Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

लखनऊ मुठभेड़ : आतंकी ने की 50 राउंड फायरिंग, छत को ड्रिल कर घुसी एटीएस

Published

on

Loading

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के पास काकोरी इलाके में मंगलवार को छिपे आईएसआईएस के एक आतंकवादी के साथ मध्य प्रदेश पुलिस (मप्र) व यूपी एटीएस की मुठभेड़ हुई। देर रात तक चली मुठभेड़ में आखिरकार आतंकी सैफुल्लाह को मार गिराया गया। एटीएस के आईजी असीम अरुण ने बताया कि घर में छिपे आतंकी को मार दिया गया है।

एक अधिकारी ने बताया कि उज्जैन यात्री रेलगाड़ी में मंगलवार सुबह हुए धमाके में एमपी पुलिस ने होशंगाबाद के पिपरिया से तीन संदिग्ध आतंकवादियों को पकड़ा था। इनसे मिली जानकारी यूपी पुलिस से साझा की गई। इस आधार पर कानपुर से आईएस के दो संदिग्ध आतंकियों को गिरफ्तार किया गया।

इनकी सूचना पर एटीएस ने लखनऊ के काकोरी स्थित हाजी कॉलोनी में घेराबंदी की गई। आतंकवादी ने खुद को चारों तरफ से घिरता देख एक कमरे में बंद कर लिया। इस बीच दोनों ओर से रुक-रुककर गोलीबारी होती रही। घर में घुसने के लिए एटीएस को छत को ड्रिल करना पड़ा। आतंकवादी को जिंदा पकडऩे के लिए एटीएस ने अपना अभियान लंबा खींचा लेकिन अंत में उसे मुठभेड़ में मार गिराया गया।

इस एनकाउंटर के दौरान आतंकी ने 50 राउंड फायरिंग की। उसके पास से आठ पिस्टल और 650 राउंड गोलियां भी बरामद हुई हैं। आतंकी के पास से कई सिम कार्ड भी मिले हैं।

प्रादेशिक

इस्कॉन के चेयरमैन गोपाल कृष्ण गोस्वामी महाराज का निधन, देहरादून के अस्‍पताल में थे भर्ती

Published

on

Loading

देहरादून। इस्‍कॉन इंडिया की गवर्निंग काउंसिल के अध्‍यक्ष गोपाल कृष्ण गोस्वामी महाराज का रविवार को निधन हो गया। हृदय संबंधी बीमारी के चलते उन्‍हें तीन दिन पहले देहरादून के सिनर्जी अस्‍पताल में भर्ती कराया गया था, जहां उन्‍होंने अंतिम सांस ली। उनके निधन की खबर से भक्तों में शोक की लहर है।

इस्कॉन मंदिर के डायरेक्टर कम्युनिकेशन इंडिया बृजनंदन दास ने बताया कि 5 मई को शाम 4 बजे नई दिल्ली के ईस्ट ऑफ कैलाश स्थित मंदिर में दर्शन के लिए उनका पार्थिव शरीर रखा जाएगा।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने गोपाल कृष्ण गोस्वामी महाराज के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है। गोपाल कृष्ण गोस्वामी महाराज दो मई को दूधली स्थित मंदिर के शिलान्यास कार्यक्रम में पहुंचे थे। यहां वह अचानक फिसलकर गिर गए थे। इससे उन्हें चोट लगी थी। उनका तीन दिनों से सिनर्जी अस्पताल में इलाज चल रहा था। भक्त उनके आखिरी दर्शन दिल्ली के इस्कॉन मंदिर में कर सकेंगे। सोमवार को उनकी देह को वृंदावन ले जाया जाएगा। इसका समय अभी तय नहीं हुआ है।

 

Continue Reading

Trending