Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

यूपी में आतंकी घुसपैठ की आंशका, 7 जिलों में अलर्ट

Published

on

India_nepal_border

Loading

लखनऊ। नेपाल में आया विनाशकारी भूकंप भारत के लिए मुसीबत का सबब बन सकता है। यूपी में नेपाल से सटे सात जिलों में राहत के नाम पर आतंकी घुसपैठ की आशंका को लेकर हाई अलर्ट जारी किया गया है। ये जिले महराजगंज, सिद्धार्थनगर, बलरामपुर, श्रावस्ती, लखीमपुर खीरी, बहराइच और पीलीभीत हैं। राहत पहुंचाने के नाम पर नेपाल की सीमा पर आवाजाही बढ़ने के बाद से ही खुफिया ब्यूरो (आईबी) की तरफ से यूपी पुलिस को यह जानकारी भेजी गई है।

आईबी के सूत्रों के अनुसार, राहत पहुंचाने की आड़ में आतंकी नेपाल के रास्ते भारत में अपने मंसूबों को पूरा करने के लिए घुसपैठ कर सकते हैं। इसके मद्देनजर उप्र के पुलिस महानिदेशक ने नेपाल से सटे सात जिलों में हाई अलर्ट घोषित कर दिया है। भूकंप की वजह से नेपाल बॉर्डर पर इस समय अफरातफरी की स्थिति है। ऐसे में पूरी सख्ती से जांच भी नहीं हो पा रही है। सरकारी अमला राहत पहुंचाने में लगा हुआ है। सरकार की भी यही कोशिश है कि ज्यादा से ज्यादा राहत सामग्री नेपाल भेजी जाए।

आईबी के सूत्रों ने उप्र पुलिस को आगाह किया है कि इसी अफरा-तफरी के माहौल का फायदा उठाकर आतंकी खुली सीमाओं से भारत में प्रवेश कर सकते हैं। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि आईबी से सूचना मिलने के बाद उप्र के सात जिलों में हाई अलर्ट घोषित कर दिया गया है।

पुलिस महानिरीक्षक आतंकवाद निरोधी दस्ता (एटीएस), रामकुमार ने बताया कि नेपाल सीमा पर सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) के साथ ही एटीएस और अन्य सुरक्षा एजेंसियों को सतर्क कर दिया गया है। इनके द्वारा सघन तलाशी ली जा रही है। गौरतलब है कि सुरक्षा एजेंसियों को इस बात की आशंका सता रही है कि सीमा पर अफरा-तफरी के माहौल का फायदा उठाकर इंडियन मुजाहिद्दीन (आईएम) या फिर पाकिस्तान में प्रशिक्षण पा चुके स्टूडेंट इस्लामिक मूवमेंट ऑफ इंडिया (सिमी) के गुर्गे सीमा पार कर उप्र और बिहार में तबाही की साजिश रच सकते हैं।

नेशनल

केजरीवाल का पीएम मोदी पर हमला, कहा- चुनाव जीते तो पहले योगी जी को निपटाएंगे, फिर अमित शाह को पीएम बनाएंगे

Published

on

Loading

नई दिल्ली। दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने जेल से बाहर आने के बाद आज कनॉट प्लेस के हनुमान मंदिर में पूजा कर आर्शीवाद लिया। उनके साथ उनकी पत्नी सुनीता केजरीवाल और पंजाब के सीएम भगवंत मान भी मौजूद रहे। इसके बाद केजरीवाल आम आदमी पार्टी के हेडक्वार्टर पहुंचे। पार्टी मुख्यालय में उन्होंने बीजेपी पर जमकर निशाना साधा। केजरीवाल ने कहा कि आप सब लोगों के बीच वापस लौट कर मुझे बेहद ख़ुशी हो रही है। हमें मिलकर अपने देश को तानाशाही से बचाना है, मैं अपनी पूरी ताक़त से लड़ूँगा, मुझे देश के 140 करोड़ लोगों का समर्थन चाहिए.।

उन्होंने कहा कि पीएम मोदी कहते हैं कि वो भ्रष्टाचार से लड़ रहे हैं लेकिन देश के सबसे बड़े चोर उचक्कों को उन्होंने अपनी पार्टी में शामिल कर लिया। उन्होंने ऐसे लोगों के सारे ईडी-सीबीआई के मामले खत्म कर दिए। मैं पीएम मोदी से कहना चाहता हूं कि अगर भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई लड़ना चाहते हैं तो केजरीवाल से सीखिए। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी द्वारा एक बेहद खतरनाक मिशन चालू किया गया है। देश को ये समझने की जरूरत है। पीएम मोदी देश के सारे नेताओं को खत्म करना चाहते हैं। वो वन नेशन, वन लीडर चाहते हैं।

ये जितने विपक्ष के नेता हैं उन्हें जेल भेजेंगे। अगर वे यह चुनाव जीत गए तो थोड़े दिन के बाद ममता दीदी, तेजस्वी यादव, स्टालिन साहब, पिनाराई विजयन, उद्धव ठाकरे जेल के अंदर होंगे। जितने भी विपक्ष के नेता हैं जेल में होंगे. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मैं भाजपा से पूछता हूं कि आपका PM कौन होगा? मोदी जी अगले वर्ष 75 साल के हो रहे हैं। भाजपा के अंदर 2014 में मोदी जी ने खुद नियम बनाए थे कि बीजेपी में जो भी 75 साल का होगा उसे रियाटर कर दिया जाएगा। अब मोदी जी रिटायर होने वाले हैं।

उन्होंने कहा, मैं बीजेपी से पूछना चाहता हूं कि आपका प्रधानमंत्री का दावेदार कौन हैं। उन्होंने कहा कि अगर इनकी सरकार बनी तो पहले अगले दो महीने में ये योगीजी को निपटाएंगे, उसके बाद मोदीजी के सबसे खास अमित शाहजी को प्रधानमंत्री बनाएंगे। केजरीवाल ने कहा कि मोदीजी अपने लिए नहीं, अमित शाह के लिए वोट मांग रहे हैं।

-केजरीवाल ने कहा कि आप (बीजेपी) कुछ काम न करो और आम आदमी पार्टी को कुचल दो ये जनतंत्र नहीं हैं। 75 साल में इस तरह किसी भी पार्टी के नेताओं को प्रताड़ित नहीं किया गया, जितना AAP को किया गया। पीएम मोदी कहते हैं कि हम भ्रष्टाचार से लड़ रहा हूं। उन्होंने अपनी पार्टी में भ्रष्टाचारियों को शामिल कर लिया है। किसी को डिप्टी सीएन बना देते हैं औऱ मंत्री बना देते हैं। उन्होंने कहा कि अगर भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ना है तो हमसे सीखें। पंजाब के अंदर हमारे मंत्री ने पैसे मांगे, किसी को नहीं पता था लेकिन हमने उसके खिलाफ एक्शन लिया। उन्होंने कहा कि केजरीवाल को गिरफ्तार कर उन्होंने मैसेज दिया कि अगर मैं केजरीवाल को गिरफ्तार कर सकता हूं तो किसी को भी अरेस्ट कर सकता हूं।

 

Continue Reading

Trending