Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

मोहाली टेस्ट : तीसरे दिन भारतीय पारी भी लड़खड़ाई, 8 विकेट गिरे

Published

on

Loading

मोहाली (पंजाब)। भारतीय क्रिकेट टीम ने पंजाब क्रिकेट संघ (पीसीए) मैदान पर दक्षिण अफ्रीका के साथ जारी पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन शनिवार को अपनी दूसरी पारी में भोजनकाल तक 8 विकेट पर 185 रन बना लिए हैं। भारत ने पहले सत्र में 60 रनों पर 6 विकेट गंवाए। अब तक उसे 202 रनों की बढ़त मिल चुकी है। भोजनकाल तक रिद्धिमान साहा 8 रनों पर नाबाद लौटे। रविचंद्रन अश्विन (3) का विकेट गिरने के साथ नियत समय से पांच गेंद पहले ही भोजनकाल का अवकाश हुआ।

भारत ने दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक दो विकेट पर 125 रन बनाए थे। चेतेश्वर पुजारा 63 और विराट कोहली 11 रन बनाकर नाबाद लौटे थे। कोहली और पुजारा ने संयम के साथ खेलते हुए पहले सत्र के शुरुआती घंटे में मेहमान गेंदबाजों का सामना किया लेकिन 161 के कुल योग पर स्टीयान वान जिल ने उन्हें विकेट के पीछे कैच करा दिया।

कोहली ने 29 रनों की पारी में 71 गेंदों का सामना कर चार चौके लगाए। पुजारा के साथ उनकी साझेदारी 66 रनों की रही। कुल योग में अभी तीन रन ही जुड़े थे कि पुजारा भी अपना संयम खो बैठे और 77 रन के निजी योग पर इमरान ताहिर के हाथों आउट कर दिए गए। पुजारा ने 153 गेंदों पर छह चौके और एक छक्का लगाया।

इसी योग पर साइमन हार्मर ने अजिंक्य रहाणे (2) को आउट कर भारत को पांचवां झटका दिया। रहाणे का स्थान लेने आए रवींद्र जडेजा (8) को 178 के कुल योग पर हार्मर ने आउट किया। अमित मिश्रा (2) का विकेट 182 रनों के कुल योग पर गिरा। अश्विन 185 के कुल योग पर पवेलियन लौटे। द. अफ्रीका के लिए हार्मर और ताहिर ने तीन-तीन विकेट लिए हैं जबकि जिल को एक सफलता मिली है।

खेल-कूद

ऋषभ पंत पर लगा बैन, अगले मैच में नहीं आएंगे नजर, जानें वजह

Published

on

Loading

नई दिल्ली। दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत पर एक मैच का बैन लग गया है। ऐसे में अब पंत अब अगले मैच में नहीं खेल पाएंगे। पंत पर ये बैन स्लो ओवर रेट के चलते लगा है। राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ सात मई को दिल्ली कैपिटल्स की 20 रन की जीत के दौरान आचार संहिता के उल्लंघन के लिए पंत पर 30 लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया गया था। दिल्ली कैपिटल्स की टीम इस मैच के आखिरी ओवर में तय समय से 10 मिनट पीछे थी।

आईपीएल से जारी बयान के मुताबिक, “दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत पर सात मई 2024 को दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ धीमी ओवर गति के कारण आईपीएल आचार संहिता का उल्लंघन करने के लिए जुर्माना लगाया गया है और उन्हें एक मैच के लिए निलंबित कर दिया गया है।’”

दिल्ली की टीम को इससे पहले सत्र की शुरुआत में चेन्नई सुपर किंग्स (31 मार्च) और कोलकाता नाइट राइडर्स (तीन अप्रैल) के खिलाफ धीमी ओवर का दोषी पाया गया था। आईपीएल के बयान के मुताबिक,‘‘न्यूनतम ओवर-रेट अपराधों से संबंधित आईपीएल की आचार संहिता के तहत यह उनकी टीम का मौजूदा सत्र का तीसरा अपराध है, इसलिए ऋषभ पंत पर 30 लाख रुपये के जुर्माना लगाया गया है और एक मैच के लिए निलंबित कर दिया गया।’’ इस मामले में दिल्ली की टीम के अन्य खिलाड़ियों को पर भी इस मामले में जुर्माना लगाया गया है।

Continue Reading

Trending