Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

IANS News

यमन में सऊदी गठबंधन के हमले में 9 मरे

Published

on

Loading

सना, 27 जून (आईएएनएस)| सऊदी अरब की अगुवाई वाले अरब गठबंधन के हुदयदाह शहर में हवाई हमले से मंगलवार को करीब नौ लोगों की मौत हो गई व 11 लोग घायल हो गए। समाचार एजेंसी एफे के मुताबिक, बस में सवार हमले में मारे गए लोग हुदयदाह के निवासी थे, जो हौती विद्रोहियों के नियंत्रण वाले इस शहर से भागने का प्रयास कर रहे थे, क्योंकि अरब गठबंधन ने इस शहर पर कब्जा करने के लिए चारों तरफ से हमले शुरू कर दिए थे।

बीते हफ्तों में सऊदी अरब और संयुक्त अरब अमीरात द्वारा समर्थित यमन सरकारी बलों के दक्षिण से बंदरगाह शहर की तरफ बढ़ने के बाद से लड़ाई शुरू हो गई है। सरकारी बलों ने अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे पर कब्जा कर लिया है।

हुदयदाह बंदरगाह राजधानी सना सहित हौती के नियंत्रण वाले इलाके में रह रहे लाखों यमन के लोगों के लिए खाद्य सहायता के लिए महत्वपूर्ण है।

संयुक्त राष्ट्र हमले को रोकने की कोशिश कर रहा है, जिससे बड़े पैमाने पर खाद्य असुरक्षा बढ़ सकती है।

संयुक्त राष्ट्र के आंकड़ों के मुताबिक, हुदयदाह पर सरकारी सैनिकों द्वारा हमले को देखते हुए हिंसा और डर से कम से कम 26,000 लोग पलायन कर गए हैं।

Continue Reading

IANS News

टेनिस : दुबई चैम्पियनशिप में सितसिपास ने मोनफिल्स को हराया

Published

on

Loading

 दुबई, 1 मार्च (आईएएनएस)| ग्रीस के युवा टेनिस खिलाड़ी स्टेफानोस सितसिपास ने शुक्रवार को दुबई ड्यूटी फ्री चैम्पियनशिप के पुरुष एकल वर्ग के सेमीफाइनल में फ्रांस के गेल मोनफिल्स को कड़े मुकाबले में मात देकर फाइनल में प्रवेश कर लिया।

  वर्ल्ड नंबर-11 सितसिपास ने वर्ल्ड नंबर-23 मोनफिल्स को कड़े मुकाबले में 4-6, 7-6 (7-4), 7-6 (7-4) से मात देकर फाइनल में प्रवेश किया।

यह इन दोनों के बीच दूसरा मुकाबला था। इससे पहले दोनों सोफिया में एक-दूसरे के सामने हुए थे, जहां फ्रांस के खिलाड़ी ने सीधे सेटों में सितसिपास को हराया था। इस बार ग्रीस के खिलाड़ी ने दो घंटे 59 मिनट तक चले मुकाबले को जीत कर मोनफिल्स से हिसाब बराबर कर लिया।

फाइनल में सितसिपास का सामना स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर और क्रोएशिया के बोर्ना कोरिक के बीच होने वाले दूसरे सेमीफाइनल के विजेता से होगा। सितसिपास ने साल के पहले ग्रैंड स्लैम आस्ट्रेलियन ओपन में फेडरर को मात दी थी।

Continue Reading

Trending