आग लगी थी।

आग को बुझाने के लिए सोमवार को कम से कम 15 दमकल कर्मी फौरन घटनास्थल रवाना हुए थे, जिस पर काबू करने में करीब छह घंटे लग गए थे।

Continue Reading

नेशनल

सीएम केजरीवाल ने पत्‍नी संग कनॉट प्लेस हनुमान मंदिर में की पूजा, भगवंत मान भी रहे मौजूद

Published

on

Loading

नई दिल्ली। दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल जेल से रिहा होने के बाद 20 दिन तक चुनाव प्रचार करते हुए दिखेंगे। हालांकि दो जून को उन्हें फिर सरेंडर करना होगा। इस बीच मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कनॉट प्लेस के हनुमान मंदिर में पूजा कर आर्शीवाद लिया। उनके साथ उनकी पत्नी सुनीता केजरीवाल और पंजाब के सीएम भगवंत मान भी मौजूद रहे। सीएम केजरीवाल शाम को ईस्ट दिल्ली और साउथ दिल्ली में रोड शो भी करेंगे।

बता दें कि जेल से बाहर आने के बाद से ही आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं में उत्साह देखा जा रहा है। सुबह ही अरविंद केजरीवाल के घर पर संजय सिंह, आतिशी और सौरभ भारद्वाज भी पहुंच गए थे।

सीएम केजरीवाल ने आज सुबह ही एक्स पर एक पोस्ट में अपने दिन भर के कार्यक्रम की जानकारी दी। उन्होंने अपनी पोस्ट में लिखा है कि ‘हनुमान जी के आशीर्वाद से, करोड़ों करोड़ों लोगों की दुआओं से और सुप्रीम कोर्ट के जजों के न्याय की वजह से आप सब लोगों के बीच लौट कर मुझे बेहद खुशी हो रही है।’ उन्होंने आगे जानकारी दी है कि सुबह 11 बजे हनुमान मंदिर, कनॉट प्लेस जाएंगे। इसके बाद दोपहर एक बजे वह पार्टी ऑफिस में प्रेस कांफ्रेंस करेंगे। शाम चार बजे वह रोड शो करेंगे। उनका रोड शो दक्षिण दिल्ली – महरौली में होगा। फिर शाम 6 बजे पूर्वी दिल्ली के कृष्णानगर में भी वह रोड शो करेंगे।

Continue Reading

Trending