Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

रणजी ट्रॉफी : रोमांचक हुआ दिल्ली-राजस्थान का मैच

Published

on

Loading

नई दिल्ली| दिल्ली ने रणजी ट्रॉफी के ग्रुप-बी के तहत फिरोजशाह कोटला मैदान पर जारी चारदिवसीय मैच के तीसरे दिन मंगलवार का खेल खत्म होने तक राजस्थान की दूसरी पारी में 78 रनों पर दो विकेट झटककर मैच को रोमांचक स्थिति में पहुंचा दिया है। राजस्थान की ओर से सिद्धार्थ सराफ 42 जबकि कप्तान अशोक मेनारिया छह रन बनाकर नाबाद हैं। पहली पारी के आधार पर राजस्थान अब भी दिल्ली से 161 रन पीछे है।

इससे पहले दिल्ली ने उनमुक्त चंद (146) की शानदार बल्लेबाजी की बदौलत छह विकेट के नुकसान पर 380 रन बनाकर 239 रनों की बढ़त के साथ अपनी पहली पारी घोषित की। दूसरे दिन के स्कोर तीन विकेट के नुकसान पर 201 रनों से आगे खेलने उतरी दिल्ली के लिए मिथुन मन्हास ने 53, सुमीत नरवाल ने 59 रन और वीरेंद्र सहवाग ने 64 रन बनाए।

राजस्थान की ओर से अनिकेत चौधरी ने सर्वाधिक तीन विकेट हासिल किया। राजस्थान पहली पारी में 141 रन ही बना सका था, जिसमें राजेश विश्नोई (57) का सर्वाधिक योगदान रहा। जबकि राजस्थान की पारी ढहाने में दिल्ली के परविंदर अवाना (15/4) और नवदीप सैनी (31/3) की घातक गेंदबाजी का हाथ रहा।

खेल-कूद

NADA ने रेसलर बजरंग पुनिया को अनिश्चित काल के लिए किया निलंबित, ये है वजह

Published

on

Loading

नई दिल्ली। राष्ट्रीय डोपिंग रोधी एजेंसी (नाडा) ने पहलवान बजरंग पुनिया को अनिश्चित काल के लिए निलंबित कर दिया। इस कार्रवाई से बजरंग के पेरिस ओलंपिक में खेलने के सपने पर संकट के बादल छाए हैं। जानकारी के अनुसार बजरंग पुनिया 10 मार्च को सोनीपत में हुए चयन ट्रायल के लिए अपना सैंपल देने में विफल रहे, जिसके बाद नाडा ने उन्हें भविष्य के किसी भी कार्यक्रम में भाग लेने से निलंबित करने का आदेश जारी किया।

भाजपा के पूर्व सांसद और भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाने वालों में पुनिया, ओलंपियन साक्षी मलिक और विनेश सहित अन्य शीर्ष पहलवानों की कतार में सबसे आगे थे। निलंबन के बाद टोक्यो ओलंपिक में देश को कांस्य पदक दिलाने वाले पुनिया को इस महीने के अंत में होने वाले चयन ट्रायल में भाग लेने से रोक दिए जाने की संभावना है। 65 किग्रा वर्ग में अभी तक किसी भी भारतीय ने ओलंपिक कोटा नहीं जीता है।

निलंबन पत्र वर्ल्ड यूनाइटेड रेसलिंग (यूडब्ल्यूडब्ल्यू) द्वारा मान्यता प्राप्त भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) की भंग हो चुकी तदर्थ समिति को भेजा गया था। वहीं, बजरंग ने कुछ महीने पहले एक वीडियो जारी कर डोप कलेक्शन किट के एक्पायर होने का आरोप लगाया था। उन्होंने डोप नियंत्रण अधिकारी के निर्देश की अवहेलना की और दावा किया कि नाडा अधिकारियों ने अभी तक उनकी चिंताओं का समाधान नहीं किया है।

Continue Reading

Trending