Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

बिजनेस

लखनऊ गोल्फ क्लब सदस्यों को मिली प्रीपेड कार्ड की सुविधा

Published

on

लखनऊ गोल्फ क्लब सदस्यों, प्रीपेड कार्ड की सुविधा, एचडीएफसी बैंक लिमिटेड

Loading

प्रीपेड कार्ड से मिलता है नकदी का एक आसान और सुरक्षित विकल्प
लखनऊ। एचडीएफसी बैंक लिमिटेड ने आज लखनऊ गोल्फ क्लब के सदस्यों के लिए एक विशिष्ट प्रीपेड कार्ड पेश किया। क्लब के सदस्य इस कार्ड का इस्तेमाल आसान और सुरक्षित ढंग से सभी तरह के भुगतान के लिए कर सकेंगे। यह कार्ड गोल्फ क्लब के सदस्यों को क्लब परिसर में नकदी रहित भुगतान की सुविधा उपलब्ध करायेगा। इस कार्ड का इस्तेमाल अन्य बहुत से उद्देश्यों से किया जा सकेगाए जैसे पहचान पत्र के रूप में भी और भुगतान के लिए भी। क्लब के सदस्यों की सुविधा के लिए एक ऑनलाइन सेल्फ सर्विस कस्टमर पोर्टल भी बनाया गया है। इस कार्ड को क्लब के काउंटर पर नकद जमा कर या चेक दे कर रीलोड कराया जा सकेगा।

एचडीएफसी बैंक के प्रीपेड कार्ड का शुभारंभ प्रमुख सचिव सूचना नवनीत सहगल जो कि लखनऊ गोल्फ ग्लब के अध्यक्ष भी हैं, ने किया। इस अवसर पर कैप्टन आदेश सेठ, सुभाष चंद्र, एडीजी उत्तर प्रदेश पुलिस, नितिन चुग डिजिटल बैंकिंग प्रमुख एचडीएफसी बैंक, गुलजार सिंह ब्रांच बैंकिंग प्रमुख एचडीएफसी बैंक, संजीव कुमारए क्षेत्रीय प्रमुख एचडीएफसी और गोल्फ क्लब की प्रबंधन समिति के सदस्य रजनीश सेठी एवं संजय मदान भी उपस्थित रहे।

शुभारंभ के अवसर पर डिजिटल बैंकिंग प्रमुख एचडीएफसी बैंक नितिन चुग ने कहा हम डिजिटल नवोन्मेषों को प्रस्तुत करने के लिए तकनीक का लाभ उठा रहे हैं और अपने ग्राहकों को विश्वस्तरीय बैंकिंग का अनुभव उपलब्ध करा रहे हैं। बीते 10 महीनों में हमने अपने ग्राहकों को कई नये समाधान उपलब्ध कराये हैं। श्री चुग ने आगे कहा एचडीएफसी बैंक कार्ड श्रेणी में बाजार का अग्रणी बैंक बना हुआ है। हमारा मुख्य जोर हमेशा ग्राहक अनुभव में सुधार लाने और ग्राहकों के लिए मूल्यवर्धन पर रहा है। इस कार्ड के शुभारंभ के साथ मुझे भरोसा है कि एलजीसी के साथ हमारी साझेदारी बहुत दूर तक चलेगी और उनके सदस्य वैश्विक मानकों वाले उन्नत तकनीकी समाधानों का लाभ उठा सकेंगे जिनसे उन्हें सुरक्षा भी मिलेगी और अतिरिक्त सहूलियत भी।

इस अवसर पर वरिष्ठक आईएएस अधिकारी नवनीत सहगल ने लखनऊ गोल्फ क्लब और एचडीएफसी बैंक के अधिकारियों के प्रयासों की सराहना की और इस संबंध के चलते क्लब के सदस्यों को होने वाले फायदों पर रोशनी डाली।

सदस्यों के लिए लाभ
परिसर में नकद खर्च करने या नकद रखने की आवश्यकता नहीं
सभी भुगतानध्रीलोड के बाद रसीद की प्राप्ति
एक ही कार्ड परिचय पत्र के रूप में और भुगतान के लिएए दोनों ही काम में आयेगा
सभी लेनदेन एक पिन से सुरक्षित रहते है। प्रयोक्ता इस पिन को बदल सकते हैं।
अगर कार्ड खो जाये तो प्रयोक्ता किसी भी समय खुद उस कार्ड को ब्लॉक कर सकते हैं
लेनदेन का विवरण पोर्टल से हासिल किया जा सकता है
नकद या बैंकिंग प्रपत्रों से रीलोड संभव है
गलत इस्तेमाल की संभावना कम है क्योंकि इस कार्ड का इस्तेमाल केवल परिसर में हो सकता है। गलत इस्तेमाल की संभावना और भी कम हो सकती है अगर इसमें प्रयोक्ता की तस्वीर हो (आउटलेट पर निर्भर)

क्लब के लिए लाभ
नकदी सँभालने की जरूरत नहीं
फ्लोट (बची राशि) संगठन के पास उपलब्ध
सभी लेनदेन के आँकड़े उपलब्ध
संगठन के पास भविष्य की योजना बनाने, केंद्रों को बढ़ाने-घटाने आदि के लिए आँकड़ों का विश्लेषण करने का विकल्प मौजूद
योजनाएँ/प्रोत्साहन/पुरस्कार संचालित करने की संभावना
निपटान या सेट्लपमेंट के लिए दिन के अंत (ईओडी) का एमआईएस (अगर लागू हो)
वित्तीय लेनदेन को हाथ से लिखने, एकाउंटिंग और दर्ज करने में होने वाले प्रयासों में काफी कमी

क्लब आउटलेट को होने वाले लाभ
छोटी राशियों के लिए खुदरा पैसे रखने की जरूरत नहीं
सभी लेनदेन की इलेक्ट्रॉनिक रूप में समुचित एकाउंटिंग
अलग एकाउंट एंट्री रखने की जरूरत नहीं

बिजनेस

जियो के नए ‘OTT स्ट्रीमिंग प्लान’ में आपको मिलेंगे 15 OTT ऐप, साथ में अनलिमिटेड डेटा का तोहफा

Published

on

Loading

नई दिल्ली। स्ट्रीमिंग के शौकीनों के लिए रिलायंस जियो एक नया पोस्टपेड ओटीटी बंडल प्लान लेकर आया है। इस प्लान के साथ उपभोक्ता को 15 प्रीमियम OTT ऐप तो मिलते ही हैं साथ ही मिलता है अनलिमिटेड डेटा ताकी वे जब चाहें और जितनी देर तक चाहें अपने मनपसंदीदा ऐप पर कार्यक्रम देख सकें। प्लान 888 रू प्रति माह की किफायती कीमत पर मिलता है और यह जियोफाइबर और जियो एयरफाइबर दोनों ही के ग्राहकों के लिए उपलब्ध है।

नए प्लान में ग्राहकों को 30 एमबीपीएस की स्पीड मिलेगी। इसके अलावा, नेटफ्लिक्स का बेसिक प्लान, अमेज़न प्राइम और जियोसिनेमा प्रीमियम जैसे 15 से अधिक प्रमुख ओटीटी ऐप्स को प्लान के साथ बंडल किया गया है। यानी इन ऐप्स का सब्सक्रिप्शन प्लान के साथ ही मिलेगा। इस प्लान की एक और खास बात है, चाहे कोई नया सब्सक्राइबर हो या 10 एमबीपीएस या 30 एमबीपीएस प्लान का उपयोग करने वाला मौजूदा यूजर, ₹ 888 का पोस्टपेड प्लान हर किसी के लिए है। प्रीपेड प्लान वाले और सभी मौजूदा यूजर आसानी से नए पोस्टपेड प्लान पर अपग्रेड कर सकते हैं।

इसके अलावा, हाल ही में घोषित जियो आईपीएल धन धना धन ऑफर भी इस प्लान पर लागू होगा। जियोफाइबर हो या एयरफाइबर के पात्र ग्राहक अपने जियो होम ब्रॉडबैंड कनेक्शन पर 50-दिन का डिस्काउंट क्रेडिट वाउचर प्राप्त कर सकते हैं। 31 मई 2024 तक उपलब्ध जियो डीडीडी ऑफर विशेष रूप से टी20 सीजन के लिए तैयार किया गया है।

Continue Reading

Trending