Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

IANS News

राजस्थान : भाजपा में इस्तीफों की बारिश

Published

on

Loading

 जयपुर, 13 नवंबर (आईएएनएस)| राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उम्मीदवारों की पहली सूची जारी होने के बाद से पार्टी में इस्तीफों का दौर शुरू हो चुका है, क्योंकि कई दिग्गज नाम चुनाव के लिए टिकट पाने में विफल रहे हैं।

 राज्य सरकार में मंत्री सुरेंद्र गोयल ने राजस्थान इकाई के अध्यक्ष मदनलाल सैनी को इस्तीफा भेज दिया है। गोयल ने इस्तीफे में कहा है कि वह भाजपा की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे रहे हैं। वह भाजपा से पांच बार विधायक रहे हैं।

उन्होंने कहा कि वह आगामी चुनाव में जयतरण सीट से बतौर निर्दलीय उम्मीदवार मैदान में उतरेंगे।

नागौर से विधायक हबीबुर रहमान ने भी पार्टी छोड़ दी है। वह कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं।

भाजपा के पूर्व महासचिव कुलदीप धनकड़ ने सोमवार को चुनाव में उपेक्षित किए जाने के बाद पार्टी छोड़ दी।

उनके मुताबिक, वह विराट नगर से बतौर निर्दलीय चुनाव लड़ सकते हैं और उन्होंने जोर देकर कहा कि भाजपा द्वारा उनके स्थान पर खड़ा किया गया उम्मीदवार खराब विकल्प है।

स्वास्थ्य मंत्री काली चरण सराफ, परिवहन मंत्री यूनुस खान और उद्योग मंत्री राजपाल सिंह शेखावत का भी नाम उम्मीदवारों की सूची में नहीं है और आशंका है कि ये सभी भाजपा से किनारा कर सकते हैं।

इस बीच, भाजपा के राजस्थान चुनाव प्रभारी अविनाश राय खन्ना ने आईएएनएस को बताया कि मतभेदों को समाप्त करने के लिए जो हो सकता है, पार्टी करेगी।

उन्होंने कहा, “मतभेदों को दूर करने के लिए हम बातचीत की प्रक्रिया में हैं। हमारे नेता उनसे मिलने और उनसे बात करने का प्रयास कर रहे हैं। हम उनमें से किसी को पार्टी नहीं छोड़ने देंगे।”

किसी मुस्लिम उम्मीदवार को टिकट नहीं देने के सवाल पर उन्होंने कहा, “हमारी अगली सूची लंबित है और एक बार सूची जारी हो जाने के बाद हम इस मुद्दे पर बात करेंगे।”

इसबीच केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने कहा, “इन मतभेदों से लड़ने के लिए हमें साथ बैठना होगा।”

Continue Reading

IANS News

टेनिस : दुबई चैम्पियनशिप में सितसिपास ने मोनफिल्स को हराया

Published

on

Loading

 दुबई, 1 मार्च (आईएएनएस)| ग्रीस के युवा टेनिस खिलाड़ी स्टेफानोस सितसिपास ने शुक्रवार को दुबई ड्यूटी फ्री चैम्पियनशिप के पुरुष एकल वर्ग के सेमीफाइनल में फ्रांस के गेल मोनफिल्स को कड़े मुकाबले में मात देकर फाइनल में प्रवेश कर लिया।

  वर्ल्ड नंबर-11 सितसिपास ने वर्ल्ड नंबर-23 मोनफिल्स को कड़े मुकाबले में 4-6, 7-6 (7-4), 7-6 (7-4) से मात देकर फाइनल में प्रवेश किया।

यह इन दोनों के बीच दूसरा मुकाबला था। इससे पहले दोनों सोफिया में एक-दूसरे के सामने हुए थे, जहां फ्रांस के खिलाड़ी ने सीधे सेटों में सितसिपास को हराया था। इस बार ग्रीस के खिलाड़ी ने दो घंटे 59 मिनट तक चले मुकाबले को जीत कर मोनफिल्स से हिसाब बराबर कर लिया।

फाइनल में सितसिपास का सामना स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर और क्रोएशिया के बोर्ना कोरिक के बीच होने वाले दूसरे सेमीफाइनल के विजेता से होगा। सितसिपास ने साल के पहले ग्रैंड स्लैम आस्ट्रेलियन ओपन में फेडरर को मात दी थी।

Continue Reading

Trending