Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

मोदी की बहराइच रैली फ्लॉप, लोगों को कर रहे गुमराह: मायावती

Published

on

Loading

Mayawatiलखनऊ। बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बहराइच रैली को फ्लॉप बताया। साथ ही कहा कि मोबाइल पर बोले मोदी की फिर वही घिसी-पिटी बात सुनकर लोग काफी निराश हुए।

बसपा प्रमुख ने कहा कि मोदी कह रहे हैं कि विपक्ष उन्हें बोलते नहीं देता, मगर अपने पद की गरिमा भूलकर वह गलतबयानी कर लोगों को गुमराह कर रहे हैं और अपनी जवाबदेही से भाग रहे हैं। प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती बहराइच में प्रधानमंत्री की रैली को फ्लॉप बताते हुए कहा कि पूर्व की तरह ही इस बार भी जिले के बाहर के भाड़े के लोगों व टिकटार्थियों को इक_ा किया गया। उम्मीद के हिसाब से कम लोग पहुंचे।

उन्होंने कहा कि इन रैलियों के फ्लॉप होने से साबित होता है कि केंद्र सरकार की वादाखिलाफी और जनविरोधी नीतियों से भाजपा का जनाधार काफी खिसक गया है। खासकर उत्तर प्रदेश में भाजपा की हालत काफी ज्यादा खराब है। यही कारण है कि भाजपा अभी तक विधानसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों के नाम तक घोषित नहीं कर पा रही है।

उन्होंने कहा कि 2012 के विधानसभा चुनाव में भाजपा को यहां मात्र 47 सीटें व 15 प्रतिशत ही वोट मिले थे। मायावती ने प्रधानमंत्री मोदी द्वारा बहराइच रैली को मोबाइल से संबोधित किए जाने पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि प्रधानमंत्री ने अपने भाषण में ज्यादातर पुरानी व घिसी-पिटी बातें ही दोहराई हैं और जनहित व जनसमस्या के निदान से संबंधित लोगों की अभिरुचि की कुछ भी नई बात नहीं की, जिससे लोगों को काफी निराश होना पड़ा।

मायावती ने कहा कि नोटबंदी पर भी मोदी ने गुजरात में कही बात को आज फिर दोहराया कि संसद में विपक्ष उन्हें बोलने नहीं दे रहा है, इसलिए वे बाहर बोलते हैं। ऐसा कहकर मोदी अपने पद की गरिमा ही घटा रहे हैं। यह तो उल्टा चोर कोतवाल को डांटे वाली बात हो गई।

उन्होंने कहा कि जिस प्रधानमंत्री को लोकसभा में पूर्ण बहुमत प्राप्त हो, उसको इस तरह से रोना-धोना और जनता को बरगलाने का प्रयास करना शोभा नहीं देता है। प्रधानमंत्री अपनी व अपनी सरकार की जिम्मेदारी व जवाबदेही से भाग रहे हैं। सताई हुई जनता इन्हें माफ करने वाली नहीं है।

बसपा प्रमुख ने कहा कि नोटबंदी से परेशान देश की 90 प्रतिशत जनता का ध्यान भटकाने और अपनी सरकार की विफलताओं पर पर्दा डालने के लिए प्रधानमंत्री मोदी इस तरह के हथकंडे अपना रहे हैं, लेकिन अब इनका घडय़िाली आंसू बहाने व इमोशनली ब्लैकमेल करने का हथकंडा भी पुराना पडक़र काफी निष्प्रभावी साबित हो रहा है। जनता उनकी बार-बार की नाटकबाजी के झांसे में आने वाली नहीं है।

नेशनल

‘जल्द करनी पड़ेगी शादी’, राहुल गांधी ने मंच से किया एलान

Published

on

Loading

रायबरेली। कांग्रेस नेता राहुल गांधी और महासचिव प्रियंका गांधी चुनाव प्रचार के लिए आज रायबरेली पहुंचे। जहां उन्होंने जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान राहुल गांधी से जनता में से किसी ने शादी को लेकर सवाल पूछा जिस पर राहुल गांधी ने कहा कि मेरी बहन प्रियंका गांधी मेरी मदद के लिए यहां अपना खून पसीना आपको दे रही है। जिस पर प्रियंका गांधी ने राहुल गांधी से शादी के सवाल की तरफ इशारा करते हुए कहा कि पहले इस सवाल का जवाब दो। जिसके जवाब में मुस्कुराते हुए राहुल गांधी ने कहा कि अब जल्द ही करनी पड़ेगी।

इस दौरान राहुल गांधी ने जनसभा को संबोधित बताया कि किस वजह से वो रायबरेली से चुनाव लड़ने आएं हैं। उन्होंने कहा, ‘कुछ दिन पहले मैं मां (सोनिया गांधी) के साथ बैठा था। मैंने मां से कहा कि एक-दो साल पहले मैंने एक वीडियो में कह दिया कि मेरी दो माता थी एक सोनिया गांधी और दूसरी इंदिरा गांधी। मेरी दोनों माताओं की ये कर्म भूमि है इसलिए मैं यहां रायबरेली से चुनाव लड़ने आया हूं।

राहुल गांधी ने आगे कहा कि कांग्रेस की सरकार आते ही कर्जा माफ करना पहला काम होगा। दूसरा काम किसानो के लिए कानूनी सपोर्ट प्राइस लेके आयंगे। राहुल गांधी ने तीसरा काम गिनाते हुए कहा कि किसानो को 30 दिन के अंदर बीमा का पैसा देना तीसरा काम होगा।

राहुल गांधी ने बीजेपी पर हमला करते हुए कहा कि बीजेपी के नेताओं ने साफ कहा की अगर चुनाव जीते तो संविधान को बदल देंगे। संविधान के बिना अडानी और अंबानी की सरकार होगी। आरक्षण और आपको जो भी चीजे मिलती है वो सब खत्म हो जाएंगी। राहुल गांधी ने आगे कहा कि संविधान खत्म होने से आपका रास्ता खत्म हो जाएगा. ये लड़ाई संविधान को बचाने की है।

Continue Reading

Trending