Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

अन्तर्राष्ट्रीय

यमन में गतिविधियों पर सऊदी को ओबामा का समर्थन

Published

on

Loading

वाशिंगटन| अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा ने यमन में हौथी विद्रोहियों के खिलाफ सऊदी अरब के नेतृत्व में हालिया हवाई हमलों के प्रति अपना समर्थन जताया है। व्हाइट हाउस से जारी एक बयान के अनुसार, ओबामा ने सऊदी शाह सलमान से बातचीत में यमन में सऊदी अरब और खाड़ी सहयोग परिषद के सदस्यों द्वारा की जा रही कार्रवाई के प्रति अमेरिका का समर्थन जताया।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के मुताबिक, शुक्रवार को जारी बयान में कहा गया कि ओबामा और सलमान ने इस पर सहमति जताई कि उनका उद्देश्य यमन में राजनीतिक समाधान के जरिये स्थाई शांति हासिल करना है।

अमेरिका में सऊदी अरब के राजदूत ने बुधवार को कहा था कि सऊदी अरब और उसके साथी खाड़ी देशों ने यमन में हौथी विद्रोहियों पर हवाई हमले शुरू किए हैं।

मध्य-पूर्व के कुछ देशों ने इस कार्रवाई का समर्थन किया है, लेकिन ईरान और कुछ अन्य देशों ने इसका विरोध करते हुए यमन के राजनीतिक संकट के समाधान के लिए बातचीत का रास्ता अपनाने की बात कही है।

 

अन्तर्राष्ट्रीय

पाकिस्‍तानी अमेरिकी अरबपति साजिद तरार का बयान- मोदी फिर बनेंगे पीएम, उनके जैसे नेता की हमें भी जरुरत

Published

on

Loading

नई दिल्ली। पाकिस्तानी मूल के अमेरिकी कारोबारी साजिद तरार ने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जमकर तारीफ की है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक मजबूत नेता हैं जो भारत को नई ऊंचाइयों पर ले गए हैं और वह तीसरी बार देश के पीएम के रूप में लौटेंगे। साजिद तरार ने कहा कि मोदी न केवल भारत के लिए बल्कि क्षेत्र और दुनिया के लिए अच्छे हैं और उम्मीद है कि पाकिस्तान को भी उनके जैसा नेता मिलेगा।

पाकिस्तानी मूल के अमेरिकी कारोबारी पीएम मोदी को दुनिया का मजबूत नेता बताया है। उन्होंने कहा कि मोदी न केवल भारत बल्कि पूरी दुनिया और दक्षिण एशिया के लिए अच्छे नेता हैं। उन्होंने कहा कि उम्मीद है कि पाकिस्तान को भी उनके जैसा नेता मिलेगा। तरार ने कहा कि वह एक जन्मजात नेता हैं। वह एक ऐसे पीएम हैं जिन्होंने अपनी राजनीति को जोखिम में डालकर पाकिस्तान का दौरा किया। मैं उम्मीद करता हूं वे पाकिस्तान के साथ बातचीत और व्यापार शुरू करेंगे।

उन्होंने आगे कहा कि भारत एक युवा देश है और उसे युवा लोगों का अच्छा साथ मिल रहा है। तरार ने आगे कहा कि यह एक चमत्कार है। भारत के 97 करोड़ लोग अपने मत डाल रहे हैं। भारत दुनिया का सबसे बड़ा लोकतंत्र है। आप भविष्य में देखेंगे कि लोग भारतीय लोकतंत्र से सीख लेंगे। तरार ने पीओके में चल रहे विरोध प्रदर्शन को लेकर कहा कि आर्थिक स्थिति खराब होने और महंगाई के कारण वहां के लोग परेशान है। उन्होंने पाकिस्तानी पीएम के आर्थिक पैकेज को लेकर भी सवाल उठाया। उन्होंने कहा कि पूरे पाकिस्तान में फिलहाल पीओके जैसी ही स्थिति है। आतंकवाद-कानून व्यवस्था और राजनीतिक अस्थिरता के कारण आज देश कई संकटों से जूझ रहा हैं।

 

Continue Reading

Trending