Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मनोरंजन

‘रशियन फिल्म डेज’ 10 नवम्बर से दिल्ली में

Published

on

Loading

नई दिल्ली, 2 नवंबर (आईएएनएस)| ‘रशियन फिल्म डेज’ 10 नवम्बर से दिल्ली में आयोजित किया जाएगा। इस दौरान फिल्मों की प्रस्तुति के अलावा अभिनेता और निर्देशक दर्शकों से मिलेंगे, प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे और भारतीय अंतर्राष्ट्रीय फिल्मोत्सव पर व्यावसायिक चर्चा करेंगे।

इस वर्ष इस आयोजन ने अपने दायरे को बढ़ाया है और यह तीन प्रमुख शहरों, दिल्ली, मुंबई और पणजी (गोवा) में आयोजित होगा। रूस और भारत के बीच कूटनीतिक सम्बंधों की 70वीं वर्षगांठ के इस वर्ष में फिल्मोत्सव ‘रशियन फिल्म डेज’ एक महत्वपूर्ण आयोजन होगा।

शुभारंभ समारोह 10 नवंबर को दिल्ली के प्रसिद्ध सिरी फोर्ट कॉम्पलेक्स में होगा, जिसमें रूस के संस्कृति मंत्री व्लादिमीर मेडिंस्की, भारत में रूस के राजदूत निकोलाई कुदाशेव और भारतीय तथा रूसी सिनेमा के अग्रणी प्रतिनिधि उपस्थित होंगे। इस फेस्टिवल में सबसे पहले निर्देशक वैलेरी टोडोरोवस्की की ड्रामा फिल्म ‘बोलशोई’ को दिखाया जाएगा।

‘रशियन फिल्म डेज’ का शुभारंभ समारोह राज कपूर को समर्पित थियेटर की एक प्रस्तुति और वर्ष 1970 की महान फिल्म ‘माय नेम इज जोकर’ से शुरू होगा, जो 45 वर्ष पूर्व सोवियत संघ में काफी सफल रही थी। इस शाम के विशेष अतिथि राज कपूर के सबसे बड़े बेटे रणधीर कपूर और बोलशोई थियेटर की पूर्व बैले डांसर सेनिया रयाबिंकिना होंगी, जिन्होंने इस फिल्म में एक मुख्य किरदार निभाया था (रूस में सेनिया रयाबिंकिना को प्रसिद्ध रूसी अभिनेता यूजीन स्टाइचकिन की मां के रूप में भी जाना जाता है)।

11 और 12 नवंबर को दिल्ली के दर्शक डीटी सिनेमा साकेत में कॉमेडी फिल्म ‘किचन फाइनल बैटल’, कॉमेडी ‘जना-जांको’, कंपोजर एलेक्सी रीब्निकोव द्वारा निर्देशित पहली फिल्म ‘द घोस्ट ऑफ सोनोरा’, फैंटेसी ब्लॉकबस्टर ‘अट्रैक्शन’, कैरेन ओगानीस्यान की ‘लाइफ अहेड’ और वर्ष 2017 के अन्य प्रीमियर्स देखेंगे।

भारत में ‘रशियन फिल्म डेज’ के कार्यक्रम में वलेरी टोडोरोवस्की, एलेक्सी रीब्निकोव, ओलेस्या सुदजिलोवस्काया, एगोर कोरेश्कोव, इंगा ओबोल्डिना, एंफिसा चेरनीह और रूसी सिनेमा के अन्य सितारों की फिल्में भी प्रस्तुत की जाएंगी।

प्रोडक्शन कंपनी सिनेमारस और रसकोई किनो कंपनी भारत में तीसरा अंतर्राष्ट्रीय फिल्मोत्सव ‘रशियन फिल्म डेज’ लेकर आए हैं। इस फिल्मोत्सव को रूस के संस्कृति मंत्रालय, रशियन नेशनल फंड ऑफ कॉपीराइट होल्डर्स सपोर्ट, रूस के फिल्म निमार्ता संगठन, भारत में रूस के दूतावास, भारत के सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय तथा फिल्म फेस्टिवल निदेशालय का सहयोग प्राप्त है।

Continue Reading

प्रादेशिक

कुछ दिन पहले पार्टनर की हुई थी सड़क हादसे में मौत, गम में इस एक्टर ने कर लिया सुसाइड

Published

on

Loading

मुंबई। मशहूर तेलुगू एक्टर और ‘त्रिनयानी’ के चंद्रकांत यानी चंदू ने सुसाइड कर लिया है। एक्टर अलकापुर में अपने घर में मृत पाए गए है। बता दें कि कुछ दिन पहले ही चंदू की रूमर्ड पार्टनर और साथी कलाकार पवित्रा जयराम की कार एक्सींडेट में मौत हो गई थी। उनकी मौत के कुछ दिन बाद ही चंदू ने भी अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली है। अचानक चंदू के निधन से हर कोई हैरान है। दोस्त के जाने का गम एक्टर सह नहीं पाए और उन्होंने खुद को भी मौत के हवाले कर दिया।

अभिनेता चंदू उर्फ चंद्रकांत जो अपनी शानदार एक्टिंग की वजह से फेमस थे। वह टेलीविजन जगत के मशहूर एक्टर की लिस्ट में शामिल थे। इतना ही नहीं उनकी साउथ में जबरदस्त फैन फॉलोइंग थी। एक कार दुर्घटना में अपनी रूमर्ड पार्टनर और सह-कलाकार पवित्रा जयराम की मौत के कुछ ही दिनों बाद एक्टर चंदू ने आत्महत्या कर ली। जब चंदू ने बार-बार फोन कॉल का जवाब नहीं दिया तो उनके परिवार के सदस्यों ने उनके कमरे का दरवाजा तोड़ दिया, जहाँ वो मृत पड़े मिले।

इतना ही नहीं पुलिस को एक्टर के पास से एक सुसाइड नोट भी मिला है। बता दें कि चंद्रकांत की आत्महत्या से कुछ दिन पहले ही पवित्रा जयराम की एक कार दुर्घटना में मौत हो गई थी, जिसके बाद उन्होंने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर पवित्रा को श्रद्धांजलि दी थी।

Continue Reading

Trending