Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

यूपी का मुख्यमंत्री तय करने में पूर्वाचल रहेगा किंग मेकर : लौटन राम

Published

on

राष्ट्रीय निषाद संघ, एनएएफ, उप्र का मुख्यमंत्री, विधानसभा, विधानसभा चुनाव-2017, उत्तर प्रदेश

Loading

राष्ट्रीय निषाद संघ, एनएएफ, उप्र का मुख्यमंत्री, विधानसभा, विधानसभा चुनाव-2017, उत्तर प्रदेशलखनऊ । राष्ट्रीय निषाद संघ (एनएएफ) के सचिव चौधरी लौटन राम निषाद ने कहा कि उत्तर प्रदेश में किसी दल की सरकार बने व कोई मुख्यमंत्री हो, उसमें पूर्वाचल की भूमिका महत्वपूर्ण होती है।

पूर्वाचल में 171 विधानसभा क्षेत्र आते हैं, जिनके चुनाव परिणाम में बदलाव लाने में निषाद, बिंद, केवट, राजभर, चौहान, कुशवाहा, मौर्य आदि अतिपिछड़ी जातियों की भूमिका महत्वपूर्ण होती है।

उन्होंने कहा, “2007 में मायावती को पूर्ण बहुमत की सरकार बनाने का अवसर पूर्वाचल ने ही दिया था जहां से बसपा को 102 सीटें मिली थीं और अतिपिछड़ों ने बसपा का साथ दिया था। बसपा के कुशासन से नाराज अतिपिछड़ों ने 2012 में सपा को 106 सीटें देकर सपा को पूर्ण बहुमत से जिताया। सपा, बसपा, भाजपा की सरकारों को बनाने में पूर्वाचल व इस क्षेत्र के अतिपिछड़ों की अहम भूमिका रहती है।”

निषाद ने एक बयान में कहा कि पूर्वाचल की 171 विधानसभा क्षेत्रों में से 85-90 विधानसभा क्षेत्रों में निषाद (मल्लाह, केवट, बिंद) निर्णायक है और कुर्मी भी 55-60 क्षेत्रों में निर्णायक है। चौहान, राजभर जहां 40-45 विधानसभा क्षेत्रों में निर्णायक स्थिति में हैं वहीं मौर्य/कुशवाहा-22-25 विधानसभा क्षेत्रों में निर्णायक हैं।

उन्होंने कहा, “विधानसभा चुनाव 2017 में भी अतिपिछड़ों की महत्वपूर्ण भूमिका रहेगी और जो दल लगभग सात प्रतिशत अतिपिछड़ों को अपने पाले में करने में सफल होगा, वहीं उत्तर प्रदेश में सबसे बड़े दल के रूप में उभर कर आएगा।” विधानसभा चुनाव-2017 में निषाद (मल्लाह, केवट, बिंद), राजभर व चौहान ही राजनीतिक दलों के भाग्य का फैसला करेंगे।

 

उत्तर प्रदेश

महोबा में गरजे सीएम योगी- ‘पाकिस्तान की जितनी आबादी है उससे ज्यादा लोग हमारे यहां गरीबी रेखा से ऊपर उठे हैं’

Published

on

Loading

महोबा। उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को महोबा में एक जनसभा को संबोधित किया। सीएम योगी ने कहा कि कांग्रेस वाले कहते हैं पाकिस्तान के पास एटम बम है। उसके खिलाफ कुछ मत बोलो। तो मैंने कहा- क्या हमारे एटम बम फ्रिज में रखने के लिए हैं। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान की जितनी आबादी है उससे ज्यादा लोग हमारे यहां गरीबी रेखा से ऊपर उठे हैं। पाकिस्तान के अंदर रोज आंदोलन हो रहे हैं। एक-एक किलो आटा के लिए मारपीट हो रही है। छीना-झपटी चल रही है। जो लोग रोज पाकिस्तान का राग अलाप रहे हैं उनसे कह दो कि अगर पाकिस्तान से इतना ही प्यार है तो हिंदुस्तान पर बोझ क्यों बने हैं। चले जाएं पाकिस्तान, वहां कटोरा लेकर भीख मांगें।

सीएम योगी ने कहा कि हमने बिना चेहरा, गांव या क्षेत्र देखे सबका साथ सबका विकास किया है।आज बुदेलखंड में बनी तोप जब सीमा पर गरजती है तो पाकिस्तान वालों की पैंट भीग जाती है। 2017 के पहले यहां डकैतों का आतंक था, बड़े बड़े माफिया थे। सपा, बसपा कांग्रेस ने यहां माफिया दिया जो लूट खसोट मचा रहे थे। बेटी और व्यापारी की सुरक्षा खतरे में थी। आज बुंदेलखंड को नोएडा के तर्ज पर विकसित करने की कार्रवाई शुरू कर दी गई है। अब हमारा नौजवान बुंदेलखंड से पलायन नहीं करेगा। पूरी दुनिया आपके पास नौकरी की भीख मांगने आएगी। सीएम ने कहा कि क्या राम भक्तों पर गोली चलाने वाले भारत पर शासन करेंगे? हिंदुओं के हत्यारों को सत्ता सौंपेंगे क्या? कतई नहीं होना चाहिए ये पाप।

मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि बुंदेलखंड के साथ पिछली सरकारों ने अन्याय किया। सपा व कांग्रेस ने यहां की जनता का शोषण किया। योगी ने कहा कि 2014 के बाद से बुंदेलखंड में विकास तेजी से हुआ है। जो लोग राम भक्तों पर गोलियां चलाते थे उनको जनता इस चुनाव में भी सबक सिखाएगी।

Continue Reading

Trending