Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

मोदी ने संप्रग पर निशाना साधा

Published

on

Loading

नई दिल्ली, 7 अक्टूबर (आईएएनएस)| प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को पूर्व संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) सरकार पर विकास परियोजनाओं के लिए धनराशि आवंटित न करने समेत गुजरात के प्रति उदासीनता बरतने का आरोप लगाया। मोदी ने ओखा को भेंट द्वारका से जोड़ने वाले सेतु और एक राष्ट्रीय राजमार्ग को चौड़ीकरण की आधारशिला रखते हुए उन परेशानियों को याद किया, जिनका सामना गुजरात को तत्कालीन कांग्रेस नेतृत्व वाली संप्रग सरकार के दौरान करना पड़ा था।

मोदी ने कहा, अपने हर संभव प्रयासों के बावजूद मैं उन्हें (संप्रग सरकार) नींद से नहीं जगा पाया।

प्रधानमंत्री ने जोर देकर कहा कि इसके विपरीत उनकी सरकार ने विकास को प्राथमिकता दी है।

उन्होंने कहा, विकास के लिए दृष्टिकोण और सपने की जरूरत होती है।

मोदी ने जीएसटी की दरों में राहत के अपनी सरकार के फैसले और छोटे उद्यमियों, व्यापारियों और निर्यातकों को हर महीने के स्थान पर तीन महीने में रिटर्न दाखिल करने की अनुमति देने का भी जिक्र किया।

उन्होंने कहा कि सरकार ने एक ‘सरल कर’ को और सरल बनाने का प्रयास किया है।

उन्होंने जीएसटी पर राहत देने के फैसले को व्यापारी समुदाय के लिए एक पखवाड़ा पहले ही दिवाली उत्सव आने के समान बताया।

मोदी ने कहा कि छोटे उद्यमियों, व्यापारियों और निर्यातकों के लिए जीएसटी के प्रावधानों में राहत देने का फैसला नई कर प्रणाली की समय-समय पर समीक्षा करने के केंद्र के फैसले के अनुरूप है।

मोदी ने अपना दो दिवसीय गुजरात दौरा द्वारकाधीश मंदिर में पूजा-अर्चना के साथ शुरू किया।

उन्होंने कहा कि ओखा-भेंट द्वारका सेतु परियोजना पूरी होने पर क्षेत्र के विकास में मदद मिलेगी।

उन्होंने कहा कि केवल एक क्षेत्र के विकास से तब तक लाभ नहीं होगा, जब तक कि उसका अन्य क्षेत्रों से संपर्क न हो। उन्होंने कहा कि इससे वे परेशानियां कम होंगी, जो इस क्षेत्र के लोग वर्षो से झेल रहे हैं।

Continue Reading

नेशनल

15 दिन की पैरोल मिलने के बाद जेल से बाहर आए पूर्व बाहुबली विधायक अनंत सिंह, समर्थकों ने किया स्वागत

Published

on

Loading

पटना। पूर्व बाहुबली विधायक अनंत सिंह रविवार को पटना की बेऊर जेल से बाहर निकल गये हैं। गृह विभाग से हरी झंडी मिलने के बाद अनंत सिंह को जेल से 15 दिनों की पैरोल मिली है। वह सुबह लगभग 4:00 बजे जेल से बाहर निकले।आनंद सिंह के जेल से बाहर निकलने की सूचना के साथ ही उनके समर्थकों में काफी उत्साह का माहौल है। अनंत सिंह लगभग 5 वर्षों से जेल में बंद है। अनंत सिंह पर एके 47 रखने का आरोप है, जिसके तहत कोर्ट ने उन्हें 10 वर्ष की सजा सुनाई थी। तब से मोकामा के पूर्व विधायक अनंत सिंह पटना के बेउर जेल में सजायाफ्ता बंदी के रूप में सजा काट रहे हैं।

जानकारी के मुताबिक़ आपसी पारिवारिक बंटवारे को लेकर अनंत सिंह ने न्यायालय में कोर्ट से पैरोल पर इसके लिए आदेश मांगा था। पेरोल पर आदेश मिलने के बाद आनंद सिंह को लेकर गृह विभाग ने यह आदेश जारी किया था। रविवार की अहले सुबह जब अनंत सिंह को 15 दिनों के पैरोल पर बेउर जेल से बाहर निकाला जा रहा था, उस समय जेल के बाहरी एवं भीतरी सुरक्षा को चुस्त दुरुस्त कर दिया गया था।

अनंत सिंह की पत्नी नीलम सिंह वर्तमान में राजद के विधायक हैं। बिहार में वर्तमान में लोकसभा का चुनाव चल रहा है। चौथे चरण 13 में को बिहार के मुंगेर में लोकसभा के चुनाव का मतदान होना है। इसे लेकर भी अनंत सिंह के जेल से बाहर आने को लेकर राजनीतिक गलियारे में चर्चाओं का बाजार गर्म हो गया है।

Continue Reading

Trending