Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

IANS News

मोदी, शाह ने संसद में गतिरोध के खिलाफ उपवास का नेतृत्व किया

Published

on

Loading

नई दिल्ली, 12 अप्रैल (आईएएनएस)| प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अध्यक्ष अमित शाह पार्टी के सांसदों के साथ संसद के बजट सत्र के दूसरे चरण में लगातार व्यवधान के विरोध में गुरुवार को देश के अलग-अलग हिस्सों में उपवास पर रहे। भाजपा ने संसद सत्र में व्यवधान के लिए कांग्रेस को जिम्मेदार ठहराया है।

मोदी ने चेन्नई के पास थिरुविदंधई में डिफेंस एक्सपो के 10वें संस्करण का उद्घाटन उपवास पर रहकर किया।

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह कर्नाटक के धारवाड़ में पार्टी की ओर मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार बी.एस येदियुरप्पा और अन्य सांसदों के साथ उपवास पर बैठे।

शाह ने संसद में व्यवधान के लिए कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि यह स्वतंत्र भारत के इतिहास में पहली बार हुआ है कि सत्तारूढ़ दल (भाजपा) हर मुद्दे पर चर्चा करने के लिए तैयार है लेकिन विपक्ष चर्चा से दूर भाग रहा है।

भाजपा के लोकसभा सांसद अपने-अपने निर्वाचन क्षेत्रों में जबकि राज्यसभा सांसद विभिन्न स्थानों पर उपवास पर रहे।

डिफेंस एक्सपो में मौजूद रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण भी उपवास पर रहीं।

दिल्ली में सभी सातों भाजपा सांसद भूख हड़ताल पर बैठे। चांदनी चौक क्षेत्र से केंद्रीय मंत्री हर्षवर्धन, पूर्वी दिल्ली से सांसद महेश गिरी, नई दिल्ली से सांसद मीनाक्षी लेखी, पश्चिम दिल्ली से सांसद प्रवेश वर्मा, उत्तर पश्चिम दिल्ली से सांसद उदित राज, दक्षिण दिल्ली से सांसद रमेश बिधुड़ी और उत्तर पूर्व दिल्ली से सांसद मनोज तिवारी ने इस एकदिवसीय उपवास में भाग लिया। नागरिक उड्डयन मंत्री सुरेश प्रभु भी इनके साथ उपवास पर बैठे।

उपवास शाम पांच बजे खत्म हुआ।

सांसद व दिल्ली भाजपा अध्यक्ष मनोज तिवारी ने कहा कि दिल्ली में अरविंद केजरीवाल सरकार द्वारा उनके क्षेत्र उत्तर-पूर्व दिल्ली में विकास कार्यो की उपेक्षा करने के विरोध में वह अपना ‘अनिश्चितकालीन उपवास’ जारी रखेंगे।

Continue Reading

IANS News

टेनिस : दुबई चैम्पियनशिप में सितसिपास ने मोनफिल्स को हराया

Published

on

Loading

 दुबई, 1 मार्च (आईएएनएस)| ग्रीस के युवा टेनिस खिलाड़ी स्टेफानोस सितसिपास ने शुक्रवार को दुबई ड्यूटी फ्री चैम्पियनशिप के पुरुष एकल वर्ग के सेमीफाइनल में फ्रांस के गेल मोनफिल्स को कड़े मुकाबले में मात देकर फाइनल में प्रवेश कर लिया।

  वर्ल्ड नंबर-11 सितसिपास ने वर्ल्ड नंबर-23 मोनफिल्स को कड़े मुकाबले में 4-6, 7-6 (7-4), 7-6 (7-4) से मात देकर फाइनल में प्रवेश किया।

यह इन दोनों के बीच दूसरा मुकाबला था। इससे पहले दोनों सोफिया में एक-दूसरे के सामने हुए थे, जहां फ्रांस के खिलाड़ी ने सीधे सेटों में सितसिपास को हराया था। इस बार ग्रीस के खिलाड़ी ने दो घंटे 59 मिनट तक चले मुकाबले को जीत कर मोनफिल्स से हिसाब बराबर कर लिया।

फाइनल में सितसिपास का सामना स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर और क्रोएशिया के बोर्ना कोरिक के बीच होने वाले दूसरे सेमीफाइनल के विजेता से होगा। सितसिपास ने साल के पहले ग्रैंड स्लैम आस्ट्रेलियन ओपन में फेडरर को मात दी थी।

Continue Reading

Trending