Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

यूपीवीसी दरवाजे व खिड़कियां रहे मानसून में भी जबरदस्त

Published

on

Loading

नई दिल्ली, 9 जुलाई (आईएएनएस)| मानसून के दस्तक देने के बाद बारिश का लुत्फ उठाने का आनंद ही कुछ और है, लेकिन बारिश का पानी जब घरों में घुस जाता है तो परेशानी का सबब बन जाता है। यही नहीं सीपेज कभी-कभी जबरदस्त नुकसान का कारण बन जाती है। ऐसे में यूपीवीसी दरवाजे और खिड़कियां इन परेशानियों को दूर कर सकती हैं। यूपीवीसी (अनप्लास्टीसाइज्ड पॉलीविनइल क्लोराइड) के दरवाजों और खिड़कियों की स्टाइलिश रेंज में केसमेंट, टिल्ट एंड टर्न, स्लाइडिंग, लिफ्ट एंड स्लिड, टॉप हंग, स्लाइडिंग एंड फोल्डिंग शामिल हैं।

यूपीवीसी ऐसी सामग्री है, जिसमें न तो इनमें की तरह जंग लगती है, न ही ये गलती है। यह आपको और आपके परिवार को पूरी तरह से सुरक्षित रखती है। लकड़ी से बने दरवाजे गल जाते हैं और एलुमिनियम या स्टील के दवाजों में जंग लग जाता है, ये फास्टनर्स के साथ गैल्वेनिक प्रतिक्रिया करते हैं। इन्हें रखरखाव की ज्यादा जरूरत होती है, साथ ही इनके कई अन्य साइड इफेक्ट्स भी हैं। वहीं यूपीवीसी के दरवाजे और खिड़कियां हवा, पानी, धूप आदि के लिए भी प्रतिरोधी है।

विंडो मैजिक इंडिया के प्रबंध निदेशक मनीष बंसल ने कहा, मॉनसून में खिड़कियों और दरवाजों के आस-पास नमी जमा होती है। इससे एलुमिनियम की खिड़कियों में जंग लगने लगती है, ऐसे में ये कम टिकाऊ होती हैं और इनके रखरखाव की लागत भी अधिक आती है। वहीं दूसरी ओर यूपीवीसी विंडो फ्रेम नमी रोधी होते हैं। ये हर मौसम के लिए उपयुक्त हैं। इनकी विशेष संरचना दरवाजों और खिड़कियों की भीतरी परतों को बारिश के पानी और हवा से सुरक्षित रखती है।

विंडो मैजिक भारत में ‘यूपीवीसी’ को पेश करने वाली पहली कम्पनियों में से एक है। विंडो मैजिक ने अपने टेकनोलॉजी पार्टनर प्रोफाईल ग्रुप ऑफ जर्मनी के साथ यूपीवीसी खिड़कियों और दरवाजों के क्षेत्र में अत्याधुनिक उत्पाद पेश किए हैं। कम्पनी विभिन्न ग्लास समाधानों और इन्सेक्ट स्क्रीन्स के साथ विभिन्न रंगों में यूपीवीसी दरवाजों और खिड़कियों की व्यापक रेंज उपलब्ध कराती है। विंडो मैजिक में आकर्षक एवं टिकाऊ उत्पादों के निर्माण के लिए अत्याधुनिक तकनीक के साथ सख्त गुणवत्ता जांच प्रक्रिया का इस्तेमाल किया जाता है।

विंडो मैजिक की यूपीवीसी दरवाजे और खिड़कियां रीसाइकल किए जा सकते हैं। इनमें लैड स्टेबिलाइजर के बजाए कैल्सियम जिंक स्टैबिलाइजर होता है जिससे उत्पादन के दौरान हानिकर गैसें नहीं निकलती है और इसलिए पर्यावरण को भी नुकसान नहीं पहुंचाता। यूपीवीसी के पर्यावरण के अनुकूल फीचर्स को देखते हुए कहा जा सकता है विंडो मैजिक अपनी टैगलाइन ‘ग्रीन लाइन’ पर खरा उतरता है।

एलुमिनियम फ्रेम से तुलना करें तो यूपीवीसी फ्रेम सस्ते पड़ते हैं। साथ ही वे न तो गलते हैं, न ही इनमें जंग लगता है और न ही इनका रंग फीका पड़ता है। ऐसे में इनके रखरखाव की लागत बेहद कम होती है। ये फ्रेम टिकाऊ और तापरोधी एवं ध्वनिरोधी गुणों से युक्त हैं। इतना ही नहीं, ये उच्चस्तरीय सुरक्षा भी देते हैं।

Continue Reading

नेशनल

केजरीवाल का पीएम मोदी पर हमला, कहा- चुनाव जीते तो पहले योगी जी को निपटाएंगे, फिर अमित शाह को पीएम बनाएंगे

Published

on

Loading

नई दिल्ली। दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने जेल से बाहर आने के बाद आज कनॉट प्लेस के हनुमान मंदिर में पूजा कर आर्शीवाद लिया। उनके साथ उनकी पत्नी सुनीता केजरीवाल और पंजाब के सीएम भगवंत मान भी मौजूद रहे। इसके बाद केजरीवाल आम आदमी पार्टी के हेडक्वार्टर पहुंचे। पार्टी मुख्यालय में उन्होंने बीजेपी पर जमकर निशाना साधा। केजरीवाल ने कहा कि आप सब लोगों के बीच वापस लौट कर मुझे बेहद ख़ुशी हो रही है। हमें मिलकर अपने देश को तानाशाही से बचाना है, मैं अपनी पूरी ताक़त से लड़ूँगा, मुझे देश के 140 करोड़ लोगों का समर्थन चाहिए.।

उन्होंने कहा कि पीएम मोदी कहते हैं कि वो भ्रष्टाचार से लड़ रहे हैं लेकिन देश के सबसे बड़े चोर उचक्कों को उन्होंने अपनी पार्टी में शामिल कर लिया। उन्होंने ऐसे लोगों के सारे ईडी-सीबीआई के मामले खत्म कर दिए। मैं पीएम मोदी से कहना चाहता हूं कि अगर भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई लड़ना चाहते हैं तो केजरीवाल से सीखिए। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी द्वारा एक बेहद खतरनाक मिशन चालू किया गया है। देश को ये समझने की जरूरत है। पीएम मोदी देश के सारे नेताओं को खत्म करना चाहते हैं। वो वन नेशन, वन लीडर चाहते हैं।

ये जितने विपक्ष के नेता हैं उन्हें जेल भेजेंगे। अगर वे यह चुनाव जीत गए तो थोड़े दिन के बाद ममता दीदी, तेजस्वी यादव, स्टालिन साहब, पिनाराई विजयन, उद्धव ठाकरे जेल के अंदर होंगे। जितने भी विपक्ष के नेता हैं जेल में होंगे. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मैं भाजपा से पूछता हूं कि आपका PM कौन होगा? मोदी जी अगले वर्ष 75 साल के हो रहे हैं। भाजपा के अंदर 2014 में मोदी जी ने खुद नियम बनाए थे कि बीजेपी में जो भी 75 साल का होगा उसे रियाटर कर दिया जाएगा। अब मोदी जी रिटायर होने वाले हैं।

उन्होंने कहा, मैं बीजेपी से पूछना चाहता हूं कि आपका प्रधानमंत्री का दावेदार कौन हैं। उन्होंने कहा कि अगर इनकी सरकार बनी तो पहले अगले दो महीने में ये योगीजी को निपटाएंगे, उसके बाद मोदीजी के सबसे खास अमित शाहजी को प्रधानमंत्री बनाएंगे। केजरीवाल ने कहा कि मोदीजी अपने लिए नहीं, अमित शाह के लिए वोट मांग रहे हैं।

-केजरीवाल ने कहा कि आप (बीजेपी) कुछ काम न करो और आम आदमी पार्टी को कुचल दो ये जनतंत्र नहीं हैं। 75 साल में इस तरह किसी भी पार्टी के नेताओं को प्रताड़ित नहीं किया गया, जितना AAP को किया गया। पीएम मोदी कहते हैं कि हम भ्रष्टाचार से लड़ रहा हूं। उन्होंने अपनी पार्टी में भ्रष्टाचारियों को शामिल कर लिया है। किसी को डिप्टी सीएन बना देते हैं औऱ मंत्री बना देते हैं। उन्होंने कहा कि अगर भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ना है तो हमसे सीखें। पंजाब के अंदर हमारे मंत्री ने पैसे मांगे, किसी को नहीं पता था लेकिन हमने उसके खिलाफ एक्शन लिया। उन्होंने कहा कि केजरीवाल को गिरफ्तार कर उन्होंने मैसेज दिया कि अगर मैं केजरीवाल को गिरफ्तार कर सकता हूं तो किसी को भी अरेस्ट कर सकता हूं।

 

Continue Reading

Trending