Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

रियो ओलम्पिक (घुड़सवारी) : जर्मनी के जंग ने जीता व्यक्तिगत स्वर्ण

Published

on

रियो

Loading

रियो रियो डी जनेरियो| जर्मनी के घुड़सवार माइकल जंग ने ब्राजील की मेजबानी में चल रहे ओलम्पिक खेलों के चौथे दिन मंगलवार को व्यक्तिगत स्पर्धा का स्वर्ण पदक जीत लिया। जंग मौजूदा चैम्पियन थे और उन्होंने अपने स्वर्ण पदक की सफलतापूर्वक रक्षा करते हुए रियो में जर्मनी को पहला स्वर्ण पदक दिलाया।

इस स्वर्ण पदक की बदौलत जर्मनी कुल तीन पदकों के साथ पदकतालिका में 11वें स्थान पर पहुंच गया। समाचार एजेंसी एफे के मुताबिक, 34 वर्षीय जंग ओलम्पिक इतिहास में ऐसे तीसरे घुड़सवार बन गए जिन्होंने लगातार दो बार स्वर्ण पदक हासिल किया है।

फ्रांस के निकोलस आस्टीयर ने स्पर्धा का रजत पदक और अमेरिकी घुड़सवार फिलिप डटॉन ने कांस्य पदक अपने नाम किया। टीम स्पर्धा में हालांकि स्वर्ण पदक पर फ्रांस का कब्जा रहा, जबकि जर्मनी को रजत और आस्ट्रेलिया को कांस्य पदक मिला।

नेशनल

बेंगलुरु एयरपोर्ट पर उतरते ही गिरफ्तार हुआ प्रज्वल रेवन्ना, एसआईटी ने की पूछताछ

Published

on

Loading

बेंगलुरु। कर्नाटक सेक्स स्कैंडल केस में आरोपी प्रज्वल रेवन्ना को गिरफ्तार कर लिया गया है। प्रज्वल रेवन्ना जैसे ही जर्मनी से बेंगलुरु एयरपोर्ट पर लैंड हुआ उसे गिरफ्तार कर लिया गया। प्रज्वल रेवन्ना पर कई महिलाओं के यौन शोषण के आरोप हैं। प्रज्वल रेवन्ना का मोबाइल और बैगेज विशेष जांच दल (एसआईटी) ने जब्त कर लिया है। उनसे आज ही पूछताछ शुरू की जाएगी और पूरे घटनाक्रम को समझने के लिए उन्हें हासन स्थित उनके घर भी ले जाया जाएगा जहां कथित तौर पर अपराध हुआ था।

म्यूनिख से आई लुफ्थांसा एयरलाइंस की फ्लाइट एलएच764 को बेंगलुरु हवाई अड्डे पर उतरते ही केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) के जवानों ने घेर लिया। उन्होंने इमिग्रेशन की औपचारिकताएं पूरी करने के बाद हासन सांसद को एसआईटी के हवाले कर दिया। सूत्रों ने बताया कि प्रज्वल का मोबाइल फोन और बैगेज एसआईटी ने जब्त कर लिया है। मोबाइल फोन और उनके आवाज के नमूने को फॉरेंसिक लैब भेजा जाएगा। आरोपी को सबसे पहले मेडिकल के लिए बेंगलुरु के बौरिंग अस्पताल ले जाया जायेगा। इसके बाद एसआईटी प्रमुख बी.के. सिंह के नेतृत्व में उनसे पूछताछ की जाएगी।

पूछताछ के बाद रेवन्ना को हासन स्थित उनके घर ले जाया जायेगा जहां यौन शोषण और बलात्कार की घटनाओं को अंजाम देने का आरोप है। वहां एसआईटी सबूत एकत्र करने के अलावा घटनाक्रम को जोड़ने का प्रयास भी करेगी। सूत्रों ने बताया कि आरोपी को हासन से लाने के बाद अदालत में पेश किया जाएगा। इस बीच प्रज्वल से मिलने के लिए उनके वकीलों की एक टीम पहुंच गई है। पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा के पोते रेवन्ना, उनका कथित सेक्स वीडियो सामने आने के बाद 26 अप्रैल को देश छोड़कर चले गये थे। उनके खिलाफ गिरफ्तारी का वारंट, लुक आउट नोटिस और ब्लू कॉर्नर नोटिस जारी किये गये थे।

Continue Reading

Trending