Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

मुम्बई सिटी एफसी ने आईएसएल-4 के लिए नई जर्सी लांच की

Published

on

Loading

मुम्बई, 30 अक्टूबर (आईएएनएस)| मुम्बई सिटी एफसी ने इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के चौथे संस्करण के लिए अपनी नई जर्सी लांच की। नई जर्सी पर मुम्बई की नई पहचान बांद्रा-वर्ली सी लिंक को जगह दी गई है। लीग के बीते संस्करण के सेमीफाइनल में पहुंचने वाली मुम्बई सिटी एफसी ने अपनी जर्सी का रंग इलेक्ट्रिक ब्लू बनाए रखा है। उसने हालांकि स्लीव्स पर गोल्डन बैंड दिया है और साथ ही साथ जर्सी पर नीचे से ऊपर की ओर से गोल्डन फ्रैग्मैंट्स उपयोग में लाए गए हैं।

मुम्बई सिटी एफसी के प्रवक्ता ने नई जर्सी की विशेषताओं के बारे में कहा, इस बार हमने अपनी जर्सी पर आइकोनिक बांद्रा- वर्ली सी लिंक को जगह दी है। यह अब मुम्बई की पहचान बन चुका है। हम इसके माध्यम से क्लब का यहां के लोगों के साथ जुड़ाव दर्शाना चाहते हैं।

गोल्डन फ्रैग्मैंट्स मुम्बई में रहने वाले लोगों का प्रतीक है। गोल्डन फ्रैग्मैंट्स यह दर्शाता है कि यहां के लोगों का दिल सोने का है और ये एक दूसरे की मदद के लिए किसी भी हद तक जा सकते हैं।

फिल्म स्टार रणबीर कपूर और विमल पारेख की मालिकाना हक वाले इस क्लब की जर्सी पर उन सभी खास विशेषताओं को उकेरने का प्रयास किया गया है, जो इसे एक स्पेशल शहर बनाता है।

Continue Reading

खेल-कूद

NADA ने रेसलर बजरंग पुनिया को अनिश्चित काल के लिए किया निलंबित, ये है वजह

Published

on

Loading

नई दिल्ली। राष्ट्रीय डोपिंग रोधी एजेंसी (नाडा) ने पहलवान बजरंग पुनिया को अनिश्चित काल के लिए निलंबित कर दिया। इस कार्रवाई से बजरंग के पेरिस ओलंपिक में खेलने के सपने पर संकट के बादल छाए हैं। जानकारी के अनुसार बजरंग पुनिया 10 मार्च को सोनीपत में हुए चयन ट्रायल के लिए अपना सैंपल देने में विफल रहे, जिसके बाद नाडा ने उन्हें भविष्य के किसी भी कार्यक्रम में भाग लेने से निलंबित करने का आदेश जारी किया।

भाजपा के पूर्व सांसद और भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाने वालों में पुनिया, ओलंपियन साक्षी मलिक और विनेश सहित अन्य शीर्ष पहलवानों की कतार में सबसे आगे थे। निलंबन के बाद टोक्यो ओलंपिक में देश को कांस्य पदक दिलाने वाले पुनिया को इस महीने के अंत में होने वाले चयन ट्रायल में भाग लेने से रोक दिए जाने की संभावना है। 65 किग्रा वर्ग में अभी तक किसी भी भारतीय ने ओलंपिक कोटा नहीं जीता है।

निलंबन पत्र वर्ल्ड यूनाइटेड रेसलिंग (यूडब्ल्यूडब्ल्यू) द्वारा मान्यता प्राप्त भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) की भंग हो चुकी तदर्थ समिति को भेजा गया था। वहीं, बजरंग ने कुछ महीने पहले एक वीडियो जारी कर डोप कलेक्शन किट के एक्पायर होने का आरोप लगाया था। उन्होंने डोप नियंत्रण अधिकारी के निर्देश की अवहेलना की और दावा किया कि नाडा अधिकारियों ने अभी तक उनकी चिंताओं का समाधान नहीं किया है।

Continue Reading

Trending