Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

IANS News

रणजी ट्रॉफी : आकाशदीप की शतकीय पारी से उत्तर प्रदेश मजबूत

Published

on

Loading

 रोहतक, 13 नवंबर (आईएएनएस)| कप्तान आकाशदीप नाथ (नाबाद 151) की शानदार शतकीय पारी के दम पर उत्तर प्रदेश ने मंगलवार को रणजी ट्रॉफी के ग्रुप-सी में ओडिशा के खिलाफ दूसरे दिन स्टम्प्स तक 361 रनों का स्कोर खड़ा कर लिया है।

  केआईआईटी स्टेडियम में खेले जा रहे इस मैच में दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक उत्तर प्रदेश ने अपनी पहली पारी में छह विकेट गंवाए हैं।

उत्तर प्रदेश के लिए इस पारी में आकाशदीप के अलावा, प्रियम गर्ग (59) और रिंकू सिंह (72) ने भी अहम योगदान दिया। आकाशदीप के साथ सौरभ कुमार (8) नाबाद हैं।

ओडिशा के लिए इस पारी में बसंत मोहंती ने सबसे अधिक तीन विकेट हासिल किए। राजेश मोहंती, देबब्रत प्रधान और कप्तान बिप्लब समंत्रे को एक-एक सफलता मिली।

महाराजा बीर बिक्रम कॉलेज स्टेडियम में खेले गए ग्रुप-सी के एक अन्य मैच में असम ने त्रिपुरा की पहली पारी 139 रनों पर समेटने के बाद स्टम्प्स तक अपनी दूसरी पारी में पांच रन बनाए।

त्रिपुरा की पारी को 139 रनों पर समेटने में अरुप दास ने असम के लिए अहम भूमिका निभाई। उन्होंने सबसे अधिक पांच विकेट हासिल किए। इसके अलावा मुख्तार हुसैन ने चार विकेट लिए। रंजीत माली को एक सफलता मिली।

प्रत्यूष सिंह ने त्रिपुरा के लिए पहली पारी में सबसे अधिक 47 रन बनाए। निनद कदम ने 28 रनों का योगदान दिया। इसके अलावा, टीम का कोई भी बल्लेबाज नहीं चल पाया।

जम्मू एवं कश्मीर के खिलाफ गोवा क्रिकेट एसोसिएशन अकादमी ग्राउंड पर खेले जा रहे मैच में गोवा ने स्नेहल सुहस की नाबाद 106 रनों की शतकीय पारी के दम पर स्टम्प्स तक अपनी पहली पारी में सात विकेट के नुकसान पर 422 रन बना लिए हैं।

स्नेहल के अलावा, गोवा के लिए इस पारी में अमित वर्मा (71), सुमिरन अमोनकर (73) और कप्तान सगुन कामत (57) ने भी अहम भूमिका निभाई।

सवाई मानसिंह स्टेडियम में जारी ग्रुप-सी के एक अन्य मैच में अपनी दूसरी पारी खेल रही सर्विसेज की टीम ने दिन का खेल समाप्त होने तक राजस्थान के खिलाफ चार विकेट के नुकसान पर 127 रन बनाए हैं। गहलोत राहुल सिंह (37) और विकास हाथवाला (16) नाबाद हैं।

राजस्थान के लिए अंकित चौधरी और तनवीर मुशरत उल-हक ने सबसे अधिक दो-दो विकेट लिए।

सर्विसेज के लिए राजस्थान की पारी को 136 रनों पर समेटने में सचिदानंद पांडे ने सबसे अहम भूमिका निभाई। उन्होंने 58 रन देकर सबसे अधिक पांच विकेट लिए। दिवेश पथानिया ने इसके अलावा, तीन विकेट हासिल किए।

Continue Reading

IANS News

टेनिस : दुबई चैम्पियनशिप में सितसिपास ने मोनफिल्स को हराया

Published

on

Loading

 दुबई, 1 मार्च (आईएएनएस)| ग्रीस के युवा टेनिस खिलाड़ी स्टेफानोस सितसिपास ने शुक्रवार को दुबई ड्यूटी फ्री चैम्पियनशिप के पुरुष एकल वर्ग के सेमीफाइनल में फ्रांस के गेल मोनफिल्स को कड़े मुकाबले में मात देकर फाइनल में प्रवेश कर लिया।

  वर्ल्ड नंबर-11 सितसिपास ने वर्ल्ड नंबर-23 मोनफिल्स को कड़े मुकाबले में 4-6, 7-6 (7-4), 7-6 (7-4) से मात देकर फाइनल में प्रवेश किया।

यह इन दोनों के बीच दूसरा मुकाबला था। इससे पहले दोनों सोफिया में एक-दूसरे के सामने हुए थे, जहां फ्रांस के खिलाड़ी ने सीधे सेटों में सितसिपास को हराया था। इस बार ग्रीस के खिलाड़ी ने दो घंटे 59 मिनट तक चले मुकाबले को जीत कर मोनफिल्स से हिसाब बराबर कर लिया।

फाइनल में सितसिपास का सामना स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर और क्रोएशिया के बोर्ना कोरिक के बीच होने वाले दूसरे सेमीफाइनल के विजेता से होगा। सितसिपास ने साल के पहले ग्रैंड स्लैम आस्ट्रेलियन ओपन में फेडरर को मात दी थी।

Continue Reading

Trending