Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

मोगा छेड़छाड़ मामले को लेकर संसद में हंगामा

Published

on

Sansad hungama

Loading

नई दिल्ली। मोगा छेड़छाड़ मामले को लेकर मंगलवार को संसद में जमकर हंगामा हुआ। लोकसभा में कांग्रेस और आम आदमी पार्टी ने पंजाब के मोगा में एक लड़की के साथ छेड़छाड़ और उसकी मौत मामले की चर्चा के लिए दिया गया स्थगन प्रस्ताव खारिज कर दिया। जिसके बाद दोनों दलों ने हंगामा किया। वहीं राज्यसभा में इसी मुद्दे को लेकर शून्यकाल में कार्यवाही दो बार स्थगित करनी पड़ी।

राज्यसभा की कार्यवाही शुरू होते ही कांग्रेस पार्टी की नेता अंबिका सोनी ने इस मुद्दे को सदन में उठाया। उन्होंने कहा कि पंजाब में कानून-व्यवस्था पूरी तरह चौपट हो गई है। केंद्र को यथाशीघ्र हस्तक्षेप करना चाहिए। कांग्रेस नेता आनंद शर्मा ने सोनी से सहमति जताते हुए कहा कि यह मामला बहुत गंभीर है और सदन को इस घटना की निंदा करनी चाहिए। उपसभापति पी.जे.कुरियन ने कहा कि इस मुद्दे को उठाने के लिए कोई नोटिस नहीं दिया गया है। कुरियन ने कहा, “मैं औचित्य के बारे में कुछ नहीं कह रहा हूं। मैंने सिर्फ इतना कहा कि नोटिस दीजिए।”

भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के नेता सीताराम येचुरी ने सभापति से आग्रह किया कि इस मुद्दे को उठाने की अनुमति दी जाए, क्योंकि यह बहुत महत्वपूर्ण है। येचुरी ने कहा कि इस घटना की महत्ता को देखते हुए कृपया हमें चर्चा करने की अनुमति दीजिए। संसदीय मामलों के राज्यमंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि राज्य सरकार ने अपराधियों के खिलाफ तत्काल कदम उठाए हैं और सदन में राज्य सरकारों के कामकाज की चर्चा करना उचित नहीं है।

बहुजन समाज पार्टी अध्यक्ष मायावती ने पंजाब में राष्ट्रपति शासन लागू करने की मांग की। हालांकि, शिरोमणि अकाली दल (एसएडी) के सदस्यों ने सदन में इस मुद्दे पर चर्चा का विरोध किया। इस गतिरोध के बीच, कुरियन ने सदन की कार्यवाही दस मिनट के लिए स्थगित कर दी। जब सदन की कार्यवाही दोबारा शुरू हुई तो हालात वैसे ही थे। इसलिए सभापति ने दोपहर 12 बजे तक सदन की कार्यवाही एक बार फिर स्थगित कर दी।

दूसरी ओर लोकसभा में प्रश्नकाल के दौरान तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) के सदस्यों द्वारा तेलंगाना राज्य में अलग हाईकोर्ट की मांग को लेकर किए गए हंगामे के कारण सदन की कार्यवाही दो बार स्थगित करनी पड़ी। सदन की कार्यवाही शुरू होने के बाद अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने अलग उच्च न्यायालय की टीआरएस की मांग और कांग्रेस तथा आम आदमी पार्टी (आप) द्वारा पंजाब के मोगा में एक लड़की के साथ छेड़छाड़ और उसकी मौत मामले की चर्चा के लिए दिया गया स्थगन प्रस्ताव खारिज कर दिया।

पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री और लोकसभा में कांग्रेस के उपनेता अमरिंदर सिंह, आप के भगवंत मान ने मोगा मामले पर चर्चा के लिए स्थगन प्रस्ताव पेश किया था, लेकिन अध्यक्ष ने प्रस्ताव खारिज कर दिया। अध्यक्ष सदस्यों से लगातार कहती रहीं कि वे इन मुद्दों को शून्य काल के दौरान उठाएं, लेकिन टीआरएस का प्रदर्शन जारी रहा। टीआरएस के कुछ सदस्य अध्यक्ष के आसन के पास आकर खड़े हो गए, जिसके कारण सदन की कार्यवाही पहले 10 मिनट के लिए और बाद में दोपहर 12 बजे तक के लिए स्थगित करनी पड़ी।

इस बीच, संसदीय मामलों के मंत्री एम. वैकैया नायडू ने सदन को बताया कि सरकार तेलंगाना में अलग उच्च न्यायालय बनाने के लिए तैयार है, लेकिन मामला न्यायालय में विचाराधीन है।

नेशनल

पश्चिम बंगाल के श्रीरामपुर में बोले अमित शाह, पीओके भारत का है और हम इसे लेकर रहेंगे

Published

on

Loading

श्रीरामपुर। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने पश्चिम बंगाल के हुगली के श्रीरामपुर में एक जनसभा को संबोधित करते हुए विपक्ष पर जमकर प्रहार किया। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी और ममता बनर्जी, आपको डरना है तो डरते रहिए, ये पीओके भारत का है और हम उसे लेकर रहेंगे।

अमित शाह ने कहा कि ममता बनर्जी, कांग्रेस-सिंडिकेट कहती है कि धारा 370 को मत हटाओ। मैंने संसद में पूछा कि क्यों न हटाएं तो उन्होंने कहा कि खून की नदियां बह जाएंगी। 5 साल हो गए खून कि नदियां छोड़ो किसी की कंकड़ चलाने की हिम्मत नहीं है। जब INDI गठबंधन का शासन था तो हमारे कश्मीर में हड़तालें होती थीं। आज पाक अधिकृत कश्मीर (पीओके) में हड़ताल होती है। पहले कश्मीर में आजादी के नारे लगते थे, अब पाक अधिकृत कश्मीर में नारेबाजी होती है। राहुल गांधी, आपको डरना है तो डरते रहिए, ममता बनर्जी आपको डरना है तो डरते रहिए लेकिन मैं आज श्रीरामपुर की धरती से कहता हूं कि ये पाक अधिकृत कश्मीर भारत का है और हम उसे लेकर रहेंगे।

अमित शाह ने कहा आने वाले चुनाव में आप सभी वोट डालने वाले हैं। इस चुनाव में एक ओर परिवारवादी पार्टियां हैं जिसमें ममता बनर्जी अपने भतीजे को, शरद पवार अपनी बेटी को, उद्धव ठाकरे अपने बेटे को, स्टालिन अपने बेटे को मुख्यमंत्री बनाना चाहते हैं और सोनिया गांधी, राहुल बाबा को पीएम बनाना चाहती हैं। वहीं दूसरी ओर गरीब चाय वाले के घर में जन्में इस देश के महान नेता नरेन्द्र मोदी जी हैं।

नरेन्द्र मोदी जी ने बंगाल के विकास के लिए ढेर सारे कार्य किए हैं। मैं ममता दीदी से पूछना चाहता हूं कि 10 साल तक आपके लोग सोनिया-मनमोहन सिंह की सरकार में मंत्री रहे, लेकिन सोनिया-मनमोहन सिंह की सरकार ने बंगाल के विकास के लिए क्या किया। उनकी सरकार ने 10 साल में बंगाल के विकास के लिए मात्र 2 लाख करोड़ रुपये दिए। जबकि मोदी जी ने 10 साल में 9 लाख, 25 हजार करोड़ रुपये देने का काम किया।

Continue Reading

Trending