Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

IANS News

‘राजस्थान का रिपोर्ट कार्ड’ अभियान पूरे नंबर लेकर पास : कांग्रेस

Published

on

Loading

 जयपुर, 13 नवंबर (आईएएनएस)| राजस्थान कांग्रेस का दावा है कि पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सचिन पायलट ने प्रदेश के लोगों की नब्ज टटोलने के लिए रिपोर्ट कार्ड अभियान सही वक्त पर शुरू किया और यह अभियान सोशल मीडिया पर सकारात्मक प्रतिक्रियाएं व जनसमर्थन लेने में कामयाब रहा है।

  रिपोर्ट कार्ड में मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे और भाजपा विधायकों के निर्वाचन क्षेत्रों के 5 साल के कार्यकाल को स्थानीय मुद्दों और समस्याओं के साथ लोगों तक पहुंचाने की कोशिश की गई है। अभियान में तथ्यों और आंकड़ों के जरिये बनाए गए रिपोर्ट कार्ड का असर हाल ही में आए सोशल मीडिया के आंकड़ों में साफ दिखाई दे रहा है।

पार्टी की विज्ञप्ति के अनुसार, ‘राजस्थान का रिपोर्ट कार्ड’ अभियान को फेसबुक पेज पर कुछ ही दिनों में 29 हजार लोगों ने फॉलो किया है। लोकप्रियता के मामले में भाजपा के 1.2 लाख हिट्स की तुलना में कांग्रेस के अभियान को पांच गुना ज्यादा यानी 6.1 लाख हिट्स मिल चुके हैं। 2 नवंबर से 11 नवंबर के बीच आए ये आंकड़े स्पष्ट रूप से प्रदेश में कांग्रेस को डिजिटल मीडिया पर मिल रही बढ़त दर्शाते हैं।

जमीनी स्तर पर मुद्दों और समस्याओं के साथ विधानसभा क्षेत्रों की पड़ताल कांग्रेस पार्टी द्वारा आगामी चुनावों के लिए की गई तैयारी दिखा रही है। अभियान की शुरुआत के कुछ दिनों के अंदर ही इन आंकड़ों को छू पाना अपने आप में एक तरह का रिकॉर्ड है। भाजपा, जो अपनी सोशल मीडिया विशेषज्ञता के लिए जानी जाती है, अब डिजिटल मीडिया अभियान में काफी पिछड़ती नजर आ रही है।

राज्य में चुनावी तपिश अपने चरण पर है और मतदान में एक महीने से भी कम समय का व़क्त बाकी रह गया है। ऐसे में भाजपा आखिरी दिनों में डिजिटल मीडिया पर कांग्रेस के अभियानों के पलटवार में क्या रुख अपनाती है, यह देखना काफी रोचक होगा।

Continue Reading

IANS News

टेनिस : दुबई चैम्पियनशिप में सितसिपास ने मोनफिल्स को हराया

Published

on

Loading

 दुबई, 1 मार्च (आईएएनएस)| ग्रीस के युवा टेनिस खिलाड़ी स्टेफानोस सितसिपास ने शुक्रवार को दुबई ड्यूटी फ्री चैम्पियनशिप के पुरुष एकल वर्ग के सेमीफाइनल में फ्रांस के गेल मोनफिल्स को कड़े मुकाबले में मात देकर फाइनल में प्रवेश कर लिया।

  वर्ल्ड नंबर-11 सितसिपास ने वर्ल्ड नंबर-23 मोनफिल्स को कड़े मुकाबले में 4-6, 7-6 (7-4), 7-6 (7-4) से मात देकर फाइनल में प्रवेश किया।

यह इन दोनों के बीच दूसरा मुकाबला था। इससे पहले दोनों सोफिया में एक-दूसरे के सामने हुए थे, जहां फ्रांस के खिलाड़ी ने सीधे सेटों में सितसिपास को हराया था। इस बार ग्रीस के खिलाड़ी ने दो घंटे 59 मिनट तक चले मुकाबले को जीत कर मोनफिल्स से हिसाब बराबर कर लिया।

फाइनल में सितसिपास का सामना स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर और क्रोएशिया के बोर्ना कोरिक के बीच होने वाले दूसरे सेमीफाइनल के विजेता से होगा। सितसिपास ने साल के पहले ग्रैंड स्लैम आस्ट्रेलियन ओपन में फेडरर को मात दी थी।

Continue Reading

Trending