Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

यूपी : निष्कासित विधायक रामपाल की सपा में वापसी, अखिलेश को झटका

Published

on

अखिलेश यादव, मुख्यमंत्री अखिलेश यादव, समाजवादी पार्टी, सपा, विधायक रामपाल

Loading

अखिलेश यादव, मुख्यमंत्री अखिलेश यादव, समाजवादी पार्टी, सपा, विधायक रामपाललखनऊ | उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को सोमवार को अपनी पार्टी से दूसरा झटका भी लग गया। सीतापुर से समाजवादी पार्टी (सपा) विधायक रामपाल यादव की पार्टी में वापसी हो गई। अवैध निर्माण और समर्थकों के साथ गुंडागर्दी की शिकायत पर अखिलेश यादव ने उन्हें अप्रैल में पार्टी से बाहर कर दिया था।

सपा के प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल यादव ने सोमवार को एक बयान जारी कर जानकारी दी। बयान के मुताबिक, सीतापुर के बिसवां से विधायक रामपाल यादव के निष्कासन पर विचार करते हुए उन्हें पार्टी में वापस लिया जा रहा है और उम्मीद की जाती है कि वह भविष्य में निष्ठापूर्वक और अनुशासित रहकर पार्टी में काम करेंगे।

गौरतलब है कि अप्रैल में सपा विधायक रामपाल का जियामऊ स्थित अवैध निर्माण ढहाने पहुंची एलडीए की टीम के साथ विधायक और उनके समर्थकों ने मारपीट की थी। इसके बाद पुलिस ने रामपाल और उनके समधी पूर्व विधायक राजेंद्र यादव सहित 9 लोगों को हिरासत में ले लिया था। इस दौरान उनके एक समर्थक ने भारी पुलिस फोर्स के सामने एलडीए सचिव पर पिस्टल भी तान दी थी। विधायक और उनके समर्थकों ने इतना बवाल किया कि पुलिस को लाठीचार्ज तक करना पड़ा था।

उस वक्त सपा प्रदेश अध्यक्ष व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने विधायक रामपाल यादव को अनियमितताओं व अवैधानिक कामों में लिप्त रहने और पार्टी की छवि खराब करने के कारण सपा से निष्कासित कर दिया था।उल्लेखनीय है कि मुलायम सिंह यादव के करीबी गायत्री प्रजापति को गत रविवार को ही अचानक पार्टी का राष्ट्रीय सचिव बनाया गया है।

 

प्रादेशिक

मध्य प्रदेश: विधायक हजारीलाल दांगी के पोते ने फांसी लगाकर की आत्महत्या, LLB की कर रहा था पढ़ाई

Published

on

Loading

इंदौर। मध्य प्रदेश के इंदौर में खिलचीपुर से भाजपा विधायक हजारीलाल दांगी के पोते विजय दांगी ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है। पुलिस को उसके पास से दो पेज का सुसाइड नोट भी मिला है। सुसाइड नोट के अनुसार उसका अपने दोस्त से विवाद चल रहा था, जिसके चलते उसने ये कदम उठाया है।

मृतक का नाम विजय बताया जा रहा है। सुसाइड नोट में उसने लिखा है कि ‘मैं अपनी मर्जी से मर रहा हूं घरवालों को परेशान ना करें’, मौके पर पहुंची पुलिस ने मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरु कर दी है। पुलिस के मुताबिक मृतक विजय की उम्र 19 साल बताई जा रही है।

मृतक विजय इंदौर के गांधी नगर थाना क्षेत्र में रहकर एलएलबी की पढ़ाई कर रहा था। सुसाइड के पीछे दोस्ती का कारण सामने आ रहा है। पुलिस के मुताबिक शव को सोमवार रात को ही पीएम के लिए जिला अस्पताल भेजा गया है। पोस्टमार्टम के बाद विजय का शव परिजनों को सौंप दिया जाएगा। यहां विधायक के रिश्तेदार भी पहुंच चुके हैं। विजय के परिवार जनों का रो रो कर बुरा हाल है, उन्हे समझ ही नहीं आ रहा उसने ऐसा कदम क्यों उठाया। विजय ने अपने सुसाइड नोट में घर वालों से माफी मांगी है। विजय का एक बड़ा भाई और है जो एमबीए की पढ़ाई कर रहा है।

Continue Reading

Trending