Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

यूपी का सीएम सचिवालय पुकारे- रंग दे तू मोहे भगवा

Published

on

Loading

लखनऊ। उत्तर प्रदेश का सबसे महत्वपूर्ण भवन यानी सीएम का सचिवालय जल्द ही भगवा रंग में रंग दिखाई देने लगेगा। योगी सरकार ने इसे केसरिया रंग में रंगने की तैयारी कर ली है। काम भी जोरशोर शुरू हो गया है।

सूबे की राजधानी के लालबहादुर शास्त्री भवन के दीवारों पर भगवा रंग चढ़ रहा है। लोग इसे एनेक्सी बिल्डिंग के नाम से जानते हैं। पांच मंजिली इस इमारत में चीफ सेक्रेटरी से लेकर गृह विभाग के प्रमुख सचिव तक का ऑफिस है। सबसे ऊपर यानी पांचवें फ्लोर पर मुख्यमंत्री और उनके सचिवों का दफ्तर है। सीएम के ओएसडी भी यहीं बैठते हैं।

शास्त्री भवन की रंगाई पोताई का काम तेजी से चल रहा है, आने वाले कुछ दिनों में यह पूरी तरह भगवा रंग में नजर आएगा। तैयारियों से यह कयास भी लग रहे हैं कि फिलहाल लोकभवन में कैबिनेट मीटिंग और प्रेस ब्रीफिंग जैसे काम होते रहेंगे।

एनेक्सी की सिग्नेचर बिल्डिंग को केसरिया रंग देने का काम जोरशोर से चालू है। इसमें एनेक्सी के ऊपरी, बगल और पीछे के हिस्से की हो रही रंगाई की जा रही है। बता दें कि इससे पहले अखिलेश सरकार के दौरान रंगरोगन किया गया था, जिसमें सफेद रंग किया गया था।

सब कुछ भगवा
इससे पहले यूपी की कई सरकारी बसें भगवा रंग की हो चुकी हैं। जिन्हें खुद योगी आदित्यनाथ ने पिछले महीने हरी झंडी दिखा कर रवाना किया था। यूपी सरकार हर साल सूचना डायरी प्रकाशित कराती है। जिसकी कीमत 120 रुपए है। सभी मंत्रियों, सांसदों, विधायकों और अफसरों को यह डायरी मुफ्त दी जाती है। अब सूचना डायरी भी भगवा रंग की हो गई है। इन दिनों जितने भी सरकारी कार्यक्रम होते हैं उसमें मंच से लेकर सोफ़े तक का रंग भगवा ही रहता है।

Continue Reading

प्रादेशिक

इस्कॉन के चेयरमैन गोपाल कृष्ण गोस्वामी महाराज का निधन, देहरादून के अस्‍पताल में थे भर्ती

Published

on

Loading

देहरादून। इस्‍कॉन इंडिया की गवर्निंग काउंसिल के अध्‍यक्ष गोपाल कृष्ण गोस्वामी महाराज का रविवार को निधन हो गया। हृदय संबंधी बीमारी के चलते उन्‍हें तीन दिन पहले देहरादून के सिनर्जी अस्‍पताल में भर्ती कराया गया था, जहां उन्‍होंने अंतिम सांस ली। उनके निधन की खबर से भक्तों में शोक की लहर है।

इस्कॉन मंदिर के डायरेक्टर कम्युनिकेशन इंडिया बृजनंदन दास ने बताया कि 5 मई को शाम 4 बजे नई दिल्ली के ईस्ट ऑफ कैलाश स्थित मंदिर में दर्शन के लिए उनका पार्थिव शरीर रखा जाएगा।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने गोपाल कृष्ण गोस्वामी महाराज के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है। गोपाल कृष्ण गोस्वामी महाराज दो मई को दूधली स्थित मंदिर के शिलान्यास कार्यक्रम में पहुंचे थे। यहां वह अचानक फिसलकर गिर गए थे। इससे उन्हें चोट लगी थी। उनका तीन दिनों से सिनर्जी अस्पताल में इलाज चल रहा था। भक्त उनके आखिरी दर्शन दिल्ली के इस्कॉन मंदिर में कर सकेंगे। सोमवार को उनकी देह को वृंदावन ले जाया जाएगा। इसका समय अभी तय नहीं हुआ है।

 

Continue Reading

Trending