Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

IANS News

रियल स्टेट क्षेत्र की समस्याओं का समाधान होगा : पुरी

Published

on

Loading

गुरुग्राम, 1 जून (आईएएनएस)| केंद्रीय आवास और शहरी मामलों के मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने शुक्रवार को रियल स्टेट क्षेत्र की समस्याओं का समधान करने का भरोसा दिलाया।

उन्होंने कहा कि सरकार घर खरीदने वालों और घर बनाने वाले रियल स्टेट क्षेत्र के लोगों की समस्याओं व शिकायतों का जल्द परामर्श के जरिए समाधान करेगी।

मंत्री ने कहा कि सरकार ने देश के पश्चिमी, पूर्वी और दक्षिणी क्षेत्रों में भवन निर्माताओं और खरीदारों से परामर्श शुरू करने और उनकी समस्याओं को सुलझाने के लिए पहले ही सलाहकार समितियों का गठन किया है, ताकि बिना विलंब किए सस्ता मकान सुलभ हो सके।

पुरी ने कहा कि रियल स्टेट रेग्युलेटरी अथॉरिटी (रेरा) और भवन निर्माताओं से जुड़े मुद्दों को भी सलाहकार समिति के सदस्य सुलझाएंगे।

पुरी यहां नेशनल रियल स्टेट डेवलपमेंट काउंसिल (नारेडको) की ओर से आयोजित ग्लोबल इन्वेस्टमेंट समिट को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि निर्माण क्षेत्र का देश के सकल घरेलू उत्पाद और रोजगार सृजन में महती योगदान है, इसलिए केंद्र सरकार इस क्षेत्र की चिंताओं व समस्याओं का समाधान करने को लेकर प्रतिबद्ध है।

Continue Reading

IANS News

टेनिस : दुबई चैम्पियनशिप में सितसिपास ने मोनफिल्स को हराया

Published

on

Loading

 दुबई, 1 मार्च (आईएएनएस)| ग्रीस के युवा टेनिस खिलाड़ी स्टेफानोस सितसिपास ने शुक्रवार को दुबई ड्यूटी फ्री चैम्पियनशिप के पुरुष एकल वर्ग के सेमीफाइनल में फ्रांस के गेल मोनफिल्स को कड़े मुकाबले में मात देकर फाइनल में प्रवेश कर लिया।

  वर्ल्ड नंबर-11 सितसिपास ने वर्ल्ड नंबर-23 मोनफिल्स को कड़े मुकाबले में 4-6, 7-6 (7-4), 7-6 (7-4) से मात देकर फाइनल में प्रवेश किया।

यह इन दोनों के बीच दूसरा मुकाबला था। इससे पहले दोनों सोफिया में एक-दूसरे के सामने हुए थे, जहां फ्रांस के खिलाड़ी ने सीधे सेटों में सितसिपास को हराया था। इस बार ग्रीस के खिलाड़ी ने दो घंटे 59 मिनट तक चले मुकाबले को जीत कर मोनफिल्स से हिसाब बराबर कर लिया।

फाइनल में सितसिपास का सामना स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर और क्रोएशिया के बोर्ना कोरिक के बीच होने वाले दूसरे सेमीफाइनल के विजेता से होगा। सितसिपास ने साल के पहले ग्रैंड स्लैम आस्ट्रेलियन ओपन में फेडरर को मात दी थी।

Continue Reading

Trending