Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

यूपी : श्रमिक हड़ताल का व्यापक असर, परिवहन सेवाएं ठप

Published

on

Loading

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में राजधानी लखनऊ सहित राज्य के कई जिलों में बुधवार को ट्रेड यूनियनों की हड़ताल का व्यापक असर दिखा है। सुबह से ही बसें और अन्य परिवहन सेवाएं ठप हैं। बाजार तक बंद हैं। हड़ताल का असर लखनऊ के अलावा कानपुर, गोरखपुर, बनारस, मेरठ, बरेली, आगरा आदि प्रमुख शहरों में भी देखने को मिला है।

कानपुर में मांगों को लेकर रोडवेज कर्मियों ने विरोध-प्रदर्शन किया। झकरकटी के पास हड़ताली कर्मचारियों ने जाम लगाया। प्रदर्शनकारियों ने रोडवेज बसअड्डे पहुंचकर जबरन बसें खाली करवाईं और कई बसों के टायरों की हवा भी निकाल दी, जिससे यात्रियों को मुसीबतों का सामना करना पड़ा। गोरखपुर में मंगलवार देर रात से ही रोडवेज बसें खड़ी रहीं। रोडवेज के चालक भी हड़ताल में शामिल हैं।

लखनऊ में दिन में जीपीओ में श्रमिक लालबाग तक जुलूस निकालने के साथ ही जवाहर भवन के गेट पर प्रदर्शन करेंगे। सेंट्रल ट्रेड यूनियन कर्मी चारबाग से हजरतगंज तक जुलूस निकाल रहे हैं। उत्तर प्रदेश राज्य कर्मचारी महासंघ के अध्यक्ष अजय सिंह और महामंत्री बजरंगबली यादव ने बताया कि उनका संगठन भी हड़ताल में शामिल है। उन्होंने बताया कि सिंचाई, सहकारिता, स्वास्थ्य महानिदेशालय, पशुपालन, परिवार कल्याण, मत्स्य, ग्राम विकास, लघु सिंचाई, सूचना एवं जनसंपर्क, शिक्षा निदेशालय, आबकारी, निबंधन, ग्रामीण अभियंत्रण एवं जवाहर भवन-इंदिरा भवन के गेट पर सभाएं आयोजित की जाएंगी।

उल्लेखनीय है कि देशभर के केंद्रीय श्रमिक संगठन न्यूनतम वेतन को 15 हजार रुपये करने सहित विभिन्न मांगों को लेकर हड़ताल पर हैं।

Continue Reading

नेशनल

कोर्ट ने बृजभूषण से पूछा- आप गलती मानते हैं, बोले- सवाल ही उठता, मेरे पास बेगुनाही के सारे सबूत

Published

on

Loading

नई दिल्ली। महिला पहलवानों से यौन शोषण मामले में भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह मंगलवार को दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश हुए। कोर्ट ने उन्हें उनके खिलाफ तय किए आरोप पढ़कर सुनाए। इसके बाद कोर्ट ने बृजभूषण से पूछा कि आप अपने ऊपर लगाए गए आरोप स्वीकार करते हैं? इस पर बृजभूषण ने कहा कि गलती की ही नहीं मानने का सवाल ही नहीं उठता। इस दौरान कुश्ती संघ के पूर्व सहायक सचिव विनोद तोमर ने भी स्वयं को बेकसूर बताया। तोमर ने कहा कि हमनें कभी भी किसी पहलवान को घर पर बुलाकर न तो डांटा है और न ही धमकाया है। सभी आरोप झूठे हैं।

मीडिया द्वारा यह पूछे जाने पर कि क्या आरोपों के कारण उन्हें चुनावी टिकट की कीमत चुकानी पड़ी, इस पर बृजभूषण सिंह ने मुस्कुराते हुए जवाब दिया, “मेरे बेटे को टिकट मिला है।” बता दें कि उत्तर प्रदेश से छह बार सांसद रहे बृजभूषण शरण सिंह को इस बार भाजपा ने टिकट नहीं दिया है। पार्टी उनकी बजाय, उनके बेटे करण भूषण सिंह को कैसरगंज सीट से टिकट दिया है, जिसका बृजभूषण तीन बार प्रतिनिधित्व कर चुके हैं।

बृजभूषण सिंह ने सीसीटीवी रिकाॅर्ड और दस्तावेजों से जुड़े अन्य विवरण मांगने के लिए बृजभूषण सिंह ने आवेदन दायर किया है। उनके वकील ने कहा कि उनके दौरे आधिकारिक थे। मैं विदेश में उसी होटल में कभी नहीं ठहरा जहां खिलाड़ी स्टे करते थे। वहीं दिल्ली कार्यालय की घटनाओं के दौरान भी मैं दिल्ली में नहीं था। बता दें कि कोर्ट इस मामले में जल्द ही अपना फैसला सुना सकता है। कोर्ट ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट का आदेश है कि एमपी-एमएलए मामलों में लंबी तारीखें नहीं दी जाएं। हम 10 दिन से अधिक की तारीख नहीं दे सकते।

Continue Reading

Trending