Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

राष्ट्रपति ने 5 राज्यपालों, 1 उपराज्यपाल की नियुक्ति की

Published

on

Loading

नई दिल्ली, 30 सितम्बर (आईएएनएस)| राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने शनिवार को पांच राज्यपालों और एक उपराज्यपाल की नियुक्ति को मंजूरी दी। राष्ट्रपति कार्यालय की ओर से जारी एक आधिकारिक बयान के मुताबिक, राष्ट्रपति ने एडमिरल (सेवानिवृत्त)देवेंद्र कुमार जोशी को जगदीश मुखी की जगह कार्यालय का पदभार ग्रहण करने की तारीख से अंडमान एवं निकोबार द्वीप समूह का उपराज्यपाल नियुक्त किया है।

बयान में यह भी कहा गया कि राष्ट्रपति ने ब्रिगेडियर (सेवानिवृत्त) बी.डी. मिश्रा को अरुणाचल प्रदेश के राज्यपाल के रूप में, सत्यपाल मलिक को बिहार, बनवारी लाल पुरोहित को तमिलनाडु, जगदीश मुखी को असम और गंगा प्रसाद को मेघालय के राज्यपाल को रूप में नियुक्त किया है।

Continue Reading

नेशनल

बाबा रामदेव की सोन पापड़ी भी टेस्ट में ‘फेल’, असिस्टेंट मैनेजर समेत 3 को 6 महीने की जेल

Published

on

Loading

नई दिल्ली। योग गुरु बाबा रामदेव की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। भ्रामक विज्ञापनों को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने पतंजलि को फटकार लगाई थी। अब पतंजलि कंपनी की सोन पापड़ी फूड टेस्‍ट में फेल गई है। मुख्‍य न्‍यायिक मजिस्‍ट्रेट ने पतंजलि आयुर्वेद लिमिटेड के असिस्‍टेंट मैनेजर सहित तीन लोगों को छह महीने जेल की सजा सुना दी है। तीनों पर जुर्माना भी लगाया गया है। खाद्य सुरक्षा और मानक अधिनियम 2006 की धारा 59 के तहत सजा सुनाई गई है। असिस्टेंट मैनेजर को 50 हजार और अन्य 2 दोषियों को 10 और 25 हजार रुपये जुर्माना भरना होगा। मामले में शिकायतकर्ता की ओर से रितेश वर्मा ने पैरवी की।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, 17 अक्टूबर 2019 को जिला खाद्य सुरक्षा अधिकारी ने उत्तराखंड के पिथौरागढ़ बेरीनाग बाजार का दौरा किया था। इस दौरान बेरीनाग बाजार स्थित लीलाधर पाठक की दुकान में रेड मारी गई। जांच करते हुए रेड टीम ने पतंजलि नवरत्न इलायची सोन पापड़ी के सैंपल लिए और उन्हें जांच के लिए रुद्रपुर की लैंब में भेजा गया। साथ ही सप्लायर रामनगर कान्हा जी और पतंजलि को नोटिस जारी किए गए।

जांच में मिठाई की क्वालिटी घटिया मिली। सैंपल फेल हो गया और पुलिस ने एक्शन लेकर पतंजलि आयुर्वेद लिमिटेड के असिस्टेंट जनरल मैनेजर अभिषेक कुमार, कान्हा जी डिस्ट्रीब्यूटर प्राइवेट लिमिटेड रामनगर के असिस्टेंट मैनेजर अजय जोशी, दुकानदार लीलाधर पाठक को गिरफ्तार कर लिया। तीनों के खिलाफ सुनवाई पूरी होने के बाद बीते दिन जेल और जुर्माने की सजा सुनाई गई।

Continue Reading

Trending