Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

मोदी का मजाक उड़ाने पर तन्मय भट्ट के खिलाफ प्राथमिकी

Published

on

Loading

मुंबई, 14 जुलाई (आईएएनएस)| मुंबई पुलिस की साइबर शाखा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का मजाक उड़ाने के लिए कॉमेडी ग्रुप ऑल इंडिया बकचोद (एआईबी) के संस्थापक तन्मय भट्ट के खिलाफ शुक्रवार को एक मामला दर्ज किया। मुंबई पुलिस के प्रवक्ता पुलिस उपायुक्त रश्मि करनदिकार ने कहा, कानूनी परामर्श के बाद हमने इस संबंध में साइबर पुलिस थाने में प्राथमिकी दर्ज की है। इससे संबंधित और जानकारी आगे मुहैया कराई जाएगी।

सोशल मीडिया पर तथा भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) खेमे द्वारा विरोध जताने के बाद एआईबी ने उस तस्वीर को डिलीट कर दिया।

एआईबी द्वारा प्रधानमंत्री के खिलाफ आपत्तिजनक पोस्ट पर गुरुवार को कुछ ट्विटरबाजों ने आक्रोश जताते हुए दिल्ली पुलिस को टैग करते हुए इसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की थी।

आलोचनाओं को दरकिनार करते हुए भट्ट ने संकल्प लिया कि वह जोक बनाना जारी रखेंगे।

उन्होंने ट्वीट किया, जोक बनाना जारी रखेंगे। और जरूरत पड़ी तो उसे डिलीट भी करेंगे। और फिर जोक बनाएंगे। और जरूरत पड़ी तो माफी भी मांगेंगे। लोग क्या सोचते हैं, इसकी कोई परवाह नहीं।

एआईबी की वेबसाइट तथा ट्विटर पर आपत्तिजनक तस्वीर का बचाव करते हुए भट्ट ने इसे तर्कसंगत तर्क की कमी करार दिया।

प्राथमिकी पर टिप्पणी के लिए जब आईएएनएस ने उनसे संपर्क किया, तो भट्ट ने कॉल या मैसेज का कोई जवाब नहीं दिया।

Continue Reading

नेशनल

बाबा रामदेव की सोन पापड़ी भी टेस्ट में ‘फेल’, असिस्टेंट मैनेजर समेत 3 को 6 महीने की जेल

Published

on

Loading

नई दिल्ली। योग गुरु बाबा रामदेव की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। भ्रामक विज्ञापनों को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने पतंजलि को फटकार लगाई थी। अब पतंजलि कंपनी की सोन पापड़ी फूड टेस्‍ट में फेल गई है। मुख्‍य न्‍यायिक मजिस्‍ट्रेट ने पतंजलि आयुर्वेद लिमिटेड के असिस्‍टेंट मैनेजर सहित तीन लोगों को छह महीने जेल की सजा सुना दी है। तीनों पर जुर्माना भी लगाया गया है। खाद्य सुरक्षा और मानक अधिनियम 2006 की धारा 59 के तहत सजा सुनाई गई है। असिस्टेंट मैनेजर को 50 हजार और अन्य 2 दोषियों को 10 और 25 हजार रुपये जुर्माना भरना होगा। मामले में शिकायतकर्ता की ओर से रितेश वर्मा ने पैरवी की।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, 17 अक्टूबर 2019 को जिला खाद्य सुरक्षा अधिकारी ने उत्तराखंड के पिथौरागढ़ बेरीनाग बाजार का दौरा किया था। इस दौरान बेरीनाग बाजार स्थित लीलाधर पाठक की दुकान में रेड मारी गई। जांच करते हुए रेड टीम ने पतंजलि नवरत्न इलायची सोन पापड़ी के सैंपल लिए और उन्हें जांच के लिए रुद्रपुर की लैंब में भेजा गया। साथ ही सप्लायर रामनगर कान्हा जी और पतंजलि को नोटिस जारी किए गए।

जांच में मिठाई की क्वालिटी घटिया मिली। सैंपल फेल हो गया और पुलिस ने एक्शन लेकर पतंजलि आयुर्वेद लिमिटेड के असिस्टेंट जनरल मैनेजर अभिषेक कुमार, कान्हा जी डिस्ट्रीब्यूटर प्राइवेट लिमिटेड रामनगर के असिस्टेंट मैनेजर अजय जोशी, दुकानदार लीलाधर पाठक को गिरफ्तार कर लिया। तीनों के खिलाफ सुनवाई पूरी होने के बाद बीते दिन जेल और जुर्माने की सजा सुनाई गई।

Continue Reading

Trending