Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

युगल रैंकिंग में तीसरे पायदान पर पहुंचीं सानिया मिर्जा

Published

on

Loading

सेंट पीटर्सबर्ग (रूस)| हाल में बीएनपी पारिबास ओपन में अपनी जोड़ीदार मार्टिना हिंगिस के साथ खेलते हुए महिला युगल वर्ग का खिताब हासिल करने वालीं टेनिस स्टार सानिया मिर्जा सोमवार को जारी ताजा महिला टेनिस संघ (डब्ल्यूटीए) रैंकिंग के युगल वर्ग में अपने करियर के सर्वश्रेष्ठ तीसरे पायदान पर पहुंच गईं हैं। सानिया के अब कुल 6,885 अंक हो गए हैं और अब वह केवल शीर्ष पर मौजूद इटली की रोबर्टा विंसी और सारा इरानी से पीछे रह गई हैं। रोबर्टा और सारा के 7,640 अंक हैं।

इंडियाना वेल्स टूर्नामेंट जीतने के कारण सानिया ने 1,000 अंक हसिल किए और दो स्थान ऊपर पहुंच गईं।

महिला एकल खिलाड़ियों में भारत की ओर से विश्व वरीयता में सबसे ऊपर अंकिता रैना का नाम है। ताजा रैंकिंग में वह दो स्थान और ऊपर 253वें पायदान पर पहुंच गईं।

पुरुष एकल में भारत के शीर्ष खिलाड़ी सोमदेव देववर्मन 176वें पायदान पर बने हुए हैं। वहीं, रामकुमार रामनाथन 10 स्थान ऊपर 247वें पायदान पर पहुंच गए।

युकी भांबरी ने भी 27 स्थानों की छलांग लगाई है और 257वें पायदान पर हैं।

पुरुष युगल वर्ग में लिएंडर पेस चार पायदान नीचे 25वें स्थान पर पहुंच गए हैं। उनके ठीक नीचे रोहन बोपन्ना हैं। उन्हें एक स्थान नीचे फिसलना पड़ा।

 

खेल-कूद

IPL 2024: दूसरे क्वालीफायर में हैदराबाद ने राजस्थान को 36 रनों से हराया, फाइनल में कोलकाता से होगी भिड़ंत

Published

on

Loading

चेन्नई। आईपीएल में शुक्रवार को खेले गए क्वालीफायर 2 के मुकाबले में हैदराबाद ने राजस्थान को हराकर फाइनल में प्रवेश कर लिया है। फाइनल में हैदराबाद का मुकाबला अब कोलकाता से होगा। इस मैच में राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया और फिर पहले बल्लेबाजी करते हुए हैदराबाद ने 20 ओवर में 8 विकेट पर 175 रन बनाए। राजस्थान को जीत के लिए 176 रन का टारगेट मिला था, लेकिन ये टीम 20 ओवर में 7 विकेट पर 139 रन ही बना पाई और उसे 36 रन से हार मिली।

इस हार के बाद रॉयल्स की टीम का सफर खत्म हो गया। राजस्थान रॉयल्स ने पहले गेंदबाजी करते हुए अच्छा प्रदर्शन किया, लेकिन बल्लेबाजी में टीम फ्लॉप रही। चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में सनराइजर्स हैदराबाद ने पहले बल्लेबाजी की। हैदराबाद की शुरुआत खराब रही। टीम का पहला विकेट अभिषेक शर्मा के रूप में पहले ही ओवर में गिर गया। अभिषेक 5 गेंदों में 12 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद टीम संभली, लेकिन 5वें ओवर में अच्छी बल्लेबाजी कर रहे राहुल त्रिपाठी भी चलते बने। त्रिपाठी ने 15 गेंदों में 37 रन जड़े। उनके बाद एडेन मार्करम भी आउट हो गए। इसके बाद टीम संघर्ष करने लगी। फिर ट्रेविस हेड 34, नीतीश रेड्डी 5 और अब्दुल समद डक पर आउट हो गए।

फिर हेनरिक क्लासेन ने पारी को संभाला। उन्होंने 34 गेंदों में 50 रनों का योगदान दिया। क्लासेन ने 18वें ओवर तक टीम को संभाले रखा। लगने लगा कि टीम 200 के आसपास स्कोर करेगी, लेकिन पुछल्ले बल्लेबाज खास योगदान नहीं दे पाए। फिर भी सनराइजर्स ने 20 ओवर में 175 रन का स्कोर बोर्ड पर टांग दिया।

रॉयल्स की तरफ से ट्रेंट बोल्ट ने 4 ओवर में 45 रन देकर 3 विकेट चटकाए। आवेश खान ने 4 ओवर में 27 रन देकर 3 विकेट और संदीप शर्मा ने 4 ओवर में 25 रन देकर 2 विकेट निकाले। स्पिनर्स रविचंद्रन अश्विन और युजवेंद्र चहल को एक भी विकेट नहीं मिला। इसके बाद लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान रॉयल्स को यशस्वी जायसवाल ने अच्छी शुरुआत दी। उन्होंने 21 गेंदों में 42 रन ठोके, लेकिन एक-एक कर दूसरे छोर से बल्लेबाज आउट होते गए। टॉम कैडमोर, संजू सैमसन, रियान पराग, रविचंद्रन अश्विन, शिमरोन हेटमायर और रोवमैन पॉवेल ने फ्लॉप शो दिखाया। सनराइजर्स के गेंदबाज रॉयल्स के बल्लेबाजों पर पूरी तरह से हावी रहे। हालांकि रॉयल्स की ओर से ध्रुव जुरेल ने आखिरी वक्त तक लड़ाई लड़ी। उन्होंने 26 गेंदों में शानदार पचासा जमाया, लेकिन वे टीम को जीत नहीं दिला सके।

Continue Reading

Trending