Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

यूपी: ब्लैकमनी मामले में सिंचाई विभाग के 2 इंजीनियर सस्पेंड

Published

on

Loading

लखनऊ| करोड़ों की बेनामी संपत्ति रखने के मामले में उत्तर प्रदेश में सिंचाई विभाग के दो अधीक्षण अभियंताओं जीसी अग्रवाल और राजेश्वर सिंह को निलंबित कर दिया गया है। यह कार्रवाई उत्तर प्रदेश के सिंचाई मंत्री धर्मपाल सिंह के निर्देश पर की गई है।

सिंचाई मंत्री ने मंगलवार को पत्रकार वार्ता में बताया कि इलाहाबाद में अधीक्षण अभियंता के पद पर कार्यरत जी.सी. अग्रवाल को निविदाएं आमंत्रित करने में बरती गई अनियमितताओं के चलते निलंबित किया गया है।

मुख्य अभियंता द्वारा की गई जांच में पाया गया था कि अग्रवाल ने अपने परिचित ठेकेदार को फायदा पहुंचाने के लिए अपने अनावश्यक रूप से शर्तें लगाई थीं, साथ ही अल्पकालिक निविदाओं के लिए पर्याप्त समय न देकर परिचितों को फायदा पहुंचाया गया था।

वहीं राजेश्वर सिंह को आयकर विभाग के छापों में मिली करोड़ों की बेनामी सम्पत्ति एकत्र करने और भ्रष्टाचार करने के आरोपों में निलंबित किया गया है।

गौरतलब है कि उप्र सिंचाई विभाग के अधीक्षण अभियंता राजेश्वर सिंह यादव के दिल्ली नोएडा, एटा समेत सात शहरों के ठिकानों में छापेमारी कर करोड़ों रुपये की अवैध संपत्ति हासिल की थी।

Continue Reading

प्रादेशिक

भीषण सड़क हादसे में चकनाचूर हुई कार, एयरबैग की वजह से बच गए मां-बेटी

Published

on

Loading

नई दिल्ली। ग्रेटर नोएडा के यमुना एक्सप्रेसवे पर हुए भीषण सड़क हादसे में चमत्कारिक रूप से मां और बेटी की जान बच गई। टक्कर इतनी भीषण थी कि कार चकनाचूर हो गई। कार को देखकर ऐसा लग रहा था कि अंदर कोई नहीं बचा होगा, लेकिन कहते हैं न कि जाके राखो साइयां, मार सके न कोय। कार के एयरबैग खुलने की वजह से मां और बेटी की जान बच गई।

जैसी ही एक्सीडेंट हुआ कार के अंदर फंसी मां-बेटी चीखने चिल्लाने लगीं। काफी मशक्कत के बाद दोनों को कार के अंदर से बाहर निकाला जा सका। हालांकि, दोनों घायल हैं और अस्पताल में इलाज चल रहा है। वहीं, ट्रैक्टर ट्रॉली का ड्राइवर भी घायल हो गया है। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर कार और ट्रॉली को सड़क से हटाया, जिसके बाद रास्ता खुल सका। घटना का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर सामने आया है, जिसमें देखा जा सकता है कि ट्रॉली से टकराने के बाद कार पूरी तरह दुर्घटनाग्रस्त हो गई है।

कार की हालत ऐसी है कि उसे देखकर हर कोई कांप उठ जाएं। वीडियो में देखा जा सकता है कि सभी लोग कार के अंदर बुरी तरह फंसे हुए हैं। ट्रैक्टर की हालत आप भी देख सकते हैं कि वह भी डिवाइडर से टकराकर आगे बढ़ गया है। ट्रैक्टर का इंजन भी आधा उल्टा हो गया है।

Continue Reading

Trending