Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

अन्तर्राष्ट्रीय

यमन पुलिस अकादमी के हमलावर गिरफ्तार

Published

on

Loading

 

सना| यमन में पुलिस ने शनिवार को बताया कि यहां एक पुलिस अकादमी पर बुधवार हो हुए हमले के आरोप में पांच आतंकवादियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। सरकारी समाचार एजेंसी सबा के मुताबिक, एक बयान में ब्रिगेडियर अब्दुल रजाक अल-मुईद ने कहा कि आतंकवादी समूह के एक सदस्य को घटनास्थल से ही गिरफ्तार किया गया, जबकि बाकी चार सदस्यों को बाद में उपलब्ध मिली जानकारी की मदद से गिरफ्तार किया गया था।

अल-मुईद ने कहा कि आतंकवादियों को आव्रजन और पासपोर्ट प्राधिकरण से गिरफ्तार किया गया, जहां पर वे विदेश जाने के लिए दस्तावेज प्राप्त करने के प्रयास में थे।

पकड़े गए अपराधियों का आतंकवादी संगठन अलकायदा से ताल्लुक है।

उन्होंने यह भी कहा कि जिस छोटे पिकअप ट्रक को विस्फोट कर उड़ाया गया था, उसके मालिक का भी पता चल गया है और पुलिस उसकी तालशी में जुटी है।

बुधवार को एक पुलिस अकादमी के बाहर एक वाहन में हुए विस्फोट में तकरीबन 37 लोगों की मौत हो गई थी, जबिक दर्जनों लोग घायल हुए थे। घटना की जानकारी सुरक्षा अधिकारी और चिकित्सकों ने दी।

अन्तर्राष्ट्रीय

पाकिस्‍तानी अमेरिकी अरबपति साजिद तरार का बयान- मोदी फिर बनेंगे पीएम, उनके जैसे नेता की हमें भी जरुरत

Published

on

Loading

नई दिल्ली। पाकिस्तानी मूल के अमेरिकी कारोबारी साजिद तरार ने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जमकर तारीफ की है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक मजबूत नेता हैं जो भारत को नई ऊंचाइयों पर ले गए हैं और वह तीसरी बार देश के पीएम के रूप में लौटेंगे। साजिद तरार ने कहा कि मोदी न केवल भारत के लिए बल्कि क्षेत्र और दुनिया के लिए अच्छे हैं और उम्मीद है कि पाकिस्तान को भी उनके जैसा नेता मिलेगा।

पाकिस्तानी मूल के अमेरिकी कारोबारी पीएम मोदी को दुनिया का मजबूत नेता बताया है। उन्होंने कहा कि मोदी न केवल भारत बल्कि पूरी दुनिया और दक्षिण एशिया के लिए अच्छे नेता हैं। उन्होंने कहा कि उम्मीद है कि पाकिस्तान को भी उनके जैसा नेता मिलेगा। तरार ने कहा कि वह एक जन्मजात नेता हैं। वह एक ऐसे पीएम हैं जिन्होंने अपनी राजनीति को जोखिम में डालकर पाकिस्तान का दौरा किया। मैं उम्मीद करता हूं वे पाकिस्तान के साथ बातचीत और व्यापार शुरू करेंगे।

उन्होंने आगे कहा कि भारत एक युवा देश है और उसे युवा लोगों का अच्छा साथ मिल रहा है। तरार ने आगे कहा कि यह एक चमत्कार है। भारत के 97 करोड़ लोग अपने मत डाल रहे हैं। भारत दुनिया का सबसे बड़ा लोकतंत्र है। आप भविष्य में देखेंगे कि लोग भारतीय लोकतंत्र से सीख लेंगे। तरार ने पीओके में चल रहे विरोध प्रदर्शन को लेकर कहा कि आर्थिक स्थिति खराब होने और महंगाई के कारण वहां के लोग परेशान है। उन्होंने पाकिस्तानी पीएम के आर्थिक पैकेज को लेकर भी सवाल उठाया। उन्होंने कहा कि पूरे पाकिस्तान में फिलहाल पीओके जैसी ही स्थिति है। आतंकवाद-कानून व्यवस्था और राजनीतिक अस्थिरता के कारण आज देश कई संकटों से जूझ रहा हैं।

 

Continue Reading

Trending