Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस वे पर हादसा, ट्रेनी आईएएस की मौत

Published

on

Loading

पत्नी, मां गंभीर रूप से घायल, 12 दिसम्बर को हुई थी शादी

इटावा। आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर एक सडक़ हादसे में ट्रेनी आईएएस की मौके पर ही मौत हो गई। हादसे में आईएएस की मां, पत्नी और ड्राइवर गंभीर रूप से घायल हुए हैं। उन्हें सैफई मेडिकल यूनिवर्सिटी में भर्ती कराया गया है। ट्रेनी आईएएस की हाल ही में 12 दिसम्बर को शादी हुई थी।

हादसा शनिवार को थाना ऊसराहार क्षेत्र के अंतर्गत कुदरैल गांव के पास कार के एक साइड के दो टायर फटने से हुआ। टायर फटते ही कार पलट गई, जिससे सवार ट्रेनी आईएएस दीपल कुमार सक्सेना की मौके पर ही मौत हो गई। वह लखनऊ के साउथ सिटी कॉलोनी में रहते थे। वह मां रश्मि देवी, पत्नी साक्षी और ड्राइवर संदीप कुमार के साथ लखनऊ से दिल्ली जा रहे थे।

कार जैसे ही कुदरैल गांव के पास पहुंची वैसे ही अचानक उनकी कार के एक साइड के दोनों टायर फट गए। इस पर उनकी गाड़ी पलट गई। कार को पलटता देख दीपल ने खिडक़ी से उतरकर अपनी जान बचानी चाही तो उनका सिर दब गया। जिससे उनकी मौके पर ही मौत हो गई। उनकी कार चार बार पलटी जिसमें पत्नी साक्षी व मां रश्मि सहित चालक गंभीर रूप से घायल हो गए।

मई में होनी थी ज्वाइनिंग
सूचना मिलने पर दीपल के पिता चंद्रप्रकाश सक्सेना अपने परिजनों के साथ मौके पर पहुंचे। उन्होंने बताया कि सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय में आईएएस की ट्रेनिंग कर रहा था उसका चयन वर्ष 2015 में हुआ था उसकी मई में मंत्रालय में ज्वाइनिंग होने वाली थी। उन्होंने बताया कि दीपल की शादी 12 दिसंबर 2017 में हुई थी। उसकी पत्नी के हाथ की मेंहदी भी नहीं छूटी थी कि यह दर्दनाक हादसा हो गया।

दीपल अपने परिवार के साथ दिल्ली में एक फ्लैट में शिफ्ट होने के लिए जा रहे थे। कार में घर का सारा सामान रखा हुआ था। वह शादी करने के लिए ही लखनऊ आए थे।

सूचना मिलने पर एक्सप्रेस-वे पर पेट्रोलिंग कर रहे भूतपूर्व सैनिक ज्ञान सिंह, महावीर सिंह, मुनीष कुमार, रमेश चंद्र घटना स्थल पर पहुंचे और एंबुलेंस बुलाकर घायलों को सैफई मेडिकल यूनिवर्सिटी भेजा।

Continue Reading

प्रादेशिक

गाजियाबाद में बीच सड़क पर चलती कार बनी आग का गोला, ड्राइवर ने कूदकर बचाई जान

Published

on

Loading

गाजियाबाद। गाजियाबाद में शनिवार को एक चलती कार में अचानक आग लग गई। आग बेहद भीषण थी और कुछ पलों में ही आग की तेज लपटों ने पूरी गाड़ी को घेर लिया। दोनों तरफ से ट्रैफिक चल रहा था इसी दौरान कार में ब्लास्ट भी हुआ। हालांकि गनीमत रही कि इस हादसे में ड्राइवर को कोई नुक्सान नहीं हुआ है। उसने पहले से कार से कूदकर अपनी जान बचा ली।

मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की एक गाड़ी ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया। गनीमत रही कि घटना में कोई जनहानि नहीं हुई। फायर विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक, शनिवार को गाजियाबाद के फायर स्टेशन कोतवाली में दिन में 2 बजे चिरंजीव विहार के सामने हापुड़ रोड पर कार में आग की सूचना मिली।

सूचना मिलते ही फायर स्टेशन कोतवाली का एक फायर टेंडर यूनिट को घटनास्थल के लिए रवाना किया गया। घटनास्थल पर पहुंच कर फायर कर्मियों ने देखा कि गाड़ी से आग की लपटें काफी तेज हैं और आग पूरी गाड़ी में फैल चुकी है। फायर यूनिट ने शीघ्रता से होजलाइन फैलाकर फ़ायर फ़ाइटिंग कर आग को पूर्ण रूप से शांत किया। जानकारी के मुताबिक यह महिंद्रा कंपनी की केयूवी कार थी। गाड़ी डीजल की थी। गाड़ी के मालिक का नाम परवेज आलम है। वो गाड़ी से डासना की तरफ जा रहे थे।

Continue Reading

Trending