Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

लीवरपूल ने दोस्ताना मैच में हेथा बर्लिन को 3-0 से हराया

Published

on

Loading

लीवरपूल, 30 जुलाई (आईएएनएस)| फिलिप कोटिन्हो की कप्तानी में लीवरपूल ने प्री-सीजन में खेले गए एक दोस्ताना मैच में हेथा बर्लिन को 3-0 से मात दी। बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, शनिवार देर रात खेले गए इस मैच में लीवरपूल के लिए डोमिनिक सोलंके, जॉर्जिनियो विज्नाल्डम और मोहम्मद सालाह ने गोल किए।

मैच के पहले हाफ में अपना दबदबा बनाए रखते हुए लीवरपूल ने 16वें मिनट में पहला गोल दागा। टीम के लिए यह पहला गोल सोलंके ने किया।

इसके बाद 38वें मिनट में विज्नाल्डम ने क्लब के लिए दूसरा गोल कर उसे बर्लिन पर 2-0 से बढ़त दी।

दूसरे हाफ में भी लीवरपूल ने मैच पर अपना दबदबा बनाए रखा। 25 वर्षीय खिलाड़ी सालाह ने 62वें मिनट में लीवरपूल क्लब के लिए तीसरा गोल कर उसे बर्लिन पर 3-0 से जीत दिलाई।

लीवरपूल के कोच जुर्गेन क्लोप ने कहा, कोटिन्हो और सालाह दो शीर्ष स्तरीय खिलाड़ी हैं और हमारी टीम में उन जैसे खिलाड़ियों के होने से हमें बहुत खुशी है।

Continue Reading

खेल-कूद

NADA ने रेसलर बजरंग पुनिया को अनिश्चित काल के लिए किया निलंबित, ये है वजह

Published

on

Loading

नई दिल्ली। राष्ट्रीय डोपिंग रोधी एजेंसी (नाडा) ने पहलवान बजरंग पुनिया को अनिश्चित काल के लिए निलंबित कर दिया। इस कार्रवाई से बजरंग के पेरिस ओलंपिक में खेलने के सपने पर संकट के बादल छाए हैं। जानकारी के अनुसार बजरंग पुनिया 10 मार्च को सोनीपत में हुए चयन ट्रायल के लिए अपना सैंपल देने में विफल रहे, जिसके बाद नाडा ने उन्हें भविष्य के किसी भी कार्यक्रम में भाग लेने से निलंबित करने का आदेश जारी किया।

भाजपा के पूर्व सांसद और भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाने वालों में पुनिया, ओलंपियन साक्षी मलिक और विनेश सहित अन्य शीर्ष पहलवानों की कतार में सबसे आगे थे। निलंबन के बाद टोक्यो ओलंपिक में देश को कांस्य पदक दिलाने वाले पुनिया को इस महीने के अंत में होने वाले चयन ट्रायल में भाग लेने से रोक दिए जाने की संभावना है। 65 किग्रा वर्ग में अभी तक किसी भी भारतीय ने ओलंपिक कोटा नहीं जीता है।

निलंबन पत्र वर्ल्ड यूनाइटेड रेसलिंग (यूडब्ल्यूडब्ल्यू) द्वारा मान्यता प्राप्त भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) की भंग हो चुकी तदर्थ समिति को भेजा गया था। वहीं, बजरंग ने कुछ महीने पहले एक वीडियो जारी कर डोप कलेक्शन किट के एक्पायर होने का आरोप लगाया था। उन्होंने डोप नियंत्रण अधिकारी के निर्देश की अवहेलना की और दावा किया कि नाडा अधिकारियों ने अभी तक उनकी चिंताओं का समाधान नहीं किया है।

Continue Reading

Trending